जमात के संक्रमण कांड के बाद भी नहीं आई अक्ल, स्वास्थ्य टीम के साथ अब पुलिस पर भी हो रहे हमले

देशभर में आधा दर्जन वारदात हो चुकी है हमले की, कभी इंदौर तो कभी बिहार में हो रहा उपद्रव, यूपी में तीन घटनाएं हो चुकी हैं चिकित्सा और पुलिस टीम पर हमले की तो टोंक के काली पलटन में भी कोरोना वॉरियर्स पर हुआ हमला

पॉलिटॉक्स न्यूज. तबलीगी जमात की मरकज में जो हुआ, वो देश के सामने है. जमात के 647 कोरोना संक्रमित लोग दिल्ली, नोएड और गाजियाबाद के अस्पतालों में भर्ती हैं और वहां के नर्सिंग स्टाफ के साथ बदसलूकी कर रहे हैं. देश में कोरोना का वायरस तेजी से फैल रहा है लेकिन इसके बाद भी इन लोगों को अक्ल नहीं आ रही. इंदौर में स्क्रीनिंग के लिए गई टीम के साथ मारपीट हुई और अब पुलिस टीम पर भी हमला हो रहा है. आधा दर्जन हुए हमलों में अधिकतर जगह पुलिस की टीम सामूहिक नमाज रोकने के लिए गई थी जहां उनके साथ मारपीट के साथ पथराव जैसे हादसे हुए.

हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ऐसा करने वालों पर सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं लेकिन मामले बढ़ते जा रहे हैं. सबसे पहले इंदौर के टाटपट्टी बाखल में स्क्रीनिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम से पहले मारपीट हुई और उसके बाद पत्थरबाजी हुई. इस इलाके में कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जिसके बाद टीम परिवार के अन्य लोगों की जांच करने आई थी. यहां न केवल जांच करने का विरोध हुआ बल्कि महिला नर्सिंगकर्मियों से गाली गलोच तक हुई. इस घटना ने देशभर को हिला दिया. माना जा रहा था कि इस घटना के बाद चिकित्साकर्मियों की सुरक्षा होगी लेकिन उसके बाद अब पुलिसकर्मियों की शामत आने लगी.

एमपी में जमातियों को ‘मानव बम’ बताते हुए आत्मसमर्पण की हिदायत तो योगी ने दिए रासुका के आदेश

ताजा मामले में कर्नाटक के हुबली में पुलिसकर्मियों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया जिसमें दो हवलदार जख्मी हो गए. पुलिस की टीम इलाके में सामूहिक नमाज होने की खबर सुनकर वहां लोगों को इक्ट्ठे होने से रोकने पहुंची थी. जब पुलिस वाले उन्हें समझा रहे थे, तभी उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरु कर दी और पुलिसकर्मियों से मारपीट की.

इसी तरह उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में जुमे की नमाज अता करने के लिए जुटी भीड़ को हटाने गई पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी हुई. घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. लॉकडाउन के बावजूद जुमे की नमाज के लिए कन्नौज के हाजीगंज स्थित जामा मस्जिद में नमाजियों की भीड़ जमा हुई थी. सूचना मिलने पर पुलिस की टीम इन नामाजियों को हटाने पहुंची थी. हालांकि नमाजियों ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया. हालात बिगड़ते देख पुलिसकर्मी वहां से जान बचाकर भाग निकले. घटना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. यूपी में पुलिस कर्मियों पर हमले की ये तीसरी घटना है.

घिनौनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे तबलीगी जमात से जुड़े लोग, अस्पताल में घूम रहे नग्न, कर रहे अश्लील इशारे

ऐसी ही घटना सहारनपुर के जमालपुर गांव में भी देखने को मिली थी यहां नमाज पढ़ने को लेकर मस्जिद के बाहर इकट्ठा भीड़ को हटाने पहुंची पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले में दो कॉन्स्टेबल घायल हुए थे. पुलिस ने कुछ महिलाओं समेत 26 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इससे पहले बुधवार शाम मुजफ्फरनगर के मोरना इलाके के करहेड़ा मार्ग स्थित गांव में कुछ लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे. सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो लोगों ने टीम पर हमला कर दिया. कुछ लोगों ने पुलिस दल पर उस वक्त हमला कर दिया, जब वे लॉकडाउन का पालन करने का निर्देश दे रहे थे. इस हमले में एक सब इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल के घायल होने की खबर है. इससे पहले संभल में भी लॉकडाउन का पालन कराने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों पर हमले की कोशिश हुई थी.

ऐसे ही राजस्थान के टोंक जिले के काली पलटन में भी गुरुवार को कोरोना वॉरियर्स पर हमले की खबर है. यहां कोरोना वायरस को लेकर सर्वे कर रही महिला सर्वेयर की टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. 6 लोगों की इस टीम में सभी महिला सदस्य थी. वे संदिग्ध और बाहर से आए लोगों का सर्वे कर रही थीं जिसमें कुछ लोगों के नाम लिखे हुए थे. इस दौरान कुछ लोग आए और उन्होंने सर्वे का रजिस्टर फाड दिया और महिलाओं के साथ मारपीट की. सर्वेयर टीम ने कोलवाली थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. ऐसी ही घटना की खबर जयपुर के रामगंज से भी मिली है जहां चिकित्सा टीम के साथ गाली गलौच और मारपीट की सूचना आई है.

इंदौर में डॉक्टर्स पर हमले पर शिवराज सिंह चौहान सख्त, कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

इसी तरह बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर अनुमंडल के अंधराठाढ़ी प्रखंड के गीदड़गंज गांव की मस्जिद में मंगलवार शाम सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया. हमलावरों ने बवाल करते पथराव शुरू कर दिया जिसमें बीडीओ, सीओ व थाना प्रभारी सहित अन्य कर्मी जख्मी हो गए. इस दौरान ग्रामीणों की ओर से फायरिंग भी की गई. बवाल बढ़ते देख बीडीओ व थानाध्यक्ष किसी तरह जान बचाकर वहां से निकले. हमलावरों ने प्रशासन की एक गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर तालाब में गिरा दिया.

बताया जा रहा है कि थानाध्यक्ष को मस्जिद में भीड़ और बाहरी लोगों के साथ कुछ विदेश की यात्रा से लौटे लोगों के होने की सूचना मिली थी. जब पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम पहुंची तो ग्रामीणों के एक गुट ने अचानक हमला बोल दिया. हाल में प्रदेश के जहानाबाद और मुंगेर में संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए पहुंची पुलिस और मेडिकल टीम पर हमला हुआ. हालांकि हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है.

Leave a Reply