योगी के जेल मंत्री ने पढ़ाया छात्रों को अनोखा ज्ञान, कहा- गुलामी करते हैं पढ़े लिखे लोग

जेल मंत्री ने कहा कि नेता पढ़े लिखे नहीं होते लेकिन ​उसके बाद भी आईएएस और आईपीएस जैसे शिक्षित अधिकारियों के बीच बैठकर पढ़े लिखों को चलाते हैं, ऐसे में उनका शिक्षित होना कहां जरूरी हैं?

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. एक ओर तो मोदी सरकार हम पढ़े सब पढ़े स्लोगन और साक्षरता पर दिन रात काम कर रही है, वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के एक मंत्री स्कूली बच्चों को अनपढ़ और अशिक्षित रहने का ज्ञान दे आए. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि पढ़े लिखे लोग तो गुलामी करते हैं. ये अजीबोगरीब बयान दिया है योगी आदित्यनाथ सरकार में जेल मंत्री जयकुमार जैकी ने, जिनका मानना है कि पढ़े लिखे लोग समाज का माहौल खराब करते हैं.

दरअसल, सीतापुर के एक स्कूली कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार में जेल मंत्री जयकुमार जैकी ने स्कूली छात्रों के बीच बच्चों को शिक्षा देते नजर आए कि एक नेता का पढ़ा लिखा होना जरूरी नहीं है. जैकी ने कहा कि नेता को ज्ञान और डिग्री से कोई मतलब नहीं है. पढ़ने लिखने से कुछ नहीं होता. पढ़े लिखे गुलामी करते हैं और माहौल खराब करते हैं. जैकी ने ये भी कहा कि नेता पढ़े लिखे नहीं होते लेकिन फिर भी आईएएस और आईपीएस जैसे अधिकारी के बीच में बैठते हैं. फिर हम पढ़े लिखे लोगों को चलाते हैं. जयकुमार जैकी ने कहा कि नेता का पढ़ा लिखा होना जरूरी नहीं क्योंकि उनके पास निजी सचिव और विभागाध्यक्ष सब कुछ हैं.

बड़ी खबर: बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा की बोलती चुनाव आयोग ने की बन्द, स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम हटाने के दिए आदेश

जेल मंत्री जयकुमार जैकी ने आगे कहा कि मुझे जेल नहीं चलानी, जेल तो जेल अधीक्षक को चलानी होती है. मेरा काम ये है कि जेल में प्रबंध अच्छा होना चाहिए. नेता को ज्ञान और डिग्री से कोई मतलब नहीं है. अगर मैने कहा है कि आईटीआई बनना है तो ये काम इंजीनियर का है. वो कैसे बनेगा, ये उसको देखना है. मेरा काम सिर्फ उसकी व्यवस्था देखना है.

Patanjali ads

Leave a Reply