cp joshi
cp joshi

Cp Joshi on rahul gandhi: राहुल गांधी के द्वारा मानगढ़ धाम में दिए गए संबोधन पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने जोरदार निशाना साधा है. सीपी जोशी ने राहुल गांधी के संबोधन पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने भाषण में जनजाति की समस्या, उनके विकास और भविष्य की योजनाओं को लेकर कोई बात नहीं की. राहुल गांधी ने सिर्फ अपनी बचपन की कहानियां सुनाई, संघ और भाजपा को कोसा. इनकी मोहब्बत की दुकान में कोटड़ी, भीलवाड़ा के दुष्कर्म और हत्या की बात क्यों नहीं थी.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रदेश के आदिवासी, किसान, युवा, महिला, दलित आदि की किसी समस्या और समाधान पर कोई चर्चा नहीं की. राहुल गांधी को मणिपुर को लेकर इतनी चिंता है, परंतु प्रदेश के महिला दुष्कर्म, किसानों से किए कर्ज मुक्ति के झूठे वादे, किसानों की आत्महत्या, युवाओं के साथ बेरोजगारी भत्ता और रोजगार देने के नाम पर हुआ धोखा, पेपर लीक माफिया, दलितों पर बढ़ते अत्याचार संबंधी मामलों पर कोई बात क्यों नहीं की, जबकि प्रदेश अपराध की आग में जल रहा है. राहुल गांधी का यहां आना टाइम पास है. कांग्रेस ने इस क्षेत्र में क्या विकास कार्य किए, इसका लेखा-जोखा भी उन्हें यहां रखना चाहिए था.

यह भी पढ़ें: हम गरीबों की सरकार चलाकर देश को जोड़ने का काम कर रहे हैं और भाजपा नफरत फैलाने का- राहुल गांधी

सीपी जोशी ने कहा कि मानगढ़ धाम और वागड़ क्षेत्र के लिए जो कार्य कांग्रेस 60 वर्षों में नहीं कर पाई, वही विकास कार्य मोदी सरकार ने पिछले 9 वर्षों में कर दिखाया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज मानगढ़ धाम में विकास की घोषणाएं कर रहे हैं, हालांकि यह भी सिर्फ पिछली घोषणाओं की तरह खोखली घोषणा बनकर ही रह जाएगी. कांग्रेस ने 60 वर्षों के शासन में आदिवासियों की समस्याओं पर ध्यान क्यों नहीं दिया? प्रदेश में वागड़ क्षेत्र के विकास की शुरुआत भाजपा सरकार के समय हुई है.

सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के मंत्री गांधी परिवार की चाटुकारिता करते करते इतनी बेशर्मी पर उतर गए की वागड़ और मेवाड़ की जनता को गांधी परिवार के चरणों में बता रहे हैं. वागड़ और मेवाड़ की जनता कभी किसी के चरणों में नहीं रह सकती, यहां के रहवासियों ने अपने स्वाभिमान के लिए मुगल और अंग्रेजों का डटकर सामना किया. इस अपमान के लिए कांग्रेस के मंत्री को माफी मांगनी चाहिए.

Leave a Reply