देशभर में 151 लोगों ने जीती कोरोना से जंग तो 53 लोगों ने गंवाई जान, अब तक कुल 1723 संक्रमित आए सामने

शुरुआती 52 दिन में 403 संक्रमित मरीज और सात की मौत, वहीं पिछले 9 दिन में हजार से अधिक मामलों के साथ 46 जानों को लील गया वायरस, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 386 मामले सामने आए

Corona News
Corona News

पॉलिटॉक्स न्यूज. एक तरफ जहां कोरोना वायरस का कहर अब दिन-ब-दिन पहले से कहीं गुना जानलेवा होता जा रहा है वहीं अच्छी खबर यह है कि देशभर में 151 लोग कोरोना को हराकर पॉजिटिव से निगेटिव हो चुके हैं. इधर मंगलवार को जहां कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सात लोगों की मौत हुई थी, वहीं आज दोपहर तीन बजे तक तीन और लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया. एक ही दिन में दो मौत यूपी में हुई, इसी के साथ यूपी में कोरोना से होने वाली मौतों की शुरुआत हो चुकी है. वहीं प.बंगाल में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. देशभर में लॉकडाउन जारी है लेकिन कोरोना से संक्रमण और मौतों पर लॉक नहीं लग रहा. तब्लीगी जमात से निकल कर देशभर में फैले कोरोना संदिग्ध जमातियों के बाद इन आंकड़ों में जबरदस्त इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है.

कोरोना वायरस का कहर किस कदर तेजी से बढ़ रहा है, उसे केवल इस बात से समझा जा सकता है कि जहां शुरुआती 52 दिनों में कोरोना के 403 पॉजिटिव केस सामने आए थे और सात लोगों की मौत हुई थी, वहीं पिछले केवल 9 दिनों में एक हजार से अधिक मरीजों के साथ 46 लोगों की मौत हो चुकी है.

जबकि कोरोना संकट पर स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जानकारी दी कि देश में पिछले 24 घंटों में 386 मरीज बढ़े हैं. हालांकि तबलीगी जमात मामले के बाद मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कुल पॉजिटिव मामले 1637 हैं जबकि ठीक होने वालों की संख्या 132 है. मंत्रालय ने अब तक देश में कोरोना वायरस के चलते 38 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है.

सुनियोजित तरीके से प्लान किया गया था मरकज में लोगों का रूकना? 10 हजार लोगों में संक्रमण का खतरा

बात करें पुराने आंकड़ों की तो 10 मार्च तक कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई थी लेकिन 11 मार्च को कर्नाटक में कोरोना वायरस से पहली मौत की खबर आई. उसके दो दिन बाद दिल्ली में एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई. अगले एक सप्ताह में मौत का आंकड़ा दो से बढ़कर सात हो गया. इस दौरान महाराष्ट्र से दो और पंजाब, बिहार, गुजरात से एक-एक मौत हुई. अगले सप्ताह में मौत का आंकड़ा 5 गुना हो गया और केवल 7 दिनों में मरने वालों की संख्या 31 हो गई. वहीं पिछले तीन दिन में कोरोना वायरस की चपेट में आने से 21 लोगों को अपने जान से हाथ धोना पड़ा है. मंगलवार को सात लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई.

आज बुधवार को उत्तर प्रदेश में दो मरीजों ने दम तोड़ दिया. यहां गोरखपुर के 25 वर्षीय युवक की मौत हुई है. कम उम्र में कोरोना वायरस का ये पहला मामला है जबकि मेरठ में 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत की भी खबर है. चंडीगढ़ में मंगलवार को संक्रमण से मौत का पहला मामला सामने आया था. यहां पंजाब पुलिस से रिटायर 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई थी. वहीं झारखंड के रांची में पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया. यहां तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शरीक होकर लौटी एक विदेशी महिला संक्रमित मिली है.

यूपी में एक ही दिन में 2 मौतें, योगी का फरमान- जमातियों को खोजिए, जो जहां मिले उसे वहीं क्वारन्टाइन किया जाए

कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौतें महाराष्ट्र (12) में हुई है. मध्य प्रदेश, तेलंगाना एवं गुजरात में 6-6, प.बंगाल में चार मौत हुई है. इसी प्रकार पंजाब एवं कर्नाटक में तीन-तीन तो दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, केरल, उत्तर प्रदेश एवं जम्मू-कश्मीर में दो-दो मौत हुई है. वहीं तमिलनाडू, चंडीगढ़, हिमाचल और बिहार में एक-एक मरीज को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों पर गौर करें तो देशभर में अब तक 1637 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. अच्छी खबर ये है कि अब तक 132 लोग स्वस्थ होकर जा चुके हैं. जयपुर में भी डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 3 तो राजस्थान में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 13 है. दुनिया की बात करें तो 8 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं तो 47 हजार से अधिक की मौत हो चुकी है. आने वाले समय में ये आंकड़ा तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

Leave a Reply