सादगी से जनसुनवाई करते दिखे मंत्री चांदना, 70 फीसदी से अधिक समस्याओं का मौके पर निस्तारण

प्लेयर्स को सरकारी नौकरी में आरक्षण देने पर प्रदेशभर के युवा खिलाड़ियों ने जताया आभार, मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी थी चांदना ने जानकारी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. जयपुर के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर होने वाली दैनिक जनसुनवाई में बुधवार को कुछ अलग नजारा देखने को मिला. सोमवार से शुक्रवार को होने वाली मंत्री स्तर की जनसुनवाई में बुधवार को खेल एवं युवा मामलात मंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna) ने जनसुनवाई की. जनसुनवाई के दौरान मंत्री अशोक चांदना ने प्रदेशभर से आए फरियादियों की समस्याओं को बडी सादगी के साथ सुना. सुनवाई के दौरान मंत्री चांदना समस्या लेकर आये लोगों को खुद आवाज देकर बुलाते दिखे और फरयादियों को अपने सामने बैठाकर बडे धैर्य से समस्याओं को सुनते हुए नजर आए. इस दौरान प्रदेशभर से आए खिलाडियों ने सरकारी नौकरियों में खिलाडियों को 2 फीसदी आरक्षण देने पर मंत्री चांदना का आभार जताया.

जनसुनवाई के बाद मंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna) ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए बताया कि जनसुनवाई में ज्यादातर समस्याए नौकरीयों में भर्ती से संबंधित आयी. प्रदेश स्तर की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया, वहीं जिला लेवल की समस्याओं को संबंधित जिला अधिकारी को समाधान करने के फोन पर निर्देश दिए. चांदना ने बताया कि करीब 90 फरियादियों की समस्याएं उनके समक्ष आयी जिनमें से 70 फीसदी से अधिक समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया. चांदना ने कहा कि मौके पर ही समस्याओं का निस्तारण हो जाये, उससे अच्छा कुछ हो नहीं सकता.

यह भी पढ़ें: राजस्थान सरकार की नई पॉलिसी ‘पढ़ोगे-लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे-कूदोगे बनोगे लाजवाब’

खिलाडियों को सरकारी नौकरी में प्राथमिकता देने के सवाल पर चांदना (Ashok Chandna) ने कहा कि पहले केवल अंतरराष्ट्रीय खिलाडी व राष्ट्रीय ओपन प्रतियोगिताओं में मेडल लाने वाले खिलाडी ही दो फीसदी सरकारी नौकरियों के लिए योग्य होते थे. उसमें काफी खिलाडी नौकरी से वंचित रह जाते थे. हमने इसमें संशोधन किया है. अब जो फेडरेशन के ओपन नेशनल गेम्स होते है, उसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों के साथ साथ स्कूल नेशनल के मेडल विजेता विश्वविद्यालय नेशनल के मेडल विजेता और पैराएथलीट खिलाड़ी भी सरकारी नौकरियों के लिए योग्य होंगे.

बता दें, सत्ता और संगठन में बेहतर तालमेंल हो प्रदेश के आमजन की समस्याओं का समाधान हो इसके लिए एआईसीसी के निर्देश पर पीसीसी मुख्यालय पर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे मंत्री स्तर की जनसुनवाई का कार्यक्रम आयोजित होता है. इस सुनवाई में प्रदेश कांग्रेस संगठन से जुडे पदाधिकारी भी शामिल होते हैं.

Leave a Reply