इंदौर में जलेबी का लुफ्त उठा रहे सांसद गौतम पर यूजर्स ‘गंभीर’, कर रहे ट्रोल

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

#ShameOnGautamGambhir
#ShameOnGautamGambhir

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) राजनीति की पारी शुरू कर दिल्ली सांसद बन गए. बड़बोले तो वे पहले से ही हैं लेकिन राजधानी में बढ़ रहे प्रदूषण पर भी उन्होंने कई बार केजरीवाल सरकार को निशाने पर लिया है. लेकिन आज गौतम सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं जिससे साफ दिख रहा है कि वे प्रदूषण और दिल्ली के प्रति कितने गंभीर हैं. राजधानी में वायु प्रदूषण की बिगड़ती स्थिति को लेकर गौतम को कितनी चिंता है, इस पर आज सोशल मीडिया पर जमकर सवाल खड़े हुए हैं. ट्वीटर पर #ShameOnGautamGambhir आज जमकर ट्रोल हो रहा है.

दरअसल हुआ कुछ यूं कि आज दिल्ली में प्रदूषण को लेकर संसदीय स्थाई समिति की बैठक थी जिसमें 29 में से केवल 4 सदस्य ही पहुंचे. गंभीर भी इस समिति के सदस्य हैं जो भी यहां से गायब रहे. इसकी जगह वे इंदौर में जलेबी खाते देखे गए. जिस समय ये बैठक चल रही थी, उसी समय गौतम गंभीर अपने दोस्त वीवीएस लक्ष्मण के साथ इंदौर में जलेबियों का लुफ्त उठा रहे थे. वे इंदौर में चल रहे भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच के सिलसिले में यहां आए हुए थे. लेकिन एक जिम्मेदार नेता होने के चलते इस बैठक में शामिल न होकर वे इंदौर में क्रिकेट मैच की कमेंट्री करने पहुंच गए, ये बात यूजर्स को रास नहीं आ रही.

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने एक ग्राफिक वीडियो बनाकर गौतम गंभीर को ‘जलेबी बाई’ का टाइटल दिया है जिसमें उनके कानों में मोदी की चाबी भरी जा रही है और उनके मुंह में जलेबी भरी जा रही है.

Patanjali ads

एक यूजर ने तो गौतम गंभीर का एक मिसिंग पोस्टर तक बना कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

वहीं दिल्ली की आप सरकार ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रकाश जावडेकर, विजय गोयल और गौतम गंभीर तीन से ज्यादा बैठकों से नदारद रहे क्योंकि वे अपनी निजी कामों में व्यस्त रहे.

एक अन्य टवीट में कहा गया कि दिल्ली इसलिए चौक है क्योंकि गौतम गंभीर इंदौर में बिजी थे.

एक अन्य यूजर ने गौतम के लिए पोस्ट किया, ‘एक तरफ राजधानी प्रदूषण से चौक हो रही है, वहीं गंभीर इंदौर में जलेबियां खाने में बिजी हैं’. यूजर ने पोस्ट में गंभीर के एक टवीट को भी टैंग किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है और केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.

एक अन्य यूजर ने तो यहां तक कहा कि अगर वे एक सांसद की जिम्मेदारी नहीं निभा सकते तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए और अपनी चैरेटी पर ध्यान देना चाहिए.

कई यूजर्स ने बैठक में मौजूद रहे अधिकारियों की लिस्ट पोस्ट करते हुए कहा कि गौतम के पास जलेबी खाने के लिए 7 दिन बचे हैं लेकिन उन्होंने आज के दिन को इस शुभ कार्य के लिए बेहतर समझा.

Leave a Reply