देश की गिरती अर्थव्यवस्था और गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाए जाने को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल

गहलोत ने कहा- मोदी-मोदी कहने वाले कब देश से भाग छूटेंगे पता ही नहीं चलेगा जनता कब बदल जाती है किसी को पता नहीं, केंद्र सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था की भटटी भुजा के रख दी है इस पर कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी- पायलट

(Congress on Declining Economy)
(Congress on Declining Economy)

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. केंद्र सरकार की आर्थिक नीतीयों व गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाये जाने को लेकर कांग्रेस (Congress on Declining Economy) पार्टी में भारी रोष है. इसी के चलते राजधानी जयपुर में कांग्रेस नेता शुक्रवार को सडकों पर उतरे. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से लेकर सिविल लाइन फाटक तक कांग्रेस ने पैदल मार्च निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध पर्दशन किया. पीसीसी चीफ सचिन पायलट के नेतृत्व में पीसीसी मुख्यालय से शुरू हुए इस पैदलमार्च में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, सहित सरकार के कई मंत्री, विधायक, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी व हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए.

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का पैदल सिविल लाइन फाटक पहुंचकर एक बडी सभा में तब्दील हुआ. इस सभा को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि हम लोगों को केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ एक उद्देश्य लेकर आगे बढ़ना है. हम भले ही लोकसभा चुनाव हार गए होंगे लेकिन 11 महीने पहले जो आपने आदेश दिया था उसी के चलते आज यहां सत्ता में बैठे हैं. आने वाले समय में पंचायतों में प्रधान सरपंच कांग्रेस के बनेंगे. केंद्र सरकार ने भेदभाव करते हुए गांधी परिवार की सुरक्षा हटाई है. केंद्र सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था की भटटी भुजा के रख दी है (Congress on Declining Economy) इस पर कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी. हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव में भाजपा को जनता ने आईना दिखाया है आने वाले समय में जहां भी चुनाव होंगे कांग्रेस की सरकार बनाएंगे और कांग्रेस पार्टी को ऊंचाइयों पर ले कर जाएंगे. पायलट ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं आहवान किया कि 14 दिसंबर को केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में देशव्यापी प्रदर्शन होगा जिसमें प्रदेश के हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को भाग लेना है.

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज का यह कार्यक्रम मुझे मेरे बचपन की याद दिलाता है जब इंदिरा गांधी चुनाव हार गई थी वाजपेई जी ने लोकसभा में कहा था कि यह इंदिरा गांधी दुर्गा का रूप है जिसने आतंकवाद को देश से नस्तेनाबूद किया. गहलोत ने कहा इंदिरा गांधी उस समय चुनाव हार गई थी और मै भी चुनाव हार गया था. उस समय मै जोधपुर कांग्रेस का जिला अध्यक्ष था इस दौरान हमने इंदिरा गांधी के नेतृत्व में दिल्ली में कई रैलियां की थी. ढाई साल के अंदर सौभाग्य से सरकार बदली और मैं भी सांसद बन गया और 1 साल बाद केंद्रीय मंत्री बना. आगे गहलोत ने कहा कि मैने भी दिल्ली की रैलियों में भाग लिया इसलिए आज यहां तक पहुंचा हूं आपको भी यहां तक पहुंचना है तो 14 दिसंबर की दिल्ली रैली में भाग लेना.

आगे अपने संबोधन में गहलोत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि मोदी मोदी कहने वाले कब देश से भाग छूटेंगे पता ही नहीं चलेगा जनता कब बदल जाती है किसी को पता नहीं. वहीं गहलोत ने भाजपा नेताओं को ओछे लोग बताते हुए कहा कि इनका कोई पता नहीं है बोलने के लिए इनके पास कोई सामान नहीं है यह बिना सामान के लोग है. मै इनसे कहता हूं कि आपके पास क्या सामान है (Congress on Declining Economy). बीजेपी के लोग आज बड़ी बड़ी मूर्ति बना रहे हैं यह लोग ना तो कभी वल्लभ भाई पटेल के साथ थे नाहीं कभी अंबेडकर के साथ.

Patanjali ads

मोदी है तो मुमकिन है सहित कई मुद्दों पर गहलोत ने ली मोदी सरकार की जमकर क्लास

गहलोत ने आगे कहा कि आज देश में डर और भय का माहौल है लोकतंत्र का चौथा स्तंभ डरा हुआ है उनके मालिक डरे हुए हैं आज लोकतंत्र खतरे में है. सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों ने कहा कि लोकतंत्र खतरे में है बीजेपी वाले कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं ये लोग खत्म हो जाएंगे पर भारत कभी कांग्रेस मुक्त नहीं होगा. वहीं महाराष्ट्र का जिक्र करते हुए कहा कि कब तो राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन हटा दिया और कब राज्यपाल ने शपथ दिलवा दी कब कैबिनेट की मीटिंग हुई कब राष्ट्रपति जी को उठाया किसी को कुछ पता नहीं. इस समय मीडिया दबाव में है सीबीआई की टीम दबाव में है इलेक्शन कमीशन दबाव में है. देश में सिर्फ मोदी और अमित की जोडी है जो दबाव में नहीं है.

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा जब जब देश में किसी भी प्रकार की मुसीबत आई है तो कांग्रेस ने आवाज उठाई है. आज जिस तरह देश खतरे में है देश में अनकहे आपातकाल जैसी स्थिति है (Congress on Declining Economy). कांग्रेस ने हमेशा देश की खुशहाली के लिए काम किया है आज देश को जागृत करने के लिए यह आंदोलन किया गया है. आज राजस्थान में कांग्रेस सत्ता में है कांग्रेस अच्छा शासन दे रही है लेकिन देश की तकलीफ से हम अलग नहीं है इसलिए आज प्रदेश कांग्रेस ने यह कार्यक्रम आयोजित किया है. आगामी 14 दिसंबर को दिल्ली में देशव्यापी आंदोलन होगा जिससे कांग्रेस सरकार के खिलाफ हुँकार भरेंगे.

एआईसीसी सचिव तरुण कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को आमजन को व्यापारियों को दबाने का काम कर रही है. देश में सभी को किसी न किसी रूप में दबाया जा रहा है आज मोदी सरकार नौजवानों के लिए कुछ नहीं कर रही है. व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है ऐसे में जनता का मन भाजपा से उब रहा है कांग्रेस के साथ देश की जनता चलने के लिए तैयार है.

एआईसीसी सचिव विवेक बंसल ने कहा कि केंद्र सरकार के कुशासन से देश की आर्थिक व्यवस्था चरमरा गई (Congress on Declining Economy) है. देश का युवा परेशान है इसलिए आज हम लोग जयपुर की सड़कों पर उतरे हैं. वहीं बंसल ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाये जाने को बदले की भावना से हटाये जाने का भी आरोप केंद्र सरकार पर लगाया.

Leave a Reply