चिरंजीवी योजना के ढोल की खुली पोल, गरीबों के लिए राजस्थान के अस्पतालों में नहीं जगह- गजेंद्र सिंह

अपनी अव्यवस्थित राजनीति से त्रस्त गहलोत साहब के पास जनता की तरफ देखने के लिए न तो आंखें उपलब्ध हैं और न ही उनकी दुविधा सुनने के लिए कान, मुख्यमंत्री से मेरा आग्रह है कि योजना से राज्य के मुखिया का पदनाम जुड़ा हुआ है, इसलिए इसे गंभीरता से लें और इलाज से मना करने वाले अस्पतालों की जांच की जाए और गलती मिलने पर कड़ी कार्रवाई हो- गजेन्द्र सिंह शेखावत

गरीबों के लिए राजस्थान के अस्पतालों में नहीं जगह- गजेंद्र सिंह
गरीबों के लिए राजस्थान के अस्पतालों में नहीं जगह- गजेंद्र सिंह

Politalks.News/Rajasthan. सीएम अशोक गहलोत की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को लेकर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने सरकार पर बड़ा हमला बोला है. गहलोत सरकार की इस स्वास्थ्य बीमा योजना पर केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि अशोक गहलोत ने देशभर में विज्ञापन देकर जिस मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का ढोल पीटा था, उसकी पोल एक रिपोर्ट खोल रही है. रिपोर्ट से पता चलता है कि राजस्थान में आपके पास कैश है, तभी इलाज होगा. केंद्रीय मंत्री शेखावत ने आरोप लगाया कि गरीबों के लिए राजस्थान के अस्पतालों में जगह नहीं है. राज्य सरकार की सर्वाधिक प्रचारित योजना की अस्पताल प्रबंधनों को परवाह नहीं है. कोरोना के दौरान भी इलाज नहीं मिला या फिर परिजनों पर कर्ज चढ़ा दिया गया. शेखावत ने कहा अब ब्लैक फंगस के मरीजों को भी भर्ती नहीं किया जा रहा. राज्य सरकार ने इस योजना की मॉनिटरिंग नहीं की.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि योजना में लिस्टेड अस्पताल इसके तहत इलाज करने से साफ इनकार कर रहे हैं, मतलब राजस्थान में सरकारी स्वास्थ्य बीमा के नाम पर गरीबों से मजाक हुआ है. शेखावत ने आगे कहा कि, ‘मुख्यमंत्री से मेरा विनम्र आग्रह है कि वे इस रिपोर्ट को गंभीरता से लें, क्योंकि योजना से राज्य के मुखिया का पदनाम जुड़ा हुआ है. इलाज से मना करने वाले अस्पतालों की जांच की जाए और गलती मिलने पर कड़ी कार्रवाई हो.’ जिन गरीबों से लाखों के बिल वसूले गए हैं, उनकी रकम वापस की जाए. बिल का भुगतान सरकार करे.

यह भी पढ़े: निर्दलीय और बसपा से आए विधायकों के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने सोनिया को लिखा पत्र, ये कही बड़ी बात

इसके साथ ही राजस्थान की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. शेखावत ने कहा कि 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली 11 वर्ष की मासूम का बलात्कार कर उसका चेहरा पत्थर से इसलिए कुचल दिया गया, ताकि उसकी पहचान न हो सके. राजस्थान में ऐसी दिल दहलाने वाली घटनाओं को आम जन-जीवन का हिस्सा बनाने के लिए गहलोत जी का धन्यवाद तो नहीं कर सकते, लेकिन सवाल पूछकर उन्हें उनकी नकली नींद से तो उठा ही सकते हैं.

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि राजा को अपना राज छिन जाने की चिंता है, अपनी चिंता में राजा अपनी आंखों और कानों को सिर्फ दूसरों की जासूसी में लगाए बैठा है. अपनी अव्यवस्थित राजनीति से त्रस्त जनता की तरफ देखने के लिए न तो गहलोत साहब की आंखें उपलब्ध हैं और न ही उनकी दुविधा सुनने के लिए कान. शेखावत ने कहा कि कुर्सी इनके पास संभल कर रहेगी तो दिक्कत और अगर प्रतिद्वंद्वी के पास जाएगी तो दिक्कत दोनों ही हाल में राज्य की जनता ही भुगतेगी.

यह भी पढ़े: महबूबा के पाक प्रेम ने बढ़ाई मोदी के मिशन कश्मीर की ‘टेंशन’, फारूक बोले हमारा एजेंडा तो सबको मालूम ही है

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि, ‘गहलोत जी ये सब अपराध आप ही के सिर पर मढ़े जाएंगे.’ शेखावत ने पूछा कि इन मासूमों का, गरीबों का ध्यान क्यों नहीं आता आपको? क्या इन्हें अपने राज्य का हिस्सा नहीं मानते? इनका अपराध सिर्फ इतना है कि ये आपको मुखिया मान बैठे और अपनी सुरक्षा आपके हाथ में दे बैठे.

Leave a Reply