राहुल गांधी द्वारा विशेषज्ञों के साथ शुरू की गई संवाद की श्रृंखला एक अद्भुत पहल है – सीएम गहलोत

राहुल गांधी ने कोरोना संकट और इस संकट में नई दृष्टि से निपटने के लिए विशेषज्ञों से संवाद की एक श्रंखला शुरू की, इसी के चलते सबसे पहले आरबीआई के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन से की लंबी बातचीत

सीएम गहलोत राहुल गांधी रघुराम राजन
सीएम गहलोत राहुल गांधी रघुराम राजन

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज से कोरोना संकट और इस संकट में नई दृष्टि से निपटने के लिए विशेषज्ञों से संवाद की एक श्रंखला शुरू की है. इस श्रंखला के तहत राहुल गांधी अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों से बात करेंगे. इसी के चलते गुरूवार सुबह राहुल गांधी ने आरबीआई के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन से लंबी बातचीत की. इस बातचीत को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी जी द्वारा वैश्विक और भारतीय वैचारिक लीडर्स के साथ शुरू की गई बातचीत की श्रृंखला एक अद्भुत पहल है. पहली श्रृंखला में आरबीआई के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन से कोविड 19 से निपटने के पहलुओं पर बातचीत भारत के लिए एक नई दृष्टि बहुत ही व्यावहारिक है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि रघुराम राजन के साथ राहुल जी का संवाद गंभीर संकट से निपटने के लिए विशेषज्ञों की राय लेने का एक तरीका है, जो नुकसान हमारे देश की अर्थव्यवस्था में कोविड 19 और मंदी के कारण हो रहा है. यह विशेषज्ञों के सुझावों के साथ आगे का रास्ता दिखाने की कोशिश है ताकि चीजें बेहतर हो सकें.

मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि राहुल जी के साथ बातचीत में डॉ राजन ने कोरोना संकट के दौरान, लोगों को अच्छी तरह से रखने पर जोर दिया. हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि सभी को पर्याप्त मात्रा में भोजन और राशन मिले और इस भोजन के लिए पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम में नहीं जाना चाहिए. कोई भी भूखा नहीं रहना चाहिए.

यह भी पढ़ें: प्रवासियों के सुरक्षित आवागमन के लिए सीएम गहलोत ने पीएम मोदी से की विशेष ट्रेन चलाने की मांग

आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने राहुल गांधी के साथ बातचीत के दौरान कोरोना परीक्षण की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया. राजन ने सुझाव दिया है कि बड़े पैमाने पर परीक्षण और हॉट स्पॉट इलाकों में परीक्षण को प्राथमिकता देनी चाहिए. मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया किबराहुल गांधी जी भी इस बात पर भी जोर देते रहे हैं कि हमें और अधिक परीक्षण करने की आवश्यकता है.

Leave a Reply