कांग्रेस के लिए सोनिया गांधी ‘मां’ है और बीजेपी के लिए ‘भारत माता’

सोशल मीडिया की आज की हलचल

Sonia Gandhi
Sonia Gandhi

पॉलिटॉक्स न्यूज. रिपब्लिक भारत के एडिटर अर्नब गोस्वामी के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तीखी टिप्पणी करने के बाद अर्नब पर एक हमला हुआ. अब बीजेपी जहां इस हमले को गलत बता रही है, वहीं कांग्रेस अब अर्नब के साथ बीजेपी पर भी हमलावर हो रही है. इसी बीच यूथ कांग्रेस ने सोनिया गांधी के लिए सोशल मीडिया पर अपना मातृ प्रेम जाहिर करते हुए उन्हें ‘मां’ का दर्जा देते हुए लिखा ‘मां तुझे सलाम’. अब ये मातृ प्रेम सोशल मीडिया के यूजर्स को रास नहीं आ रहा और उन्होंने जमकर कांग्रेस की क्लास लगाई. एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया कि यही तुम्हारे पतन का कारण है. वहीं एक ने कहा कि कांग्रेस के लिए सोनिया गांधी ‘मां’ है और बीजेपी के लिए ‘भारत माता’.

यह भी पढ़ें: ‘दीदी ये थोड़ा ज्यादा हो गया, अब बस करो’

दरअसल, यूथ कांग्रेस ने ‘मां तुझे सलाम’ स्लोगन के साथ सोनिया गांधी की तस्वीर ट्वीटर पर पोस्ट की. लेकिन, यूजर्स को ये रास नहीं आया और उन्होंने जमकर खरी खोटी सुनाई.

एक यूजर ने कहा कि मैं अपने देश पर शासन करने के लिए कभी भी इस पार्टी को वोट क्यों दूं.

एक यूजर ने कहा कि इसी कारण वे कांग्रेस को वोट नहीं देते. इसी कारण से भाजपा लंबे समय तक सत्ता में रहने वाली है.

एक यूजर ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, अच्छा तो ये आधिकारिक हो गया है अब? सोनिया ही भारत हैं और भारत ही सोनिया है?

एक यूजर ने कहा, ‘मां तुझे सलाम’ में माँ के समकक्ष भारत मां को रखा गया था इसलिए ये कुछ ज्यादा हो गया. क्या ये (सोनिया गांधी) अब भारत के समकक्ष हैं जो तुमने इन्हें तिरंगे के ऊपर रख दिया है और इन्हें मां बोल रहे हो? खुशी बस इसकी है कि तिरंगे के केसरी रंग को लाल से रंग से रिप्लेस नहीं किया. वरना अलग देश का ही झंडा बन जाता.

यूजर इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने सुब्रमण्यम स्वामी के वीडियोज ट्वीट करते हुए सोनिया गांधी को इटैलियन माफिया क्ववीन तक बता दिया. कुछ ने यूथ कांग्रेस के सदस्यों को कहा कि ये बेवकूफ इसी लायक हैं.

https://twitter.com/ofnosurnamefame/status/1253438813671571456?s=20

कुछ यूजर्स ने भारत माता की तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा कि सिर्फ ये हमारी मां हैं. वहीं, एक यूजर ने कहा कि यही कारण है तुम्हारे पतन का, क्योंकि भाजपा के लिए माता सिर्फ़ भारत माता है और तुम्हारे लिए एक व्यक्ति विशेष. अब भी संभल जाओ.

भारत मां की बराबरी सोनिया गांधी से करता देख कुछ लोगों ने ये भी कहा कि चमचे अपनी मां को इज्जत नहीं देंगे लेकिन विदेशी ईसाई महिला एंटोनिया उर्फ सोनिया मैडम को देंगे जिसने देश को आगे में झोंका. अब ये लोग अपनी मम्मी की चमचागिरी कर रहे हैं, इसलिए स्वदेशी अपनाओ, विदेशी भगाओ.

कुछ लोगों ने यूथ कांग्रेस का मजाक बनाते हुए मीम भी शेयर किए जिसमें बॉलीवुड की मां, देश की मां और चमचों की मां को अलग-अलग दिखाया. इसके अलावा गांधी परिवार व सोनिया गांधी के पहले की जिंदगी को लेकर भी कई तस्वीरें पोस्ट की गईं. साथ ही उनके इटैलियन होने के प्रमाण भी दिए गए. लोगों ने कहा- यही फर्क है बीजेपी और कांग्रेस में. उनके लिए सोनिया गांधी ‘मां’ है और बीजेपी के लिए ‘भारत माता’.

https://twitter.com/sanjaysanjay738/status/1253520603182559233?s=20

Leave a Reply