REET धांधली की CBI जांच की मांग कर रहे भाजपाईयों पर लाठीचार्ज, मैडम राजे ने बताया शर्मनाक

REET परीक्षा में धांधली पर गर्माई सियासत, प्रकरण की सीबीआई जांच करवाने की मांग पर मुख्यमंत्री आवास के घेराव करने जा रहे भाजपाईयों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई प्रदर्शनकारियों और पुलिस कर्मियों को आईं चोटें, मैडम राजे ने पुलिस की बर्बर कार्रवाई को बताया लोकतंत्र पर हमला, पूनियां ने की घायल कार्यकर्ताओं से मुलाकात

REET परीक्षा में धांधली पर गर्माई सियासत,
REET परीक्षा में धांधली पर गर्माई सियासत,

Politalks.News/Rajasthan/REET. राजस्थान में REET पेपर लीक (Reet Paper Leak) प्रकरण पर बवाल जारी है. राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) के धुंआधार प्रदर्शन और बयानबाजी के बाद आज प्रदेश भाजपा (BJP) की ओर से प्रदर्शन किया गया. आज के प्रदर्शन का नेतृत्व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने किया. REET धांधली की प्रकरण की सीबीआई (CBI) जांच करवाने की मांग पर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रहे भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इसके बाद सतीश पूनियां (Satish Poonia), युवा मोर्चा अध्यक्ष हिमांशु शर्मा समेत कई युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस लाठीचार्ज में 2 दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ता घायल हुए हैं. इस पर प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने कहा कि, ‘सीबीआई जांच से ही दूध का दूध और पानी का पानी होगा. इस प्रकरण में कई बड़े नेता शामिल हैं’. वहीं प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने शर्मनाक बताया है. मैडम राजे ने पुलिस की बर्बरता को लोकतंत्र पर बर्बरतापूर्ण हमला बताया है

सिविल लाइंस फाटक पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
आपको बता दें, भाजपा युवा मोर्चा ने REET परीक्षा प्रकरण की सीबीआई जांच करवाने की मांग पर भाजपा मुख्यालय से पैदल मार्च निकालकर मुख्यमंत्री आवास के घेराव का ऐलान किया था. इन पर मंगलवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनियां के नेतृत्व में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय से पैदल मार्च भी शुरू किया, लेकिन राज महल चौराहे पर उन्हें पुलिस ने रोक लिया. हालांकि यहां प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, भाजयुमो अध्यक्ष हिमांशु शर्मा तमाम प्रदर्शनकारी बैरिकेट्ड तोड़कर ऊपर से सिविल लाइंस फाटक की ओर बढ़ गए. पुलिस ने सिविल लाइन फाटक से पहले फिर बैरिकेडिंग लगाकर इन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन सतीश पूनियां और भाजपा के नेता नहीं माने और यहां भी बैरिकेडिंग को पार कर आगे बढ़ने लगे. ऐसे में पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को यहां से तितर-बितर किया.

यह भी पढ़ें- सवा सौ करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं का बजट, अर्थव्यवस्था के लिए साबित होगा बूस्टर- राठौड़

कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का प्रयोग, पूनियां समेत कई कार्यकर्ता हिरासत में

इस प्रदर्शन के दौरान कुछ प्रदर्शनकारी सिविल लाइंस फाटक तक पहुंच गए ऐसे में यहां तैनात पुलिस के जवानों ने वाटर कैनन का प्रयोग कर उन्हें यहां से खदेड़ा. वहीं, लाठीचार्ज में जिन भाजपा कार्यकर्ताओं को चोट आई, उसके विरोध में कुछ प्रदर्शनकारी यहां धरने पर भी बैठ गए. मामला बढ़ता देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर यहां से अन्य स्थान पर छोड़ा. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनियां को जयपुर के झोटवाड़ा थाने ले जाया गया. पूनियां ने थाने में ही धरना शुरू कर दिया.

भाजपा नेता बोले- आंदोलन को दबाने की कोशिश

प्रदर्शनकारी भाजपा नेताओं का कहना है कि, ‘सरकार ने विपक्ष के आंदोलन को दबाने के लिए दमनकारी नीति का उपयोग किया और जानबूझकर प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया गया. पुलिस के लाठीचार्ज में भाजपा नेता गोविंद वाल्मीकि के हाथ में फैक्चर आया है तो युवा मोर्चा पदाधिकारी सुमित अग्रवाल महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष जय श्री गर्ग और जयपुर शहर पदाधिकारी कुलवंत सिंह सहित कई नेता व कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए.

यह भी पढ़ें- हताशा से भरा आम बजट, युवा-किसान और मजदूर निराश, राजस्थान के हाथ रहे खाली- बेनीवाल

कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की घटना बेहद शर्मनाक- वसुंधरा राजे

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने जयपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज पर नाराजगी जताई है. मैडम राजे ने कहा है कि, ‘REET धांधली की CBI जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की घटना बेहद शर्मनाक है. सत्य एवं न्याय के लिए संघर्षरत युवाओं पर इस तरह की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई लोकतंत्र पर हमला है’.

सीबीआई जांच होने के बाद ही होगा दूध का दूध-पानी का पानी- पूनियां

प्रदर्शन के दौरान बातचीत में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि, ‘ इस प्रकरण में एसओजी ने भले ही 35 लोगों को गिरफ्तार कर लिया हो, लेकिन जिन लोगों के तार इस पूरे प्रकरण से जुड़े हैं उनमें कई बड़े नेता भी शामिल हैं, जिन्हें सरकार ने संरक्षण दे रखा है’. पूनिया ने कहा कि, ‘ऐसे में सीबीआई की जांच होने के बाद ही दूध का दूध और पानी का पानी हो पाएगा’.

यह भी पढ़े: गरीब, गांव और किसान को समर्पित ये बजट महंगाई कम कर रोजगार बढ़ाने वाला- मैडम वसुंधरा राजे

‘बार-बार युवाओं के सपनों पर फिर रहा पानी’

REET पेपर लीक मामले का तार राजीव गांधी स्टडी सर्किल से जुड़ने के बाद बीजेपी इस मुद्दे को लेकर गहलोत सरकार पर ज्यादा हमलावर हो गई है. सतीश पूनियां ने आरोप लगाया है कि, ‘कांग्रेस सरकार की कमजोर शासन व्यवस्था के कारण बार-बार युवाओं के सपनों पर पानी फिर रहा है. REET से पहले कॉन्स्टेबल, लाइब्रेरियन, JEN जैसी परीक्षाओं के भी पेपर लीक हुए थे, लेकिन ज्यादातर मामलों में कार्रवाई नहीं की गई’. जयपुर में लाठीचार्ज की घटना में घायल हुए भाजपा कार्यकर्ताओं से प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्रॉमा सेंटर में मुलाकात की और उनका हाल जाना.

Leave a Reply