अगले महीने तक बिहार विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे का खुलासा करेगी कांग्रेस

वर्चुअल रैली में बोले राहुल गांधी- बिहार ही तय करेगा देश की आगे की राजनीति, बिहार में कांग्रेस की रणनीति 'जो ज्यादा काम करेगा, उसे टिकट में मिलेगी वरीयता' पर टिकी होगी, पॉजिटिव एजेंडा रखने को कहा

Rahul Gandhi In Bihar
Rahul Gandhi In Bihar

पॉलिटॉक्स न्यूज. बिहार में 243 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति पर कांग्रेस ने काम करना शुरु कर दिया है. बिहार में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में नवंबर या दिसम्बर में होंगे. कांग्रेस को महागठबंधन के झंडे के नीचे राजद के साथ मिलकर चुनाव लड़ना है. अपनी चुनावी रणनीति से प्रदेश के कांग्रेसी नेताओं को समझाते हुए राहुल गांधी ने एक वर्चुअल संवाद में कहा कि बिहार देश को दिशा दिखा रहा है. बिहार ही देश की आगे की राजनीति तय करेगा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेसियों को महागठबंधन की अहमियत समझाते हुए कहा कि सहयोगी दलों को धक्का नहीं देना है. एलायंस को इज्जत दीजिए. राहुल गांधी ने पॉजिटिव एजेंडा के साथ सभी विपक्षी ताकतों को जोड़ने का अव्हान किया.

राहुल गांधी ने अगले महीने तक महागठबंधन के साथ चुनावों के सीट बंटवारे का मसला हल होने की उम्मीद जताई. उन्होंने कांग्रेस बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा को निर्देश दिया कि सीटों के बंटवारे के मामले पर जल्द बातचीत कर फाइनल करें. राहुल गांधी ने उम्मीद जताई है कि अगली सरकार बिहार में हमारी ही होगी और कांग्रेस मिल-जुलकर सरकार बनाएंगी. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस नेताओं से बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का सघन दौरा करने और आम जन को हर संभव सहायता पहुंचाने की अपील की.

यह भी पढ़ें: बिहार में सियासत के कई रंग: मुख्यमंत्री सुशांत पर तो तेजस्वी बाढ़ पर कर रहे राजनीति

चीन मसले पर केंद्र ने देश काे किया गुमराह

वर्चुअल रैली में राहुल गांधी ने बिहार की नीतीश सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने कहा कि रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य में बिहार सरकार विफल है. सरकार सुशासन की बात करती है ताे वह कोरोना और बाढ़ के मसले पर चुप क्याें है? क्याें जनता त्राहिमाम कर रही है? यह सब पूरा देश देख रहा है.

वहीं चीन के मसले पर केंद्र सरकार पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना संक्रमण व ढहती अर्थव्यवस्था से अभी देश को 4 गुना ज्यादा नुकसान होगा.

जो ज्यादा काम करेगा, टिकट में मिलेगी वरीयता

कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने पार्टी के संगठनात्मक ढांचे पर सवाल उठाते हुए कहा कि न तो बूथ और न ही पंचायत कमेटी बनी है. न ही हम प्रखंड स्तर पर मजबूत हैं. डेढ़ महीने में कैसे चुनाव की तैयारी पूरी होगी. समय कम है, अब पूरा फायदा उठाना होगा. वहीं एआईसीसी मेंबर शकीलउज्जमा अंसारी ने किसी नेता के आदमी को नहीं, पुराने कांग्रेसी को टिकट दिए जाने की बात पर जोर दिया. साथ ही पार्टी में बैकवर्ड मुस्लिम को तरजीह देने की वकालत की.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की सियासी आग ठंडी भी नहीं पड़ी उधर पंजाब कांग्रेस में सुलग उठी बगावत की चिंगारी

इधर कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने बड़े नेताओं को डिजिटली सदस्यता अभियान में सहयोग करने की बात पर कही. वहीं बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि जो ज्यादा काम करेगा, उसे टिकट में वरीयता मिलेगी.

ये कांग्रेसी नेता रहे मौजूद

वर्चुअल रैली में पूरे राज्य के 1000 कांग्रेसी शामिल हुए. रैली को वरीय नेता निखिल कुमार, डाॅ.अखिलेश प्रसाद सिंह, सदानंद सिंह, वीरेंद्र सिंह राठौर, अजय कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, प्रदेश अध्यक्ष डाॅ.मदन मोहन झा, डाॅ.अशोक कुमार, श्याम सुंदर धीरज, डाॅ.समीर सिंह ने भी संबाेधित किया. वरीय कांग्रेसी किशाेर कुमार झा व आनंद माधव ने कहा कि इस आयाेजन से जमीनी स्तर तक के कांग्रेसियाें काे बड़ी ताकत मिली है.

Leave a Reply