कोरोना काल में ‘क्राइम गढ़’ बनता जा रहा यूपी, सपा नेता के बाद अब शिवसेना नेता की गोली मारकर हत्या

पिछले 48 घंटों में दूसरा गोलीकांड, बुधवार रात बीजेपी से सभासद पति अनुराग शर्मा पर हुई फायरिंग, हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है अनुराग, इससे पहले सपा नेता और उसने बेटे की गोली मारकर हुई थी हत्या, हत्यारे पकड़ से दूर

पॉलिटॉक्स न्यूज/यूपी. लगता है कोरोना काल और लॉकडाउन में उत्तर प्रदेश एक क्राइम स्टेट और अपराधों का गढ़ बनता जा रहा है. दो दिन पहले संभल जिले में सपा नेता की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि बुधवार देर रात कुछ लोगों ने रामपुर में शिवसेना के नेता अनुराग शर्मा को गोली मार दी. अनुराग शर्मा शिवसेना के पूर्व जिला संयोजक भी थे. उनकी पत्नी बीजेपी से सभासद हैं. अनुराग एक हिस्ट्रीशीटर होने के बावजूद राजनीति में काफी सक्रिय थे. अनुराग की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया और तोड़फोड़ की सूचना भी मिली है.

बताया जा रहा है कि नगर पालिका रामपुर के वार्ड 4 की सभासद शालिनी शर्मा के पति अनुराग शर्मा बुधवार देर रात स्कूटी से अपने घर जा रहा था. इसी दौरान ज्वाला नगर में कुछ अज्ञात बदमाशों ने अनुराग पर फायर किया जिसमें उसकी मौत हो गई. अनुराग को दो गोलियां मारी गई है. अनुराग शर्मा पर हत्या और डकैती समेत करीब तीन दर्जन मुकदमे थे लेकिन हिस्ट्रीशीटर होने के बावजूद वह राजनीति में काफी सक्रिय था. अनुराग की पत्नी शालिनी अपने वार्ड से कई बार से लगातार सभासद हैं.

यह भी पढ़ें: संभल में सपा नेता और बेटे की सरेआम गोली मारकर हत्या, गोलीकांड पर गर्माई राजनीति

इसके बाद मुरादाबाद जोन के आईजी रमित शर्मा भी घटना स्थल पहुंचे और मुआयना कर जिला अस्पताल पहुंचकर परिजनों से बात की. उन्होंने हत्या के जल्द खुलासे का भरोसा दिलाया. एसपी रामपुर शगुन गौतम ने बताया कि अनुराग शर्मा स्कूटी से अपने घर जा रहे थे. बदमाशों ने अनुराग को 2 गोलियां मारी जिससे उसकी मौत हो गई.

इससे पहले मंगलवार को संभल जिले के बहजोई थाना क्षेत्र के समसोई गांव में दो व्यक्तियों ने दिन दहाड़े समाजवादी पार्टी के नेता छोटे लाल दिवाकर और उनके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी. छोटे लाल पिछले यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी की ओर से चुनावी प्रत्याशी रह चुके थे. सड़क निर्माण को लेकर दो पक्षों में विवाद के बीच बंदूकें निकल आईं और एक ओर से फायरिंग हो गई जिसमें दोनों की मौत हो गई. फायरिंग और झगड़े के दौरान वहां काफी लोग मौजूद थे. लोगों ने इस घटना का वीडियो मोबाइल में शूट कर लिया. वीडियो में आरोपी गोली मारते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं. पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, लेकिन हत्या के मुख्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. सपा नेता की पत्नी ग्राम प्रधान हैं.

वहीं परिजनों ने आरोप लगाया कि सूचना देने के बाद भी पुलिस काफी देर से मौके पर पहुंची. गांव में तनावपूर्ण माहौल देखते हुये पीएसी की तैनाती की गई है. इधर, हत्याकांड के बाद समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए यूपी की बीजेपी सरकार को ‘हत्यारी सरकार’ बताते हुए हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की. फिलहाल मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं.

Leave a Reply