विधायकों व नेताओं से फीडबैक लेकर दिल्ली लौटे अजय माकन, कहा- कांग्रेस के अंदर अब नहीं है गुटबाजी

विश्वेन्द्र सिंह, मुकेश भाकर, इंदिरा मीणा सहित कई विधायकों और नेताओं से दिनभर मुलाकात की अजय माकन ने, कहा- मंथन से निकला है अमृत, कांग्रेस चाहती है कि भव्य राम मंदिर बने, राम के प्रति हमारी पूरी आस्था, ओवैसी और बीटीपी क्व संभावित गठबंधन को लेकर किया कटाक्ष

Img 20200831 Wa0157
Img 20200831 Wa0157

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में कांग्रेस की नई कार्यकारिणी, राजनीतिक नियुक्तियों के साथ ही मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर दिग्गजों के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए आलाकमान के निर्देश पर तीन दिवसीय दौरे पर जयपुर आए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन रविवार को दिल्ली लौट गए हैं. बीते तीन दिनों में अजय माकन ने सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों सहित अन्य विधायकों व पार्टी के कई नेताओं से फीडबैक लेने के अलावा मुख्यमंत्री आवास पर मंत्रियों से संवाद भी किया.

प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट और उनके समर्थकों के बीच चली आ रही खींचतान को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने कहा है कि राजस्थान में कांग्रेस के भीतर अब कोई गुटबाजी नहीं है बल्कि कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं और जल्द ही सभी चीजें सामान्य हो जाएंगी. मंत्रिमंडल विस्तार हो या राजनीतिक नियुक्तियां तय समय पर सभी काम पूरे होंगे. सभी विधायक कांग्रेस के लिए तन मन धन से कांग्रेस को आगे बढ़ाने के काम में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: PM मोदी की ‘मन की बात’ के दौरान किसानों ने निकाली ‘मन की भड़ास’ तो राहुल पर हुआ नड्डा का ट्वीटरवार

इस दौरान अजय माकन ने यह भी बताया कि इन तीन दिनों के इस पार्टी मंथन से अमृत निकला है, जो होने वाले पीसीसी पुनर्गठन, राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार में नजर आएगा. माकन ने कहा राजस्थान कांग्रेस में स्थितियां धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं. अजय माकन ने कहा कि तीन दिवसीय दौरा बहुत सकारात्मक रहा है. कई अहम चीजें निकल कर सामने आई है. माकन ने कहा कि लोगों से संवाद किया पार्टी को मजबूत करने के लिए अच्छा फीडबैक मिला है.

वहीं बीटीपी के साथ असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी के गठबंधन और राजस्थान में ओवैसी की एंट्री पर माकन ने कहा कि बीजेपी को आगे बढ़ाने के लिए इस तरह की पार्टियां वोटों को बांटने की राजनीति करती है. राम मंदिर के लिए भाजपा और संघ की ओर से चंदा किए जाने के सवाल पर अजय माकन ने कहा कांग्रेस चाहती है कि भव्य राम मंदिर बने राम के प्रति हमारी पूरी आस्था है लेकिन भाजपा राम मंदिर के मुद्दे पर राजनीति करती है.

यह भी पढ़ें: एनडीए से गठबंधन तोड़ा है लेकिन मैं यूपीए या कांग्रेस का दामन कभी नहीं थामूंगा- हनुमान बेनीवाल

राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर नेताओं ने की मुलाकात
अजय माकन से रविवार को दिनभर जयपुर में पार्टी के कई मंत्रियों, विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. माकन से मुलाकात करने वालों में सचिन पायलट गुट के विश्वेन्द्र सिंह और मुकेश भाकर के अलावा हाल ही में गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाली बामनवास विधायक इंदिरा मीणा भी शामिल थीं.

प्रदेश संगठन की नई टीम में जगह पाने, राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अजय माकन से मुलाकात करने वाले नेताओं में जद्दोजहद नजर आई. कई नेता विभिन्न वर्गों और समाज के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व देने की मांग भी करते हुए नजर आए. कुल मिलाकर माकन से मिलने वाले अधिकांश नेता आज संतुष्ट नजर आए.

Leave a Reply