‘गोली मारो’ नारे लगवाकर विपक्ष के साथ चुनाव आयोग के निशाने पर आए अनुराग ठाकुर, भूषण ने कहा केबिनेट में नहीं जेल में होना चाहिए

चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट, कांग्रेस बोली अपने उन शीर्ष नेताओं का अनुसरण कर रहे हैं अनुराग ठाकुर जो लोगों को कपड़ों से पहचान लेते हैं, मोदी सरकार के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं ऐसे में अपने पसंदीदा खेल ध्रुवीकरण का सहारा ले रही है

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर दिल्ली की रिठाला विधानसभा में हुई एक चुनावी रैली में लोगों से विवादित नारे लगवाकर विपक्ष के साथ-साथ चुनाव आयोग के निशाने पर आ गए हैं. दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय ने उत्तर पश्चिम जिले के चुनाव अधिकारी से एक रिपोर्ट मांगी है. बता दें, बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई और चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है.

दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि हमने घटना का संज्ञान लिया है और जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. हालांकि, हमें अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. अनुराग ठाकुर ने ये विवादित नारे दिल्ली के रिठाला में एक रैली में लगवाए. यहां से बीजेपी की ओर से मनीष चौधरी मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें: “शुभ-मंगल सावधान, आ रहे हैं कांग्रेस के आलाकमान”

बता दें, बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को दिल्ली के रिठाला में एक चुनावी रैली के दौरान मंच से देश के गद्दारों को गोली मारने के नारे लगावाए. बीजेपी सांसद ने कहा, “देश के गद्दारों को, गोली मारो…” अनुराग ठाकुर ने कहा कि गद्दारों को भगाने के लिए नारे भी चाहिए. उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव को भारत की अस्मिता को बचाने का चुनाव बता दिया. वहीं मंच पर मौजूद एक और मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कमल का बटन दबाने पर ही ये गद्दार मरेंगे.

मोदी कैबिनेट में वित्त राज्यमंत्री जैसा अहम पद संभालने वाले अनुराग ठाकुर विवादित नारा ‘देश के गद्दारों को….’ लगाकर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं. कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है इसलिए वह ध्रुवीकरण के अपने पसंदीदा खेल का सहारा ले रही है. पार्टी प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने अपने एक बयान में अनुराग ठाकुर पर तंज कसते हुए कहा, ‘ऐसा लगता है कि अनुराग ठाकुर अपने उन शीर्ष नेताओं का अनुसरण कर रहे हैं जो लोगों को कपड़ों से पहचान लेते हैं. मंत्री को छोड़िए, कोई भी जिम्मेदार नागरिक किसी के खिलाफ हिंसा भड़काने के नारे नहीं लगाएगा.’ मुखर्जी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है, बेरोजगारी चरम पर है. ऐसे में मोदी सरकार के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है और ऐसे में ध्रुवीकरण के अपने पसंदीदा खेल का सहारा ले रही है.’

यह भी पढ़ें: मोदी और शाह को सत्ता का घमंड है- राजदीप, अगर काम नहीं करेंगे तो जनता बाहर का रास्ता दिखा देगी – सचिन पायलट

वहीं वरिष्ठ वकील और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने कहा है कि ऐसे व्यक्ति को जेल में होना चाहिए. सोशल मीडिया पर भी लोग अनुराग ठाकुर की आलोचना कर रहे हैं. प्रशांत भूषण ने अपने ट्विटर पर एक विडियो शेयर किया है. इसमें मंच पर लगे बैनर के मुताबिक, यह सभा रिठाला में बीजेपी उम्मीदवार मनीष चौधरी के लिए हो रही थी. इसमें मंच पर अनुराग ठाकुर और सांसद हंसराज हंस सहित कई नेता नजर आ रहे हैं. अनुराग ठाकुर कहते हैं, ‘देश के गद्दारों को’ और सभा में मौजूद लोग कहते हैं ‘गोली मारो … को’.

वायरल विडियो में अनुराग ठाकुर को यह भी कहते सुना जा सकता है कि यह नारा इतने जोर से लगाइए कि गिरिराज सिंह जी तक आवाज जाए. गिरिराज सिंह भी मोदी कैबिनेट के अहम सदस्य हैं और अक्सर विवादित बोल की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. बताया जाता है कि रिठाला से उम्मीदवार मनीष चौधरी गिरिराज सिंह को अपना गुरु बताते हैं.