संजय सिंह ने योगी को बताया मनोरोगी, दिल्ली में की मुफ्त इलाज की पेशकश, आतंकवादी कहने पर दी केजरीवाल को गिरफ्तार करने की चुनौती

योगी आदित्यनाथ दिल्ली आकर मनोचिकित्सक से अपना इलाज करवा सकते हैं, आम आदमी पार्टी इनका बेहतर इलाज मुफ्त में करवाएगी, फायर ब्रांड हिंदूवादी नेता के रूप में बीजेपी में बेहद डिमांड है योगी की

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जबरदस्त निशाना साधते योगी को मनोरोगी बताया है और उनका दिल्ली में मनोरोग चिकित्सक से मुफ्त इलाज करवाने की पेशकश की है. योगी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पाकिस्तान के साथ की गई टिप्पणियों पर सजंय सिंह ने यह प्रतिक्रिया दी है. संजय सिंह का कहना है कि योगी आदित्यनाथ दिल्ली आकर मनोचिकित्सक से अपना इलाज करवा सकते हैं. आम आदमी पार्टी इनका बेहतर इलाज मुफ्त में करवाएगी.

बता दें, अपने बयानों को लेकर योगी आदित्यनाथ हमेशा चर्चा में रहते हैं. चुनाव हो या ना हो, वे बिना लाग लपेट के खुल कर हिंदुत्व का कार्ड खेलते हैं. भगवा कपड़ों और कान में कुंडल को लेकर उनकी छवि भी उसी स्टाइल की रही है. बीजेपी के अंदर चुनावी रैली के लिए अमित शाह के बाद दूसरे नम्बर पर डिमांड योगी आदित्यनाथ की ही रहती है. योगी आदित्यनाथ दिल्ली में चुनाव प्रचार पर हैं.

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की छवि फायर ब्रांड हिंदूवादी नेता की रही है. हिंदुत्व का तड़का लगाने के लिए बीजेपी ने योगी को चुनाव प्रचार में उतारा है. ऐसे में चुनावी मंच मिलते ही सीएम योगी ने शाहीनबाग के बहाने माहौल बनाना शुरू कर दिया है. बोली से नहीं मानेंगे तो गोली से मनायेंगे वाले उनके बयान पर विवाद बढ़ गया है. यही नहीं सीएम योगी ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि शाहीन बाग वालों को केजरीवाल बिरयानी खिला रहे हैं.

सोमवार को दिल्ली के विकासपुरी इलाके में जनसभा को सम्बोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा- पाकिस्तान के मंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में बयान क्यों दे रहे हैं, क्योंकि वे अच्छी तरह जानते हैं कि केवल केजरीवाल ही हैं जो शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को मुफ्त में बिरयानी खिला सकते हैं. इसी बीच, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केजरीवाल को आतंकवादी बताते हुए कहा- केजरीवाल मासूम चेहरा बना रहे हैं और पूछ रहे हैं कि क्या वे आतंकवादी हैं. आप आतंकवादी हैं, इस बात के कई सबूत हैं, आपने ही कहा था कि आप बागी हैं. एक बागी और एक आतंकवादी में ज्यादा अंतर नहीं है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की जनता ने कुछ वोट कांग्रेस को भाजपा से ज़्यादा दे दिए थे, वो आज परेशान हैं- दिल्ली चुनाव में बोले पूनियां

इस पर राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा- हमारे देश की राजधानी में यह हो रहा है, जहां केन्द्र सरकार है और चुनाव आयोग है. आखिर ऐसे में कैसे एक केंद्रीय मंत्री इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर सकता है. यदि अरविंद केजरीवाल एक आतंकवादी है, तो मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि उन्हें गिरफ्तार करे. संजय सिंह ने केजरीवाल का पाकिस्तान के साथ लिंक अप होने का सबूत देने के लिए योगी आदित्यनाथ को चुनौती देते हुए कहा दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ आधारहीन बयान देने पर योगी आदित्यनाथ को जेल भेजा जाना चाहिए.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि कोई केजरीवाल को एक आतंकवादी बता रहा है. किसी का दावा है कि उसके संबंध पाकिस्तान के साथ हैं. इसके साथ ही संजय सिंह कहते हैं ऐसा मनोरोगी उत्तर प्रदेश से आ रहै हैं. जिन्हें लोग योगी बाबा कह कर बुलाते हैं. वहीं योगी आदित्यनाथ को मुफ्त में इलाज की बात करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी उनका इलाज दिल्ली में अच्छे मनोचिकित्सक से मुफ्त में कर सकती है.

चुनाव आयोग पर सवाल करते हुए संजय सिंह ने कहा कि मुझे आश्चर्य हो रहा है कि चुनाव आयोग तक इस पर क्यों चुप है. संजय सिंह ने उन्हें प्रतिबंधित किए जाने की बात कही है. इसके साथ ही संजय सिंह ने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी को बिजली, पानी, शिक्षा, रोजगार के मुद्दों पर बात करने के लिए चुनौती दी है.

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं. 1 फरवरी से ही वे वहां रैलियां कर रहे हैं. योगी को दिल्ली के उन इलाकों में लगाया गया है, जहां पूर्वांचली लोग रहते हैं. दिल्ली में बिहार और यूपी के लोगों को पूर्वांचली या पुरबिया कहा जाता है. एक अनुमान के मुताबिक दिल्ली में ऐसे 45 लाख वोटर हैं. कहा जाता है 27 सीटों पर जीत और हार पुरबिया वोटर तय करते हैं. इसके अलावा 8 से 12 विधानसभा सीटों को वे प्रभावित करते हैं. इन इलाकों में योगी आदित्यनाथ अपनी पार्टी की नैया पार लगा सकते हैं. इसीलिए बीजेपी ने उनकी दर्जन भर चुनावी सभाएं लगा रखी हैं.