सीएम खट्टर की रैली में युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, 'जन उत्पीड़न बनी, जन आशीर्वाद यात्रा'- सुरजेवाला

जन उत्पीड़न बनी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ में एक युवक ने पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया. उस युवक को बचाने के प्रयास में चार लोग और झुलस गए. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. वहीं, आग लगाने वाले व्यक्ति की हालत गंभीर है, उसे रोहतक के पीजीआई रैफर किया गया है.

गौरतलब है कि हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य की सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी- अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. अमित शाह के आहवान के बाद प्रदेश भाजपा भी अबकी बार 75 पार के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर प्रदेश भर में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं. शनिवार को भाजपा नेता अरुण जेटली के निधन के बाद स्थगित की गई सीएम मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा सोमवार को सोनीपत के राई से दोबारा शुरू हुई थी. यात्रा जैसे ही राठधाना गांव पहुंची तो वहां बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद थी.

जानकारों के मुताबिक, सोनीपत के गांव राठधना में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान एक युवक ने अपने शरीर में आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की. इस दौरान उसे बचाने में चार और लोग झुलस गए. आत्मदाह का प्रयास करने वाले व्यक्ति का नाम राजेश बताया जा रहा है. जबकि चार और लोग जो राजेश को बचाते हुए झुलस गये उनके नाम रघुवीर, रणधीर, चांदराम और मुकेश बताए गए हैं.

बड़ी खबर: हरियाणा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने खेला बड़ा दांव

सोमवार को निकली सीएम मनोहर लाल खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान भीड़ में ही सोनीपत के राठधाना गांव का राजेश मौजूद था. जिसने खुद पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा ली. राजेश को बचाने के चक्कर में आग की चपेट में रघुवीर, रणधीर, चांदराम और मुकेश भी आ गए, सभी झुलसे गए और सभी का इलाज जारी है. घटना के बाद से पुलिस व प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि पूरा वाकया सीएम की रथ यात्रा के दौरान हुआ है. फ़िलहाल मामले की छानबीन की जा रही है. हालांकि, इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

गंभीर रूप से झुलसे राजेश ने ईलाज के दौरान बताया कि वर्ष 2016 में वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल से हरियाणा भवन चंडीगढ़ में मिले थे और रोजगार की गुहार लगाई थी. तब मुख्यमंत्री खट्टर ने उसके बच्चों को ग्रुप-डी में नौकरी देने का आश्वासन दिया था. मगर उसके बच्चों को नौकरी नहीं मिली और रोजगार न मिलने से खफा होकर उसने आज यह कदम उठाया है.

वहीं कांग्रेस को बैठे-बैठाए मौका मिल गया और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा है कि- ‘जन उत्पीड़न बनी है जन आशीर्वाद यात्रा’. मामला दबाइए नहीं, जनता की पीड़ा सुनिये. लोकराज चलता है जनता के प्रति जबाबदेही से, न की निरंकुश शासन और अहंकार से.’

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की सोनीपत में यह यात्रा रविवार 25 अगस्त सुबह 9 बजे से शुरू होने वाली थी, लेकिन पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के कारण राज्य में दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया था. जिसके कारण यह यात्रा स्थगित कर दी गई थी और सोमवार को शुरू हुई थी.

Leave a Reply