देश में गहलोत सरकार के मुकाबले चाहे बीजेपी या कांग्रेस कोई सरकार कहीं नहीं टिकती- खाचरियावास

जब जब कांग्रेस की सरकार बनती है राजस्थान में तो जन कल्याणकारी योजना और विकास गति पकड़ता है, कांग्रेस सरकार विकास को महत्व देती है, जबकि भाजपा दंगे फंसाद और धर्म व जाति में टकराव की राजनीति करती है

8b6fce181395159eaeca5eb39da9ae55529bfd2b403d4f23de509433a62c7ce8
8b6fce181395159eaeca5eb39da9ae55529bfd2b403d4f23de509433a62c7ce8

Politalks.News/Rajasthan. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि देशभर के राज्यों में कांग्रेस सरकारों की तुलना में राजस्थान राज्य की गहलोत सरकार सबसे आगे नजर आ रही है. जब से गहलोत सरकार राजस्थान में बनी है, तब से जमीन से जुडे लोगों तक काम कर रही है. वहीं, विकास की बात करें तो गहलोत सरकार ने अन्य कांग्रेस की सरकारों को पीछे छोड़ दिया है. प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि जब जब कांग्रेस की सरकार बनती है राजस्थान में तो जन कल्याणकारी योजना और विकास गति पकड़ता है. कांग्रेस सरकार विकास को महत्व देती है. जबकि भाजपा दंगे फंसाद और धर्म व जाति में टकराव की राजनीति करती है.

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने बताया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार ने दो साल में विकास के पूल बांध दिए हैं. गहलोत सरकार के मिशन देश में अन्य राज्य सरकारों में सबसे अदभूद और हाईटेक विकासशील है. गहलोत सरकार के दूसरे साल मार्च महीने में कोरोना ने दस्तक दे दी, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन कर दिया था. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में आमजन तक सुविधाएं पहुंचाने के लिए घर घर खाद्य सामग्री पहुंचाने का काम किया. प्रदेश में कोई भूखा नहीं सोये, इसको ध्यान में रखकर राशन सामग्री बांटी. साथ ही प्रदेश के आमजन को कोरोना लॉकडाउन से लडने के लिए प्रदेश के लोगों के बैंक खातों में पहली किश्त मदद के रूप में ढाई-ढाई हजार रुपये और दूसरी किश्त मदद के रूप में एक-एक हजार रुपये अकाउंट में डालकर राहत देने का काम किया है. इस कोरोना संकट काल में मुख्यमंत्री गहलोत की आमजन से लेकर खास लोग तारीफ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अड्डा में जुटे 5 हजार गुर्जरों के बीच 5 घण्टे देरी से पहुंचे बैंसला ने चेतावनी के बाद खत्म की गुर्जर महापंचायत

परिवहन मंत्री खाचरियावास ने बताया कि गहलोत सरकार ने कोरोना संक्रट की घड़ी में गहलोत सरकार के कामों का विश्लेषण करे तो देश ही नहीं पूरे विश्व में सराहना की जा रही है. कोरोना संक्रमण के चलते गहलोत सरकार ने गांव-गांव में लोगों को रोजगार देने का काम किया. कोरोना संकट काल में ग्रामीणों को मनरेगा में रोजगार देकर अदभुत काम किया है. आज गांव गांव में गहलोत सरकार के कामों की सरहाना की जा रही है क्योंकिे लॉकडाउन के दौरान लोग अपने अपने गांव लाखों की संख्या में पहुंचे थे तो गहलोत सरकार ने उन लोगों को इस संकट की घडी में ग्रामीणों को मनरेगा में रोजगार देकर राहत देने का काम किया है. उस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गहलोत सरकार की सराहना की है, कि देश में अन्य राज्यों की सरकार गहलोत सरकार के काम को देखें और सीख लें. गहलोत सरकार के मुकाबले देश की अन्य राज्यों की सरकारें चाहे वे कांग्रेस की हों या फिर बीजेपी सरकारें हो, कहीं भी गहलोत सरकार के मुकाबले कहीं नहीं टिकती दिखाई दे रही हैं.

विदेशों में हो रही गहलोत सरकार की तारीफ
गहलोत सरकार ने अनलॉक होने पर कोरोना संक्रमण के बचने के लिए नो मास्क नो एंट्री जैसे कैम्पेन चलाया, एक करोड़ की संख्या में प्रदेश भर में मास्क बांटे हैं. अभी लगातार मंत्री, कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्र में मास्क बांटने का काम कर रहे हैं. इस कैम्पेन को जन आंदोलन के रूप में चलाया, जिसकी देश ही नहीं विदेशों में तारीफ और सराहना की जा रही है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी ने फिर उठाया परिसीमन का मुद्दा, सांसद मेघवाल ने कहा- हमें चैलेंज स्वीकार

प्रतापसिंह खाचरियावास ने आगे बताया कि प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के चलते अनलॉक में लोगों को सस्ता और स्वच्छ भोजन के लिए इन्दरा रसोई की शुरूआत की. प्रदेशभर के अस्पताल, बस स्टैंड, सार्वजनिक स्थल सहित अन्य जगहों पर इन्दिरा रसोई चलाकर लोगों को 8 रुपये में भरपेट गर्म भोजन देने का काम किया जा रहा है. वहीं, युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के लिए द्वार खोल दिए हैं. प्रदेशभर के सभी युवा रोजगार के लिए सरकारी नौकरी के आवेदन भर रहे हैं. आज देश में गहलोत सरकार ने अन्य क्षेत्रों में भी विकास कर प्रदेश की जनता को राहत देने का काम रही है.

Leave a Reply