उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार पर अगले हफ्ते खुलेंगे पत्ते, कोर कमेटी बैठक में शामिल होंगे जेपी नड्डा

पिछले एक साल से अटका है त्रिवेंद्र सरकार के मंत्रीमंडल का विस्तार, पांच दिसम्बर को तीन दिवसीय दौरे पर आएंगे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अभी से विधानसभा चुनावों की तैयारी के मोड में आ गई है बीजेपी

Trivendra Singh Rawat And Jp Nadda
Trivendra Singh Rawat And Jp Nadda

Politalks.News/Uttarakhand. उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार के कैबिनेट विस्तार की पूरी तस्वीर अगले हफ्ते साफ हो जाएगी. आगामी 5 दिसम्बर को उत्तराखंड में बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक होनी प्रस्तावित है. इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे. बैठक के बाद त्रिवेंद्र कैबिनेट के विस्तार को लेकर स्थिति साफ हो जाएगी. कैबिनेट विस्तार को लेकर करीब एक साल से कयासबाजी चल रही है. हालांकि, मार्च में विस्तार लगभग तय माना जा रहा था, लेकिन कोरोना संकट के चलते अब तक मंत्रीमंडल का विस्तार नहीं हो सका.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कैबिनेट में तीन पद रिक्त हैं और मंत्री पद के लिए दावेदारों की फौज लंबी है. चूंकि अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष खुद राज्य के दौरे पर आ रहे हैं, लिहाजा सीएम त्रिवेंद्र रावत कैबिनेट विस्तार पर उनसे चर्चा कर सकते हैं. बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक में सरकार और संगठन के लंबित मसलों पर चर्चा होनी है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि इसी बैठक में तय हो जाएगा कि कैबिनेट का विस्तार होगा या नहीं.

गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार के कार्यकाल के ​अभी 13 माह शेष हैं. जनवरी, 2022 में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज जाएगा. ऐसे में नए मंत्रियों को अपनी परफॉरमेंस साबित करने को बहुत कम समय मिलेगा. वहीं जेपी नड्डा तीन दिवसीय प्रदेश के दौरे पर संगठन की बैठक के साथ ही सरकार के कार्यों की भी समीक्षा करेंगे.

यह भी पढ़ें: ‘लव जिहाद’ के शोर के बीच उत्तराखंड सरकार दूसरे धर्म में शादी पर दे रही प्रोत्साहन राशि

इस दौरान आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी पर चर्चा के साथ ही सरकार और संगठन के कामकाज के अतिरिक्त जिला एवं मंडल स्तर पर चल रही पार्टी की गतिविधियों की भी समीक्षा की जाएगी, साथ ही साथ संगठन की भूमिका को मजबूत और सक्रिय करने पर भी फोकस किया जाएगा. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए माना जा सकता है कि बीजेपी उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों के मूड में अभी से आ चुकी है.

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे के कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने के सिलसिले में मंगलवार को नई दिल्ली में बैठक बुलाई गई है. राष्ट्रीय महामंत्री की अध्यक्षता में आयोजित हुई इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के साथ ही राज्य के तीन महामंत्री ने भी भाग लिया. इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया गया है.

Leave a Reply