बीजेपी चुनाव कराना चाहती है तो करवा ले जीत कांग्रेस की निश्चित है, केसी वेणुगोपाल के खिलाफ भाजपा फैला रही है भ्रम- पायलट

कोरोना से हमें घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि इसकी रोकथाम के लिए मजबूती से सामना करना है, मध्यप्रदेश में हमारी सरकार बहुमत में है, सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में आएगा- पायलट

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि कोरोना से हमें घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि इस वायरस की रोकथाम के लिए मजबूती से सामना करना है. मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी घमासान पर पायलट ने कहा कि मध्यप्रदेश में हमारी सरकार बहुमत में है, कल सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में आएगा. वहीं राज्यसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा दो उम्मीदवार उतारे जाने और पायलट ने कहा कि बीजेपी चुनाव कराना चाहती है तो करा लें, जीत कांग्रेस की निश्चित है. इसके साथ ही सचिन पायलट ने कहा कि राज्यसभा प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल के खिलाफ भाजपा भ्रम फैला रही है.

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकथाम को लेकर मंगलवार को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री सचिन पायलट ने सचिवालय में विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक के बाद पायलट ने सचिवालय में पत्रकारों को बताया कि देश और दुनिया में कोरोना वायरस फैल चुका है इसका मजबूती से सामना करने की ज़रूरत है, इस वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है. एहतियात के तौर पर कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार और समाज मिलकर कदम उठाएंगे तो हम कामयाब हो सकते हैं. पायलट ने आगे कहा कि अभी मैंने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के माध्यम से निर्देशित किया है कि नरेगा श्रमिकों में इस वायरस की रोकथाम के लिए क्या करना है. हमारे स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी इसकी रोकथाम के लिए निर्देश जारी किए हैं, सभी विभागों को इसके लिए जागरूक रहने की जरूरत है. हमारा विभाग सभी माध्यमों से घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहा है.

वहीं मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी संकट पर पत्रकारों के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई को टाला गया है. कल सुप्रीम कोर्ट का मध्य प्रदेश पर निर्णय आएगा. मैं ऐसा मानता हूं कि जो भी नियम, कायदे हैं उनका स्पीकर, गवर्नर सहित सभी को निष्पक्षता से निर्वहन करना चाहिए. मध्य प्रदेश में हमारी सरकार है, कमलनाथ जी कई बार कह चुके हैं कि हमारे पास बहुमत है अगर बीजेपी ऐसा नहीं मानती है तो अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए. सुप्रीम कोर्ट में कल जो निर्णय आएगा वह कमलनाथ जी की सरकार और कांग्रेस के पक्ष में आएगा.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की टीम के नेता चलेंगे सिंधिया की राह! टूट रहा एक-एक कर सबके सब्र का बांध

वहीं राज्यसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा दो उम्मीदवारों को उतारने के सवाल पर पायलट ने कहा कि बीजेपी का मन है चुनाव करवाने का तो चुनाव करवा ले, बहुमत कांग्रेस के पास है, कांग्रेस के प्रत्याशियों की जीत निश्चित है. बीजेपी मनमोहन सिंह जी के चुनाव की तरह फार्मूला अपनाती तो चुनाव नहीं कराने पड़ते निर्विरोध ही चुनाव हो जाता लेकिन बीजेपी चुनाव कराना चाहती है. बीजेपी का उद्देश्य चुनाव कराने का है जबकि उनके पास बहुमत एक सीट का ही है.

वहीं राज्यसभा प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल पर बीजेपी नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों पर सचिन पायलट ने देर शाम प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि राज्यसभा प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल के खिलाफ भाजपा भ्रम फैला रही है. वेणुगोपाल के खिलाफ जिस मुकद्दमे को लेकर भाजपा के नेता झूठा प्रचार कर रहे हैं, उसकी सच्चाई यह है कि यह मुकद्दमा वेणुगोपाल, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चाण्डी सहित 22 नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों पर दर्ज करवाया गया था. जिसे तत्कालीन केरल की यूडीएफ सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए षडयंत्रपूर्वक रचा गया था.

सचिन पायलट ने आगे कहा कि तथ्यहीन आरोप लगाकर प्रत्येक चुनाव में राजनीतिक हित साधने के लिए इस मसले को उठाया जाता है. सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाली सरकार ने इस प्रकरण में एफआईआर दर्ज करवाई, लेकिन आरोपों में कोई सत्यता नहीं होने व सबूतों के अभाव के कारण आज तक शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है. इसके साथ ही पायलट ने कहा कि केरल की कांग्रेस यूडीएफ सरकार ने उक्त प्रकरण को लेकर एक न्यायिक आयोग का गठन भी किया था. आयोग के समक्ष शिकायकर्ता ने कोई भी साक्ष्य व सबूत आज तक पेश नहीं किए हैं. राजनीतिक प्रतिद्वंदियों भाजपा व सीपीएम की ओर से केसी वेणुगोपाल की स्वच्छ छवि को धूमिल करने के लिये इसका इस्तेमाल किया जाता रहा है. उक्त आरोपों के बावजूद वेणुगोपाल 2014 के लोकसभा चुनाव में अलापूजा लोकसभा क्षेत्र से भारी मतों से विजयी हुए थे, जो की क्षेत्र की जनता का उनके बेदाग चरित्र के प्रति अटूट विश्वास का परिचायक है.

Leave a Reply