मुख्यमंत्री गहलोत को मिली जान से मारने की धमकी, दो गिरफ्तार

फेसबुक पर दो लोगों ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, आईटी एक्ट के तहत हुआ मामला दर्ज, पिछले साल भी एक युवक ने दी थी गहलोत को धमकी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सोशल मीडिया के जरिए धमकी भरा मैसज भेजा गया है. मामले में साइबर सेल की मदद से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, फेसबुक पर ‘अशोक गहलोत सीएम ऑफ राजस्थान’ नाम से एक पेज चल रहा है. इस पेज को जयपुर के बैनाड़ रोड स्थित जमनापुरी कॉलोनी निवासी हरिकिशन सैनी रन करता है. ​बीते शनिवार को उसने सीएम गहलोत के कुछ फोटोज उसके पेज पर पोस्ट किए थे. उसी रात को उस पोस्ट पर इसी ने कमेंट्स करते हुए धमकी भरे स्वरों में लिखा ‘अशोक गहलोत आपको क्या पसंद है: मौत, कुर्सी, जेल या जीवन. दो दिन का समय है’. (Threatened to Gehlot) बीती रात इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि 21 दिसंबर को सीएम अशोक गहलोत रामनिवास बाग स्थित अलबर्ट हॉल गए थे. यहां सीएम गहलोत ने शांति मार्च की तैयारियों का जायजा लिया था. उन्हीं फोटोज को ही हरिकिशन ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था.

यह भी पढ़ें: स्कूल व्यख्याता भर्ती परीक्षा मामले में मुख्यमंत्री गहलोत आज करेंगे घोषणा

मैसेज भेजने वाले का नाम लीलाराम शर्मा है. इसी पोस्ट पर भीम सिंह नाम के व्यक्ति ने कुछ इसी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी की. (Threatened to Gehlot) इसके बाद हरि किशन ने रविवार को मुरलीपुरा थाने में मामले की जानकारी दी और दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. इस मामले में पुलिस ने आईटी एक्ट (IT Act) के तहत मामला दर्ज किया और साइबर सेल की मदद से जांच के शुरु की. मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है और उनसे पूछताछ चल रही है.

ये पहली बार नहीं है कि सीएम गहलोत को धमकी भरी टिप्पणीयां की गई है. इससे पहले पिछली साल अप्रैल, 2018 में भी गहलोत को इस तरह की धमकी मिल चुकी है. (Threatened to Gehlot) वसुंधरा सरकार में विपक्ष में नेता अशोक गहलोत ने 9 अप्रैल को ट्वीट करते हुए भारत बंद के दौरान लोगों से शांति बरतने की अपील की थी. इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए प्रभाकर पांडे नामक युवक ने लिखा था, ‘अगर कोई गहलोत के घर पर हमला करेगा तो उसे 10 लाख रुपए दिए जाएंगे’.

बाद में धमकी देने वाले शख्स को सोडाला पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से गिरफ्तार किया. (Threatened to Gehlot) पूछताछ में खुलासा हुआ कि प्रभाकर पांडे नाम का यह युवक 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई हिंसा से आक्रोशित था. प्रभाकर ने ये भी कहा कि वह गहलोत से माफी भी मांगना चाहता था, लेकिन तब तक उसका ट्विटर हैक हो गया था.

Leave a Reply