केजरीवाल की जीत पर बीजेपी का हाल हुआ ऐसा जैसे ‘खिसयानी बिल्ली खंभा नोचे’

दिल्ली विधानसभा चुनावों में सबसे छोटी पार्टी आप ने दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को दी करारी मात तो बीजेपी के नेता बने बयानवीर, किसी ने जनता को बताया मुफ्तखोर तो किसी ने दी हनुमान चालीसा पाठ की सलाह

दिल्ली में
दिल्ली में

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपनी जीत के लिए खुद पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, 6 राज्यों के मुख्यमंत्री, 9 केंद्रीय मंत्री और 40 से ज्यादा स्टार प्रचारकों ने जमकर प्रचार भी किया लेकिन बावजूद इसके महज सात साल पहले अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में बनी आम आदमी पार्टी ने दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली बीजेपी को दिल्ली में करारी मात दे दी है. दिल्ली में एक बार फिर भारी अंतर से अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को जीत हासिल हुई. आप को 62 तो बीजेपी को केवल 8 सीटों पर जीत मिली. कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों का तो खाता तक नहीं खुल पाया.

बड़ी खबर: दिल्ली विधानसभा चुनाव: कौन किस सीट पर जीता और किसे मिली हार, जानिए पूरी लिस्ट सीटवार

यहां केजरीवाल को जीत हासिल हुई तो दूसरी ओर बीजेपी सहित अन्य विपक्ष के नेताओं की हालात कुछ ऐसी हो गई है जैसे ‘खिसयानी बिल्ली खंभा नोचे‘. इस लिस्ट में कई बड़े राजनीतिक दिग्गज शामिल हैं जो बयानबाजी के जरिए अपने मन की भड़ास निकाल रहे हैं. कोई दिल्ली की जनता को मुफ्तखोर बता रहा है तो कुछ जीत का क्रेडिट केजरीवाल को नहीं बल्कि बजरंग बली को दे रहा है. कुछ ऐसे भी हैं जो बीजेपी के इन बयानवीरों के मजे भी ले रहे हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही नेताओं और उनके बयानों के बारे में …

कैलाश विजयवर्गीय ने दी सभी मदरसों में हनुमान चालीसा पाठ कराने की सलाह
बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने केजरीवाल को जीत की बधाई देते हुए इसका क्रेडिट बजरंगबली को दे दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा ‘अब समय आ गया है कि हनुमान चालीसा का पाठ दिल्ली के सभी विद्यालयों, मदरसो सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में भी जरूरी हो. बजरंगबली की कृपा से अब ‘दिल्लीवासी’ बच्चे क्यों वंचित रहे❓’ बीजेपी नेता ने ये भी कहा कि केजरीवाल ने यह चुनाव विकास के नाम पर नहीं, सब कुछ फ्री देने के मुद्दे पर जीता है.

अनिल विज ने बताया दिल्ली की जनता को मुफ्तखोर
हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री और अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी नेता अनिल विज ने ट्वीट करते हुए अपने मन की भड़ास निकाली और दिल्ली की जनता को ही मुफ्तखोर बता दिया. चुनाव से पहले ही अनिल विज आम आदमी पार्टी पर लगातार बयानबाजी कर रहे थे. अब उन्होंने आप की जीत के बाद इस तरह की प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा ‘दिल्ली के चुनाव में मुद्दे हार गए, मुफ्तखोरी जीत गई’.

केजरीवाल एंड टीम को नहीं है प्रशासनिक व्यवथा में विश्वास
बीेजेपी नेता सुभाष बराला ने कहा कि दिल्ली में बेशक आम आदमी पार्टी की दोबारा सरकार बन गई हो लेकिन एक बात स्पष्ट हो गई कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उनकी टीम को प्रशासनिक व्यवस्था में विश्वास नहीं है. उन्होंने चुनाव के दौरान बार-बार निर्वाचन आयोग पर सवाल उठाए. दिल्ली की जनता के लिए भी सवाल है कि किस प्रकार की पार्टी को जनादेश मिला है. बराला ने कांग्रेस पर भी तंज कसते हुए कहा कि जो कांग्रेस कभी देश का सबसे बड़ा दल था, आज इस प्रकार से सिमट कर रह गया है.

हमारे योगी बाबाजी जहां जहां गए, बीजेपी हार गई
यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने केजरीवाल की तो जमकर तारीफ की लेकिन योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा. बीजेपी के मजे लेते हुए उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री बाबा जो योगी जी हैं, जहां जहां गए हैं वहां भारतीय जनता पार्टी हार गई. यादव ने ये भी कहा कि दिल्ली का फैसला देश की राजनीति को विकास के रास्ते पर ले जाएगा और जो भारतीय जनता पार्टी के विनाश का रास्ता है, उसको रोकेगा.

Leave a Reply