देशवासियों ने मनाई 9 मिनट की दिवाली, लगे जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे

भले ही इस प्रकाश से कोरोना वायरस न भागता हो लेकिन देश की एकजुटता और जागरूकता के सामने घुटने जरूर टेकेगा. इस तरह का संदेश पीएम मोदी और खासतौर पर बीजेपी को तरफ से देशभर में दिया गया.

Img 20200405 Wa0074.jpg
Img 20200405 Wa0074.jpg

पॉलीटॉक्स न्यूज़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को देशवासियों ने रात 9 बजे 9 मिनिट की दिवाली मनाई. लोगों ने 9 मिनिट के लिए घरों की लाइट बंद कर घर के दरवाजों और बॉलकनी में दीये, मोमबत्ती और मोबाइल टॉर्च जलाकर कोरोना संकट के अंधकार को प्रकाश से भगाने की अपील में सहयोग दिया. इस दोरान लोग घरों की छत पर आ गए और थाली और ताली बजाते हुए जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे भी लगाने लगे. कई कई स्थानों पर आतिशबाजी भी देखी गई. हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टनसिंग को थोड़ी देर के लिए लोग जरूर भूल गए.

इस दौरान देश प्रकाश की चादर ओढ़कर बैठा हुआ दिखा. भले ही इस प्रकाश से कोरोना वायरस न भागता हो लेकिन देश की एकजुटता और जागरूकता के सामने घुटने जरूर टेकेगा. इस तरह का संदेश पीएम मोदी और खासतौर पर बीजेपी को तरफ से देशभर में दिया गया.

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भी प्रधानमंत्री आवास की सभी लाइट बंद करके कुछ समय दीये की रोशनी में बिताया. इस आयोजन के थोड़ी ही देर बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा,

शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा ।
शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते ॥

इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी कोरोनामयी अंधकार को दीए रूपी एकता से भगाने के लिए परिवार के साथ दीपक जलाए और कहा कि सर्वशक्तिमान ईश्वर से मेरी यही प्रार्थना की जो दिये हम सब ने मिल कर जलाये है, वो कोरोना की महामारी से अंधकार में डूबे इस विश्व को स्वस्थ कर प्रेम के प्रकाश की ओर ले जाए.

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1246825055427989505?s=19

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने शुकवार को सभी देशवासियों से 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की सभी लाइट बंद करके घर के बाहर रोशनी करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि आप लोग घर मे बैठे हो लेकिन किसी को ये अहसास न होने दे कि वे अकेले हैं बल्कि एक साथ अपने घरों के बाहर प्रकाश जलाकर ये बताएं कि 130 करोड़ देशवासी एक साथ एक संकट कोरोना संकट का सामना एक साथ मिलकर एकजुटता के साथ कर रहे है. उन्होंने कहा कि इस जंग को 130 करोड़ देशवासी एक साथ मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे भी.

Leave a Reply