सूद की बहन मालविका की कांग्रेस में हुई एंट्री तो उठने लगे बगावती सुर, विरोध के चलते चन्नी ने बदला रास्ता!

पंजाब चुनाव का घमासान, एक्टर सोनू सूद की बहन की कांग्रेस में एंट्री, वर्तमान विधायक ने उठाया विरोध का झंडा, चुनाव ताल ठोकने की दी चेतावनी, समझाने पहुंचे चन्नी ने हालात भांप बदला रास्ता!

मालविका की कांग्रेस में हुई एंट्री तो उठने लगे बगावती सुर
मालविका की कांग्रेस में हुई एंट्री तो उठने लगे बगावती सुर

Politalks.News/Punjab. विधानसभा चुनावों (Assembly Election) की तारीखों के साथ ही सभी राजनीतिक दलों में नेताओं के शामिल होने का दौर शुरू हो गया है. वहीं नेताओं के शामिल होने के साथ ही दलों में बगावत के सुर भी नजर आने लगे हैं.  फिल्म अभिनेता और कोरोना काल के दौरान समाज सेवा करने वाले सोनू सूद (Sonu Sood) की बहन मालविका सूद (Malvika Sood) सोमवार को कांग्रेस (Congress) पार्टी में शामिल हो गई. वहीं सूत्रों का कहना है कि मालविका को पार्टी मोगा (Moga) से विधानसभा चुनाव लड़ाने वाली है. ऐसे में कांग्रेस में अब बगावती सुर दिखने लगे हैं, जिसके पहले से आसार थे. सूत्रों का कहना है कि मोगा से कांग्रेस के विधायक डॉक्टर हरजोत कमल (Harjot Kamal) ने कांग्रेस (Congress) का साथ छोड़ने का मन बना लिया है. जिसके बाद प्रदेश की सियासत का गरमाना तय माना जा रहा है.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस की उपस्थिति में जाने माने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद को पार्टी में शामिल कराया. इस दौरान मालविका के भाई खुद सोनू सूद वहां मौजूद रहे. मालविका के पार्टी में शामिल होने के बाद दोनों दिग्गज नेताओं ने इशारों-इशारों में इस बात के संकेत दिए गए कि मालविका सूद को कांग्रेस मोगा विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाएगी. इस तरह के संकेत मिलने के बाद पंजाब कांग्रेस के भीतर बगावत के सुर दिखाई देने लगे हैं.

यह भी पढ़े: सियासी चर्चा: क्या फिरोजपुर में किसानों को ‘मरहम’ लगाने का बड़ा मौका चूक गए प्रधानमंत्री मोदी?

मालविका सूद के मोगा से चुनाव लड़ने के फैसले के बाद इस सीट से वर्तमान विधायक डॉक्टर हरजोत कमल का टिकट कटना तय हो गया. इसे लेकर हरजोत कमल के समर्थकों ने कांग्रेस पार्टी के मोगा जिला कार्यलय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. हरजोत कमल ने कहा कि ‘उनके समर्थकों में पार्टी के फैसले से गुस्सा है और वह उनके साथ बात करके भविष्य के बारे में फैसला लेंगे.’ वहीं हरजोत कमल ने घर के बाहर जमा कार्यकर्ताओं से भावुक होकर कमल ने कहा कि, ‘सभी के दिए सुझावों के बाद वह ऐलान कर रहे हैं कि चुनाव लड़ेंगे. भले वह किसी भी पार्टी से हो या निर्दलीय लड़ें. विधायक ने कार्यकर्ताओं से यह भी कहा कि वो कसम खाएँ कि वो साथ देने से पीछे नहीं हटेंगे.

हरजोत कमल ने अपने आवास के बाहर जमा कार्यक्रताओं से कहा कि, ‘जब पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का टिकट काटा गया था तब वो भी निर्दलीय चुनाव लड़े थे और अब मैं भी निर्दलीय चुनाव लडूंगा. लेकिन निर्दलीय लड़ने का मतलब ये नहीं है कि हम लावारिस हो गए.’ वहीं सूत्रों का कहना है कि सीएम चन्नी को पहले विधायक हरजोत कमल के घर जाना था. उन्हें जैसे ही पता चला कि वहां कार्यकर्ता इकट्‌ठे हुए हैं और विवाद हो सकता है तो वह सीधे मालविका के घर चले गए.

यह भी पढ़े: तेजप्रताप ने फिर बढ़ाई तेजस्वी की मुश्किलें! तैजू के छात्र संगठन ने RJD से मांगी विधान परिषद की 6 सीटें

मालविका सूद के कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने विधयक हरजोत कमल के पार्टी में ही बने रहने की उम्मीद जताई थी. इस दौरान चन्नी ने कहा था कि ‘हरजोत कमल पार्टी का अहम हिस्सा हैं और भविष्य में हम उन्हें कोई नई और बड़ी जिम्मेदारी जरूर देंगे.’ वहीं कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी के कई नेता हरजोत कमल के सम्पर्क में हैं. हरजोत कमल अब कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा की 117 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 14 फरवरी को मतदान किया जाएगा तो वहीं 10 मार्च को चुनावी नतीजे आने वाले हैं.

Leave a Reply