मारने वाले से बचाने वाला हमेशा बड़ा होता है- राहुल गांधी, श्रीनिवास बीवी से पूछताछ पर भड़की कांग्रेस

सोशल मीडिया के जरिए लगातार महामारी की चपेट में आए लोगों की मदद कर रहे हैं यूथ कांग्रेस के प्रमुख श्रीनिवास, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने की बीवी से पूछताछ- आप ये सब कैसे कर रहे हैं? मदद करने वालों को ही सरकार की तरफ से निशाना बनाया जा रहा है- सुरजेवाला, यूथ कांग्रेस और श्रीनिवास को टारगेट करना बिल्कुल स्वीकार्य नहीं- डीके शिवकुमार

श्रीनिवास बीवी से पूछताछ पर भड़की कांग्रेस
श्रीनिवास बीवी से पूछताछ पर भड़की कांग्रेस

Politalks.News/NewDelhi. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देशभर में मची भारी तबाही के बीच पिछले कई दिनों से लोगों को मदद मुहैया करवा रहे यूथ कांग्रेस के प्रमुख श्रीनिवास बी.वी. से शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पूछताछ की. श्रीनिवास बीवी से हुई इस पूछताछ की पर भड़की कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है. श्रीनिवास और यूथ कांग्रेस का समर्थन करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला सहित कई कांग्रेसी नेताओ के बयान सामने आए हैं. बीवी श्रीनिवास से दिल्ली पुलिस की पूछताछ पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर भारतीय युवा कांग्रेस का समर्थन करते हुए कहा कि, ‘बचाने वाला मारने वाले से हमेशा बड़ा होता है.’ यही नहीं राहुल गांधी ने #IStandWithIYC (आईस्टैंडविदआईवाईसी हैशटैग) भी लगाया.

आपको बता दें, कोरोना की इन दूसरी लहर के दौरान बिगड़ते हालातों के बीच पिछले कई दिनों से यूथ कांग्रेस के प्रमुख श्रीनिवास लगातार सोशल मीडिया के जरिए से महामारी की चपेट में आए लोगों की मदद कर रहे हैं. परेशान होते लोगों को अस्पतालों में बेड्स, ऑक्सीजन सिलेंडर्स, कंसेंट्रेटर्स समेत विभिन्न तरीके से यूथ कांग्रेस लोगों को मदद मुहैया करवा रही है.

यह भी पढ़ें: कोरोना भी एक प्राणी है और उसे भी जीने का अधिकार है- BJP के पूर्व सीएम का आया अजीबोगरीब बयान

वहीं दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की पूछताछ के बाद श्रीनिवास बीवी ने बताया कि, ‘पुलिस ने शुक्रवार सुबह मुझे फोन किया और दिन में करीब पौने बारह बजे मेरे कार्यालय पहुंची. उन्होंने मुझसे पूछताछ की कि आप ये सब कैसे कर रहे हैं?’ हालांकि, दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद पूछताछ की गयी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उच्च न्यायालय ने कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं और अन्य सामग्रियों के वितरण में शामिल नेताओं से दिल्ली पुलिस को पूछताछ करने और अपराध के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने को कहा था. अधिकारी ने बताया कि हाई कोर्ट के निर्देशों की तामील करते हुए कई लोगों के खिलाफ जांच की जा रही है.

कांग्रेस ने लगाए आरोप- मदद करने वालों को बनाया जा रहा है निशाना
शुक्रवार को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा है कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के राज में पुलिस का दुरुपयोग किया जा रहा है. मदद करने वालों को ही सरकार की तरफ से निशाना बनाया जा रहा है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मदद करने वाले यूथ कांग्रेस के साथियों और युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास को दिल्ली पुलिस भेज कोरोना के मरीजों की मदद से रोकना मोदी सरकार का भयावह चेहरा है. ऐसी घृणित बदले की कार्रवाई से न हम डरेंगे, न हमारा जज्बा टूटेगा. सेवा का संकल्प और दृढ़ होगा. सुरजेवाला ने एक वीडियो जारी कर कहा, “क्या मुसीबत में ऑक्सीजन, रेमडेसिविर, दवा, बेड, वेंटिलेटर्स आदि पहुंचाना अपराध है? लगता है कि नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह अपराध है. इसी वजह से दिल्ली पुलिस को पीएम मोदी और अमित शाह ने भेजा है. लेकिन यूथ कांग्रेस सोनिया गांधी और राहुल गांधी के मार्गदर्शन में इसी तरह मदद करती रहेगी.”

यह भी पढ़े:- कोरोना की दूसरी लहर में कमजोर हुई पीएम मोदी की ‘धाक’ को फिर से मजबूत करने में जुटे भाजपा नेता

कांग्रेस का पीएम मोदी-अमित शाह पर हमला
वहीं, श्रीनिवास का समर्थन करते हुए कांग्रेस ने ट्वीट किया, ”श्रीनिवास को टारगेट करना हर भारतीय नागरिक, समूह जिसने महामारी में लोगों की मदद करी, उन्हें टारगेट करने जैसा है. पीएम मोदी और अमित शाह ने करुणा को अपराध बना दिया है.” कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने भी निशाना साधते हुए कहा कि यूथ कांग्रेस और श्रीनिवास को टारगेट करना बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है. उत्पीड़न और धमकी राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ बीजेपी की एसओपी एक मुख्य हिस्सा है. लेकिन इस तरह के हमले केवल कांग्रेस को मजबूत करेंगे.” इसके अलावा भी कई अन्य कांग्रेसी नेताओं ने श्रीनिवास से हुई पूछताछ का विरोध किया है.

यह भी पढ़ें: क्या देश की जनता की जिंदगी से बढ़कर है प्रधानमंत्री मोदी का सेंट्रल विस्टा ‘ड्रीम’ प्रोजेक्ट?

पुलिस अधिकारी बोले- हाईकोर्ट के आदेश पर की जा रही है पूछताछ
अधिकारी ने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देशों की तामील करते हुए कई लोगों के खिलाफ जांच की जा रही है. दिल्ली उच्च न्यायालय ने चार मई को पुलिस को राष्ट्रीय राजधानी में नेताओं द्वारा रेमडेसिविर दवा हासिल करने और इसे कोविड-19 मरीजों को वितरित करने के मामलों की पड़ताल करने और अपराध के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कदम उठाने को कहा था.

Leave a Reply