किसान कर्जमाफी पर भाजपा सांसद के बिगड़े बोल, कहा – वसूली के लिए आए तो हाथ तोड़कर गला दबा देंगे

वसूली करने आने वाले पुलिसकर्मियों के हाथ-पैर तोड़ने और जान से मार देने की दी धमकी, मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार पर लगाया विभाजन की राजनीति करने का आरोप

Janardan Mishra, MP
Janardan Mishra, MP

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. सत्ताधारी सरकार के विपक्ष में बैठे विधायक/सांसद हाईलाइट होने के लिए कई बार छींटाकशी करते रहते हैं लेकिन मध्य प्रदेश के एक सांसद ऐसे भी हैं जो किसानों से कर्ज वसूली करने आने वाले पुलिस, बैंक या अन्य कोई कर्मचारी का हाथ तोड़ने और गला दबाकर मारने की धमकी खुलेआम दे रहे हैं. इन महाशय का नाम है जर्नादन मिश्रा (Janardan Mishra) जो अपने आपको किसानों का परम हितेशी कहते हैं. 63 वर्षीय मिश्रा रीवा जिले के भाजपा सांसद हैं और लगातार दो बार इसी लोकसभा सीट से जीत हासिल करते आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: दीवाली की शिष्टाचार मुलाकात के बाद से अचानक तेज हुई गहलोत-पूनिया के बीच जुबानी जंग

दरअसल, मध्य प्रदेश में भाजपा की ओर से किसान आक्रोश आंदोलन की अगुवाई करते हुए मिश्रा ने मंच को संबोधित करते हुए कहा, ‘यदि कांग्रेस या पुलिस का कोई व्यक्ति किसानों से वसूली करने आएगा तो उसके हाथ तोड़ देंगे या गला दबाकर मार देंगे‘. उसके बाद उनका यह बयान चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है. सांसद मिश्रा (Janardan Mishra) ने ये भी कहा कि भाजपा कार्यकर्ता मजबूती के साथ प्रदेश के किसानों के साथ खड़े हैं. किसानों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रीवा सांसद ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर प्रदेश में विभाजन और विनाश करने की राजनीति करने का आरोप लगाया.

बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि सांसद मिश्रा ने कुछ ऐसा बेतुका बयान दिया है. सच तो ये है कि इन भाजपा सांसद (का विवादित बयानों से पूरा नाता रहा है. हाल में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था जब उन्होंने सितंबर में जिले के निगम आयुक्त सभाजीत यादव (आईएएस) को जिंदा गाड़ने की धमकी दे डाली. बैठक के दौरान सांसद जर्नादन मिश्रा (Janardan Mishra) ने कहा कि जब निगम आयुक्त आपके पास आए और पैसे मांगे तो मुझे बुलाना. मैं आऊंगा और एक गड्ढा खोदकर उसे जिंदा गाड़ दूंगा. उन्होंने बाकी लोगों से भी ऐसा ही करने को कहा. मिश्रा ने कहा कि अगर ऐसे समय पर मैं समय पर नहीं आ सका तो आप लोगों को ये करना होगा. इसलिए सभी लोग कुदाल और कुल्हाड़ी नुकीली करके रखवा लो.

यह भी पढ़ें: ‘फडणवीस ऐसी जगह से लाइफलाइन लेने की कोशिश कर रहे हैं, जहां लोग खुद मास्क पहन रहे हैं’

हालांकि भाजपा के किसी बड़े नेता या कांग्रेस की ओर से इस बारे में कोई टिप्पणी कहीं से भी नहीं आयी है लेकिन प्रदेश की जनता के सामने इस तरह के उटपटांग बयान कहां तक सही हैं, ये शायद इन सांसद महाशय को बताने वाला कोई नहीं है.

Leave a Reply