कैलाश चौधरी ने साधा दीपिका पर निशाना, कहा- ‘भारत तेरे तुकड़े होंगे, कहने वालों के साथ खड़ा होने वाला भी उतना ही दोषी’

जेएनयू में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें भारत माता की जय बोलना अच्छा नहीं लगता है, अगर वह पाकिस्तान से प्रेम करते हैं तो वे पाकिस्तान में जाकर रह सकते हैं- कैलाश चौधरी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. बाड़मेर सांसद और केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के धमतरी पहुंचे. राज्यमन्त्री कैलाश चौधरी ने यहां गेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर केंद्र सरकार द्वारा पारित नागरिक संशोधन अधिनियम को लेकर जानकारी दी. इस दौरान कैलाश चौधरी ने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के हाल ही में दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी परिसर जाने पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत तोड़ने की बात कहने वाले जितने दोषी हैं, उतने ही दोषी उनके साथ खड़े रहने वाले लोग भी हैं.

केंद्रीय राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने धमतरी में कहा कि जहां भारत माता को तोड़ने की बात कही जाती हो, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये जाते हो, वहां उनके साथ खड़े रहने वाला उतना ही दोषी है जितना कि नारे लागने और भारत माता के टुकड़े करने की बात कहने वाला. चौधरी ने कहा कि जेएनयू में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें भारत माता की जय बोलना अच्छा नहीं लगता है. अगर वह पाकिस्तान से प्रेम करते हैं तो वे पाकिस्तान में जाकर रह सकते हैं.

वहीं रविवार रात जेएनयू परिसर में हुए हमले को लेकर मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि यह असत्य बात है कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उन पर (वामपंथी छात्रों पर) हमला किया. जेएनयू में जिस तरह से घटनाएं होती रही है उसे सबने पहले भी देखा है. वहां भारत तेरे तुकड़े होंगे के नारे लगते हैं और यूपीए के नेता उनके साथ जाकर खड़े हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें: पूनियां ने उठाए प्रियंका की जयपुर यात्रा पर सवाल लेकिन भूल गए कि अमित शाह और निर्मला सीतारमण भी इसी माह रह चुके हैं प्रदेश के दौरे पर

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) 2019 के बारे में बताते हुए बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी ने कहा कि यहां के लोगों को इस कानून से डरने की कोई बात नहीं है. क्योंकि यह नागरिकता लेने वाला नहीं बल्कि नागरिकता देने वाला कानून है. लेकिन कांग्रेस तथा विपक्षी दल इसे लेकर गलत प्रचार कर रहे हैं. चौधरी ने बताया कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से सताए पीड़ित अल्पसंख्यक हिन्दू, सिख, ईसाई, जैन, पारसी, बौद्ध जो भारत आये हुए है उनको केंद्र सरकार ने नागरिकता देने के लिए सीएए कानून पारित किया है. इस दौरन सासंद चुन्नीलाल साहू भी राज्यमन्त्री कैलाश चौधरी के साथ धमतरी पहुंचे.

Leave a Reply