टीएमसी सांसद ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को क्यों कहा ‘काली नागिन’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की पार्टी के नेता ने की विवादित टिप्पणी तो उखड़े बीजेपी के नेता, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने टीएमसी पर किया हमला

Nirmala Sitharaman
Nirmala Sitharaman

PoliTalks.in. तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक सांसद ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पर विवादित टिप्पणी करते हुए उन्हें काली नागीन कहकर संबोधित किया. साथ ही अब तक का सबसे खराब वित्तमंत्री बताते हुए निर्मला सीतारमण बताते हुए कहा कि उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. इस पर बीजेपी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए किसी महिला पर इस तरह की टिप्पणी को अपमानजनक बताया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी के सांसद कल्याण बनर्जी ने मोदी सरकार में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के लिए कहा कि वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है. उन्हें शर्म आनी चाहिए और अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने निर्मला सीतारमण सबसे खराब वित्त मंत्री बताते हुए उनकी तुलना ‘काली नागिन’ से कर दी.

यह भी पढ़ें: कानपुर एनकाउंटर: दशहत और डर का दूसरा नाम है विकास दुबे, फिल्मी स्टाइल में रहा आपराधिक करियर

टीएमसी सांसद ने कहा कि नागिन के काटने से जिस तरह लोगों की मौत होती है, उसी तरह निर्मला सीतारमण के कारण लोग मर रहे हैं. वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है. उन्हें शर्म आनी चाहिए और अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

टीएमसी नेता के इस बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. बीजेपी ने कहा है कि ममता बनर्जी का अपनी पार्टी के नेताओं पर नियंत्रण नहीं है. केंद्रीय मंत्री पर विवादित टिप्पणी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी के नेताओं पर अपनी पकड़ खो दी है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी से मिलता है नेपाली प्रधानमंत्री ओली का बर्ताव, नेशनलिस्ट एजेंडे पर रहते हैं अड़िग

इधर, केंद्रीय महिला और बाल विकास राज्य मंत्री देबाश्री चौधरी ने कहा कि आप टीएमसी से क्या उम्मीद करते हैं? विशेष रूप से कल्याण बनर्जी जैसे व्यक्ति से? वह एक सांसद हैं, लेकिन वो कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं करते हैं. पहली महिला वित्त मंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री के लिए उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है, वह बहुत ही निराशाजनक है.

उन्होंने कहा कि मैं सांसद कल्याण बनर्जी से पूछना चाहती हूं कि जिस स्थान पर आप अपना भाषण देते हैं. वहां आपके पीछे एक महिला की तस्वीर होती और आप उसे अपना नेता कहते हैं. ऐसे में एक महिला वित्त मंत्री का अपमान करना बहुत ही शर्मनाक है.

Leave a Reply