‘बाइस साइकिल’ कार्टून से अखिलेश पर भाजपा का कटाक्ष, भड़की सपा बोली-जनता बनाएगी इनका…

उत्तरप्रदेश में भाजपा और सपा में घमासान तेज, बीजेपी ने अखिलेश पर कार्टून पोस्ट किया तो भड़की सपा, बोली मजाक बनाना ठीक नहीं, मर्यादा बनाए रखें, योगी भी बुआ-बबुआ पर कस चुके हैं तंज

सपा-भाजपा के बीच कार्टून वॉर
सपा-भाजपा के बीच कार्टून वॉर

Politalks.News/UttarPradesh. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच सियासी बयानबाजी तेज हो चुकी है. भारतीय जनता पार्टी के लिए जहां आगामी चुनाव नाक का सवाल बन बैठा है तो वहीं समाजवादी पार्टी भी सत्ता में वापसी के लिए आतुर है. दोनों ही पार्टियों के बीच अब जुबानी जंग तेज हो चली है. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब ‘अब्बाजान’ के बाद ‘बुआ-बबुआ’ जैसे शब्द चर्चाओं में हैं. कानपुर और उन्नाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि, ‘जब गलत लोग चुने जाते हैं तब गरीबों का राशन सैफई खानदान के पास पहुंच जाता है लेकिन हमारी सरकार अन्य सरकारों की तरह नहीं है बबुआ तो 12 बजे उठा करते थे’. अब इसके बाद भाजपा और सपा के बीच सोशल मीडिया पर कार्टून वार शुरू हो चुका है.

सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा दिए गए बयान के बाद भाजपा ने शनिवार को कार्टून के जरिए अखिलेश यादव पर तंज कसा. हालांकि भाजपा द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जारी किये गए इस कार्टून में अखिलेश का नाम नहीं लिया गया है. भाजपा के द्वारा जारी इस कार्टून में एक लड़के ने अपने पिताजी से उनकी साइकिल छीन ली. फिर उस साइकिल का बुरा हाल करके छोड़ दिया. अब वो लड़का ‘बाइस साइकिल’ के ख्वाब देख रहा है. जो एक न संभाल पाया वो ‘बाइस’ क्या संभालेगा? बाइस नहीं मिलेंगी बबुआ! न यकीन हो तो एकबार ‘बुआ’ से पूछ लो’.

यह भी पढ़े: गांधी जयंती पर ट्रेंड हुआ गोडसे जिंदाबाद तो भड़के वरुण गांधी ने लताड़ा- गैरजिम्मेदार कर रहे शर्मसार

आपको बता दें कि अखिलेश यादव लगातार आगामी चुनाव में सपा सरकार बनने का दावा ठोक रहे हैं. यहां तक कि अखिलेश यह भी कह चुके हैं कि अबकी बार उनकी पार्टी 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी. यहां तक कि सपा की और से एक पोस्टर भी जारी किया गया है जिसमे साफ़ लिखा है ‘बाइस में साइकिल’. अब अखिलेश यादव के बयान और इस पोस्टर को लेकर ही भाजपा ने अपने कार्टून में बाइस को 2022 के चुनाव से जोड़ा है. भाजपा के इस कार्टून वार में साफ़ दिख रहा है कि अखिलेश यादव कुछ भी कर लें उन्हें 2022 में सत्ता हासिल नहीं होने वाली है.

सोशल मीडिया पर भाजपा के इस पोस्टर के सामने सपा ने भी पलटवार किया है. सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने योगी सरकार और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘जो मजाक बना रहे हैं, ये सही नहीं है. भाजपा हमे कार्टून के बहाने अपमानित कर रही हैं, प्रदेश के राजनेताओं को अपमानित कर रही हैं. देखना प्रदेश की जनता भी इनका जल्द ही कार्टून बनाएगी. भदौरिया ने आगे कहा कि BJP को 2022 में हार का डर इस कदर सताने लगा है कि अब ओछी और अमर्यादित टिप्पणी करने लगी है.

यह भी पढ़े: सीएम गहलोत के गज़ब सियासी तंज, क्या विरोधी, क्या प्रशासन और क्या मीडिया हर कोई रह गया दंग

सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि, ‘ऐसी घमंडी और तानाशाही सरकार को जनता 2022 में जवाब देने के लिए तैयार खड़ी है. भाजपा जनता को मुद्दों से भटकाने में जुटी है. लेकिन इस बार जनता खुद भाजपा से लड़ रही है. जनता इस बार भाजपा का हिसाब करेगी’. इससे पहले शुक्रवार को कानपूर और उन्नाव में एक समारोह के दौरान सपा सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘प्रदेश की सत्ता को माफियाओं के हाथ में सौंपकर बबुआ तो 12 बजे तक सोकर उठता था और ऐश और आराम की जिंदगी जिया करता था.

आगामी चुनावों को मद्देनजर रखते हुए भाजपा की सोशल मीडिया बहुत सक्रिय हो गई है. पार्टी ने इसके लिए एक बड़ी टीम बनाई है जिसके लिए सूबे के 1918 मंडलों में मीडिया टीम को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. भाजपा ने इस बार अपने विरोधियों पर निशाना साधने के लिए कार्टून को अपना प्रमुख हथियार बना लिया है. इसके लिए बीजेपी अपने सोशल मीडिया अकॉउंट से विपक्ष के खिलाफ सप्ताह में दो-तीन कार्टून पोस्ट कर रही है. ये कार्टून न सिर्फ भाजपा के कार्यकर्ताओं का ध्यान खींच रहे हैं, बल्कि इसकी आक्रामक शैली की वजह से इनको लेकर चर्चा हो रही है.

Leave a Reply