महिला मित्र की मौत के चलते कुर्सी गंवा चुके मंत्रीजी को एक बार फिर हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश…

सत्ता, सियासत और स्कैंडल! मॉडल का सनसनीखेज खुलासा, मंत्री रामलाल जाट को सेक्स स्कैंडल में फंसाने की थी साजिश, साथ सोने का बना रहे थे दबाव, दो आरोपी गिरफ्तार, रिपोर्टर बनाकर मॉडल को भेजना था मंत्री जाट के पास, उदयपुर की ब्यूटीशियन ने मॉडल को फंसाया,15 दिन शूट कराया और फिर बनाया अश्लील वीडियो, गंदे काम का बनाया दबाव, मंत्रीजी पहले भी कथित 'महिला मित्र' के चलते गंवा चुके हैं मंत्री पद

सत्ता, सियासत और स्कैंडल!
सत्ता, सियासत और स्कैंडल!

Politalks.News/Rajasthan. मरुधरा की राजनीति (Marudhra Politics) में सेक्स स्केंडल (sex-scandal) का तड़का लगता रहा है. भंवरी के भंवर से जैसे तैसे आधी अधूरी निकल पाई देश की सबसे पुरानी पार्टी पर एक बार फिर सवाल उठते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस के एक बड़े नेता और गहलोत सरकार (Gehlot Goverment) के मंत्री से जुड़ा एक बड़ा खुलासा हुआ है. जोधपुर में एक महिला मॉडल के होटल लॉर्ड्स की 7वीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी करने की कोशिश के मामले की जांच के दौरान चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. पुलिस के अनुसार इस मॉडल के माध्यम से कांग्रेस के कद्दावर नेता और गहलोत सरकार में मंत्री राजस्व मंत्री रामलाल जाट (Ramlal Jat) को हनीट्रैप (honeytrap case) में फंसाने की साजिश रची जा रही थी.

मंगलवार को पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी भीलवाड़ा के सुभाष नगर निवासी अक्षत उर्फ सागर उर्फ चिनू उर्फ नितिन शर्मा (33) और झुंझुनूं के पोटालिया हाल उदयपुर की दीपाली (22) को गिरफ्तार किया. जोधपुर डीसीपी ईस्ट भुवन भूषण यादव ने कहा कि, ‘आरोपी अक्षत का इरादा था कि वह मॉडल को जनसुनवाई में भेजते. मंत्री से नजदीकी बनाकर उससे अपने काम निकलवाते. मामले का खुलासा होने के बाद मंत्री राम लाल जाट ने कहा कि, ‘आपने बताया है तो पता चला है. मैं भीलवाड़ा में सर्किट हाउस में सुबह जनसुनवाई करता हूं. यह लोग जनसुनवाई में आए भी होंगे तो पता नहीं‘. दूसरी तरफ पुलिस मामले की जांच में जुटी है. आपको याद दिला दें कि ऐसे ही एक प्रकरण के चलते रामलाल जाट को पिछली गहलोत सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

यह भी पढ़ें- रीट पेपर लीक मामले के तार स्वयं मुख्यमंत्री से जुड़े, नैतिकता के आधार पर गहलोत दें इस्तीफा- पूनियां

मॉडल ने होटल की 7वीं मंजिल से कूदकर की खुदकुशी की कोशिश
दरअसल, रविवार को जोधपुर के एक होटल की 7वीं मंजिल से कूदकर एक मॉडल ने खुदकुशी करने की कोशिश की थी. मॉडल के परिजनों ने बताया कि, ‘उसे ब्लैकमेल किया जा रहा था. फोटो शूट के नाम पर कुछ लोगों ने नहाते हुए उसके वीडियो बना लिए थे. वीडियो बनाने के बाद उस पर एक नेता के साथ सोने के लिए दबाव बनाया जा रहा था, उधर, पुलिस ने मॉडल से मंगलवार को करीब डेढ़ घंटे पूछताछ की. मॉडल के भाई की रिपोर्ट पर रातानाड़ा पुलिस इस ब्लैकमेलिंग केस की जांच कर रही है. दूसरी तरफ मॉडल की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है.

मॉडल के जरिए राजस्व मंत्री के हनीट्रेप की थी कोशिश- पुलिस

मामले में खुलासा करते हुए जोधपुर के DCP भुवन भूषण ने बताया कि, ‘अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि दीपिका (30) और अक्षत (32) की प्लानिंग मॉडल के जरिए रामलाल जाट को फंसाने की थी. इनकी योजना थी कि किसी तरह यह मॉडल मंत्री के साथ एक बार संपर्क में आ जाए. इसके लिए दोनों ने मॉडल के ऊपर जाट के साथ सोने के लिए दबाव बनाया, लेकिन इसमें वो कामयाब न हो सके. दीपिका खुद एक मॉडल है और जयपुर की रहने वाली है.

यह भी पढ़े: REET धांधली की CBI जांच की मांग कर रहे भाजपाईयों पर लाठीचार्ज, मैडम राजे ने बताया शर्मनाक

मॉडल का नहाते हुए एक वीडियो कर रखा था शूट’

पुलिस उपायुक्त भुवन भूषण ने बताया कि, ‘आरोपियों ने लड़की (मॉडल) का नहाते हुए एक वीडियो शूट कर रखा था और उसी के आधार पर वे दोनों उस पर मंत्री को फंसाने (हनीट्रैप करने) का दबाव डाल रहे थे. मॉडल मॉडलिंग कार्य के सिलसिले में इस दंपति के संपर्क में आयी थी’.

भीलवाड़ा के सर्किट हाउस में मंत्री जाट से की मुलाकात

जोधपुर के DCP भुवन भूषण ने बताया कि, ‘दो अन्य लड़कियों के साथ दीपिका और अक्षत ने भीलवाड़ा के सर्किट हाउस में रामलाल जाट से मुलाकात भी की थी. कुछ समस्याओं के बहाने यह मुलाकात हुई थी. कुछ कागजात जाट को दिखाए गए. इन्हें देखने के बाद जाट ने साफ कह दिया कि यह उनसे जुड़ा हुआ मामला नहीं है. इससे ज्यादा बात आगे नहीं बढ़ पाई. दोनों आरोपी सर्किट हाउस के सामने स्थित एक होटल में ही ठहरे थे’. भूषण ने बताया कि, ‘अमूमन इस तरह के काम में लगे लोग किसी प्रभावशाली व्यक्ति को हनीट्रैप में फंसाकर उसके माध्यम से अपने काम करवाते हैं’.

‘आरोपी अक्षत और दीपाली पहले भी कर चुके हैं हनीट्रेप’

हनीट्रैप की कोशिश में गिरफ्तार अक्षत उर्फ सागर उर्फ चिनू उर्फ नितिन शर्मा अपने आप को पत्रकार और लाइजनर बताता था. रिपोर्टर की आड़ में लड़कियों को फंसाने का काम करता था, आरोपी के खिलाफ पहले 2016 व 2019 में हनीट्रैप के मामले दर्ज हो चुके हैं. 2016 में जयपुर में हनीट्रैप का मामला सामने आने के बाद 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इसमें अक्षत मास्टरमाइंड था और जेल गया था. अक्षत व दीपाली मिलकर गैंग चलाते हैं. इस मामले में मॉडल ने पुलिस को और भी नाम बताए हैं. पुलिस उनको पकड़ने के लिए दबिश दे रही है.

यह भी पढ़े: प्रत्याशी नहीं जीता तो नहीं बचूंगा मुंह दिखाने लायक- जितिन के बयान पर बोले यूजर- हर बागी का होगा हिसाब

मॉडल की हालत गंभीर, इलाज जारी

वहीं दूसरी तरफ होटल की 7 वीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी की कोशिश करने वाली महिला मॉडल का गंभीर हालत में इलाज जारी है. मॉडल की हालत में सुधार है. उसे बचाने के लिए शहरवासी भी आगे आ रहे हैं. मंगलवार को 30 यूनिट ब्लड की जरूरत थी. इस पर 29 लोगों ने ब्लड डोनेट किया.

मजिस्ट्रेट ने लिए मॉडल का बयान
इस मामले में मंगलवार को मजिस्ट्रेट ने मॉडल के बयान लिए, मजिस्ट्रेट के बयान और पुलिस के बयान को मैच करवाने के बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा. बताया जा रहा है कि पुलिस ने इनके पास से गाड़ी जब्त की वह भी जयपुर नम्बर की है.

राजस्व मंत्री बोले- मुझे तो आपने बताया है तब पता चला…
सनसनीखेज मामले का खुलासा होने के बाद राजस्व मंत्री रामलाल जाट का बयान आया है. रामलाल जाट ने कहा कि, ‘आपने बताया है तो पता चला है, मैं भीलवाड़ा में सर्किट हाउस में सुबह जनसुनवाई करता हूं, यह लोग जनसुनवाई में आए भी होंगे तो पता नहीं’.

यह भी पढ़ें- हताशा से भरा आम बजट, युवा-किसान और मजदूर निराश, राजस्थान के हाथ रहे खाली- बेनीवाल

2011 में भी महिला मित्र की मौत बनी थी रामलाल के लिए मुसीबत, देना पड़ा था मंत्री पद से इस्तीफ़ा
आपको बता दें कि करीब 11 साल पहले भी राजस्व मंत्री रामलाल जाट का नाम ऐसे ही एक मामले में जुड़ा था. महिला मित्र के विवाद में फंसने पर रामलाल जाट को खान मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था. भीलवाड़ा के दिग्गज कांग्रेसी रामलाल जाट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष मंत्री डॉ.सीपी जोशी के करीबी माने जाते हैं. साल 2011 की बात है, आरोप है कि तत्तकालीन भीलवाड़ा डेयरी के चेयरमैन की पत्नी पारस देवी से रामलाल जाट के साथ अंतरंग रिश्ते थे. इस बात की जानकारी पारस देवी के पति को भी थी. रामलाल और पारस देवी के बीच भीलवाड़ा में कोई विवाद हो गया था. इसी विवाद के बीच पारस देवी ने विषाक्त पदार्थ खा लिया, हालत बिगड़ती देखकर रामलाल खुद पारस देवी को अस्पताल लेकर गए और इलाज कराने का प्रयास किया लेकिन पारस देवी की मौत हो गई थी. मंत्री रामलाल के दबाव में आनन-फानन पोस्टमार्टम किया गया, जिसमें मौत की वजह विषाक्त पदार्थ खाना बताया गया, मामला उस समय तो दबा दिया गया, लेकिन अब कांग्रेस के ही कुछ नेताओं ने इस मामले की जानकारी आलाकमान तक पहुंचा दी. नतीजतन रामलाल जाट को शनिवार शाम अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हवाले करना पड़ा, खुद को निर्दोष बताते हुए रामलाल ने कहा था-‘मुझे फंसाए जाने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे मैं काफी आहत हूं’

Leave a Reply