चीन की मुंहजोरी को कब मिलेगा करारा जबाब? प्रधानमंत्री बोले ‘शहादत नहीं जाएगी व्यर्थ’

सोशल मीडिया की हलचल

शहादत
शहादत

पॉलिटॉक्स न्यूज. गलवान घाटी में भारत-चीनी सैनिकों के बीच खूनी भिडंत और 20 भारतीय जवानों की मौत पर केंद्र की मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. हालांकि ये जरूर है कि विपक्ष के नेताओं ने स्पष्ट तौर पर कहा कि देश जवानों की मौत पर शोक व्यक्त करता है और प्रधानमंत्री के साथ खड़ा है. लेकिन विपक्ष के नेताओं ने निशाना साधते हुए ये भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को सच्चाई बतानी चाहिए कि आखिर हुआ क्या है. घटनाक्रम से देश में भी काफी आक्रोश है जिसके चलते सोशल मीडिया पर #Darpok56Inch, #ModiStrongestPmEver, #35Chinese #PMDaroMatJawabDo जैसे हैशटैग ट्रेंडिंग में है.

एक वीडियो जारी करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल पूछते हुए कहा कि पूरा देश और हम सभी आपके साथ खड़े हैं लेकिन आप बाहर आइए और देश को सच्चाई बताइए. इधर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि आपके नेतृत्व में देश चीन से बदला लेगा लेकिन देश सच जानना चाहता है. वहीं पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी.

यह भी पढ़ें: हिंसक झड़प के बाद कहीं अटैक तो नहीं ‘ड्रैगन’ का अगला कदम? हमले की तैयारी कर रहा चीन!

गलवान घाटी में जवानों की शहादत पर देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इसमें किसी को भी कोई भ्रम या संदेह नहीं होना चाहिए कि जिन जवानों की शहादत हुई है, वो व्यर्थ नहीं जाएगी. पीएम मोदी ने कहा कि हमें अपने जवानों पर गर्व करना चाहिए, वे मारते-मारते मरे. उन्होंने कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन उसे जवाब भी देना आता है. भारत कभी भी अखंड़ता से समझौता नहीं करेगा और उकसाने पर यथोचित जवाब देने में सक्षम है. उन्होंने कहा कि मुझे अपने जवानों पर गर्व है. चीन की इस हरकत पर गंभीर विचार करने के लिए पीएम मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है.

इधर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सैनिकों को खोने का दर्द शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. उनकी शहादत को नमन है.

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि चीन ने हमारे देश की जमीन छीन ली है, हमारी जमीन हड़प ली है. प्रधानमंत्री जी आप चुप क्यों हैं? राहुल गांधी ने कहा कि आप कहां छुप गए हैं, आप बाहर आइए और देश को सच्चाई बताइए. पूरा देश और हम सभी आपके साथ खड़े हैं.

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार को घेरा और लिखा, ‘बस, अब बहुत हुआ. हमें सच जानना है कि आखिर क्या हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिर चुप क्यों हैं? आखिर चीन ने हमारे सैनिकों को मार कैसे दिया? उनकी हिम्मत कैसे हुई कि चीन ने हमारी जमीन को हड़प लिया.’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर सरकार से सवाल पूछा. प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि हमारी जमीन, हमारी एकता को ललकारा गया है, हमारे सैनिक और अफसर शहीद हुए हैं क्या हम सिर्फ चुप रहेंगे? प्रियंका गांधी ने लिखा कि भारत सच्चाई जानना चाहता है. हमें एक ऐसा नेतृत्व चाहिए जो हमारी जमीन वापस लेने के लिए कुछ भी करे. प्रधानमंत्री जी सामने आइए और चीन का डटकर सामना कीजिए.

शिवसेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी मोदी सरकार से सवाल किया. संजय राउत ने पूछा कि बिना गोली चले हमारे 20 जवान शहीद हो गए लेकिन हमने क्या किया? राउत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘चीन की मुंहजोरी को कब मिलेगा करारा जबाब? बिना गोली चले हमारे 20 जवान शहीद होते हैं. हमने क्या किया?’

यह भी पढ़ें: कैसे हमारे निहत्थे जवानों पर चीन ने किया धोखे से हमला? जानिए इनसाइड स्टोरी

संजय राउत ने लिखा, ‘चीन के कितने जवान मारे गए? चीन हमारे जमीन पर घुस गया है क्या? प्रधानमंत्री जी इस संघर्ष के घड़ी में देश आपके साथ है, लेकिन सच क्या है? बोलो, कुछ तो बोलो..देश सच जानना चाहता है. जय हिंद! शिवसेना सांसद ने लिखा कि प्रधानमंत्री जी आप शूर और योद्धा हो..आपके नेतृत्त्व में देश चीन से बदला लेगा.’

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने अब सरकार पर तीखा हमला बोला है. महुआ का कहना है कि पिछले एक हफ्ते में चीन, पाकिस्तान और नेपाल बॉर्डर पर लोगों जान चली गई हैं. सवाल पूछने पर एंटी नेशनल कह दिया जाता है.

इधर, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा नेता मायावती ने कहा कि लद्दाख क्षेत्र में चीन के साथ झड़प में कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिकों के शहादत की खबर अति-दुःखद व झकझोरने वाली है. देश को विश्वास है कि भारत सरकार देश की आन-बान-शान के हिसाब से सही समय पर सही फैसला लेगी व देश की एक इंच जमीन भी किसी को कभी हड़पने नहीं देगी. मायावती ने कहा कि ये अच्छी बात है कि सरकार की कमियों को भुलाकर ऐसे नाजुक समय में पूरा देश एकजुट है. अब सरकार को जनता की उम्मीद पर खरा उतरना है.

यह भी पढ़ें: भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प व आरोप-प्रत्यारोप के बीच उठने लगी शहादत का बदला लेने की मांग

Leave a Reply