पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका तय, नोटिस के बाद परनीत ने लगाई प्रोफाइल फोटो ‘कैप्टन फॉर 2022’

कैप्टन के बाद अब परनीत कौर देंगी झटका, प्रदेश प्रभारी ने दिया था नोटिस, पूछा था कांग्रेस के साथ या कैप्टन के साथ, सियासी जवाब में कौर ने सोशल मीडिया पर लगाई फोटो- 'कैप्टन फॉर 2022', रणनीत यह कि परनीत कांग्रेस में रहकर कैप्टन का देंगी साथ, खुद पार्टी छोड़ती है तो जाएगी सांसदी, अब कैप्टन चाहते हैं कि कांग्रेस करें कार्रवाई

parneet kaur captain for 2022 copy
parneet kaur captain for 2022 copy

Politalks.News/Punjab. पंजाब (Punjab) में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए सभी राजनितिक दलों ने तैयारियां शुरू कर ली है. लेकिन पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस (Congress) की मुश्किलें ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी खींचतान के बीच अब पटियाला से कांग्रेस सांसद परनीत कौर (Parneet Kaur) ने बागी तेवर दिखा दिए हैं. कांग्रेस की तरफ से सांसद को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए जो नोटिस भेजा गया है अब इसके बाद परनीत कौर खुल अपने पति कैप्टन अमरिंदर (Amrinder Singh) के समर्थन में आ गई है. कौर ने अपने सोशल मीडिया पर ‘कैप्टन फॉर 2022’ की प्रोफाइल पिक्चर लगा दी है, जो कि कहीं न कहीं कांग्रेस को अखर रही है साथ ही साफ संकेत है कि वो कांग्रेस को बाय-बाय करने की तैयारी में हैं.

पंजाब की सियासी खींचतान की वजह से मुख्यमंत्री पद और पार्टी से अलग हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी का एलान कर दिया है. अमरिंदर द्वारा नई पार्टी के एलान के बाद उनकी पत्नी और पटियाला से कांग्रेस सांसद परनीत कौर पहले तो चोरी छिपे उनका समर्थन कर रही थी. लेकिन कांग्रेस से मिले नोटिस के बाद अब उन्होंने खुलकर सामने आकर बागी तेवर अख्तियार कर लिए हैं. परनीत कौर ने अपने सोशल मीडिया पर ‘कैप्टन फॉर 2022’ की प्रोफाइल पिक्चर लगा दी है.

151253278 2890589091187370 4962712613562285869 n
01

यह भी पढ़े: लोकसभा के बाद राज्यसभा से ‘कृषि क़ानून निरसन विधेयक, 2021’ पास, सरकार चर्चा के लिए तैयार- मोदी

पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने परनीत कौर को नोटिस जारी किया था. उन्होंने पूछा था कि परनीत कौर स्पष्ट करें कि वह कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ हैं या फिर कांग्रेस के साथ. हालांकि इसका जवाब अभी तक नहीं दिया गया लेकिन इस नोटिस पर उनके पति कैप्टन अमरिंदर ने हरीश चौधरी पर पलटवार जरूर किया था.

अमरिंदर ने कहा था कि, ‘राजस्थान में एक हत्या के मामले में आरोप लगने के कारण मंत्री पद से हटाए गए विधायक को सफाई देने के लिए मैं बाध्य नहीं हूं. आप मुझे बताएं कि कांग्रेस से जुड़ने के लिए कितने लोगों ने आम आदमी पार्टी छोड़ी है. लेकिन कांग्रेस में ऐसे कई लोग हैं. परनीत ने पार्टी व्हिप का उल्लंघन नहीं किया है. फिर ऐसे नोटिस का क्या मतलब बनता है.’

यह भी पढ़े: वरुण के निशाने पर योगी सरकार, पेपर निरस्त मामले में पूछा- रसूखदार माफिया पर कब होगी कार्रवाई?

परनीत कौर द्वारा लगाई गई इस फोटो से यह साफ़ है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस छोड़ चुके पति कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ होंगी. हालांकि यह साफ़ नहीं है लेकिन सूत्रों का कहना है कि ‘वह अब कैप्टन की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनाव प्रचार करेंगी.’ ऐसे में स्थति साफ़ है कि यदि वह कांग्रेस खुद छोड़ देती हैं तो दलबदल कानून के तहत वह सांसद नहीं रह पाएंगी. लेकिन कांग्रेस उन्हें खुद निकाल देती है तो फिर वह सांसद भी बनी रहेंगी. ऐसे में वह सांसद बने रहना चाहती है इसी कारण उन्होंने औपचारिक तौर पर कांग्रेस छोड़ी नहीं है.

Leave a Reply