राउत के निशाने पर सोमैया, जमकर दीं गालियां, ‘डिक्शनरी में जितनी गालियां हैं एक साथ दे लें’- किरीट

तेलंगाना सीएम केसीआर और महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे के बीच हुई मुलाकात पर शुरू हुई सियासी बयानबाजी, किरीट ने कसा तंज तो राउत ने गंदी गलियों से किया पलटवार, पाटिल बोले- कुछ भी कर लो 400 सीटें जीतेगी बीजेपी, राउत की डिक्शनरी में जितनी गालियां हैं, एक साथ दे लें, ऐसी रोज मेरी मां को परेशान नहीं होना पड़ेगा- किरीट सोमैया

राउत के निशाने पर सोमैया, जमकर दीं गालियां,
राउत के निशाने पर सोमैया, जमकर दीं गालियां,

Politalks.News/MaharashtraPolitics. बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र की राजनीति (politics of Maharashtra) में बीजेपी और शिवसेना के बीच सियासी बवाल मचा हुआ है. इसी बीच बीते रोज रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बीच हुई मुलाकात को लेकर हुई बयानबाजी में शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक बार फिर भाजपा नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) को जमकर आड़े हाथ लिया. यही नहीं रविवार को मुंबई में मीडिया से बात करते हुए संजय राउत द्वारा किरीट सोमैया को बार-बार गंदी गालियां देते सुना गया. इस पर किरीट सोमैया ने कहा कि, ‘वे चाहे लाख गालियां दें, महाविकास आघाडी सरकार के नेताओं के घोटालों का पर्दाफाश वे करते रहेंगे.’ यही नहीं सोमैया ने कहा कि संजय राउत की डिक्शनरी में जितनी गालियां (The number of abuses in Sanjay Raut’s dictionary) हैं, एक साथ दे लें, ऐसे रोज मेरी मां को परेशान नहीं होना पड़ेगा’.

दरअसल, केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ गैर भाजपा शाषित राज्यों के मुख्यमंत्रीयों को एकजुट करने निकले तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ भी मुलाकात की. इस मुलाकात पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने तंज कसते हुए कहा था कि क्या केसीआर के साथ मुलाकात से एक दिन पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी से फोन पर बात की थी. क्या वे इस मुलाकात के लिए सोनिया गांधी से इजाजत ले रहे थे?

यह भी पढ़ें- AICC में गोवा चुनाव को लेकर चर्चाएं, पार्टी जीती तो आने वाले चुनावों में लागू होगा चिदंबरम फॉर्मूला

इसके बाद पत्रकारों ने जब केसीआर और उद्धव ठाकरे की मुलाकात पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया के बयान को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत की टिप्पणी जाननी चाही तो वे राउत ने सोमैया को जमकर आड़े हाथ लिया. किरीट सोमैया को लेकर बेहद आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए संजय राउत ने कहा कि देश की राजनीति ऐसे *** लोगों को 2024 के बाद खत्म करेगी. राउत ने कहा कि कहा कि ऐसै *** लोग इस देश में नहीं रहेंगे.

संजय राउत ने जोर देकर कहा कि, ‘भाजपा के कुछ लोग महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का अपमान कर रहे हैं वो भी तब जब दूसरे राज्य का मुख्यमंत्री यहां आया है. यह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का अपमान है और 11.5 करोड़ मराठी लोगों का भी अपमान है.’ सांसद संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तेलंगाना के मुख्यमंत्री सी.चंद्रशेखर राव से मुलाकात को देश की राजनीति की दिशा तय होगी. राउत ने कहा है कि 2024 के बाद देश में बदलाव होगा और स्वच्छ और पारदर्शी राजनीति की शुरुआत होगी. आपको बता दें, पहले दिन में तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने मुंबई में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और इसके बाद NCP नेता शरद पवार से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें- TMC से रिश्तों में आई कड़वाहट के बीच पीके व नीतीश की दोस्ती एक बार फिर परवान चढ़ती आ रही नजर!

वहीं संजय राउत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि संजय राउत ऐसी गालियों और अपशब्दों का इस्तेमाल इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्हें इसका अंदाजा है कि उनके खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच होने वाली है. पाटिल ने कहा कि, ‘वे घबरा कर ऐसा कर रहे हैं, वे आजकल लगातार ऐसा कर रहे हैं. अब निश्चित रूप से हम इसकी शिकायत महिला आयोग से करने वाले हैं.’ चंद्रकांत पाटील ने दावा करते हुए कहा है कि कोई किसी से भी मिले, अगले लोकसभा में बीजेपी 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी.

इसके साथ ही बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने संजय राउत द्वारा उनके खिलाफ अपशब्दों के इस्तेमाल को लेकर कहा कि वे चाहे लाख गालियां दें, महाविकास आघाडी सरकार के नेताओं के घोटालों का पर्दाफाश वे करते रहेंगे. यही नहीं सोमैया ने कहा कि, ‘संजय राउत की डिक्शनरी में जितनी गालियां हैं, एक साथ दे लें, ऐसी रोज मेरी मां को परेशान नहीं होना पड़ेगा.’

यह भी पढ़े: आप होंगे केंद्रीय मंत्री लेकिन यह मत भूलना कि यहां हम आपके ‘बाप’ हैं- राणे के बयान पर राउत का पलटवार

किरीट सोमैया ने पत्रकारों से बात करते हुए आगे कहा कि, ‘मेरे और अन्य 20-25 लोगों पर मुंबई के सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में केस दर्ज हुआ है. इसी संबंध में मैं अपनी बात रखने पुलिस स्टेशन आया था. उन्होंने यह एफआईआर की कॉपी मुझे दी है. इसमें जो आरोप हैं, वे हास्यास्पद हैं. मुझपर कोरोना नियमों के उल्लंघन करने का आरोप है. एनसीपी नेता और मंत्री छगन भुजबल की 100 करोड़ की संपत्ति की पड़ताल करने मैं गया था. इसलिए मेरे खिलाफ यह केस दर्ज किया गया है. बेनामी प्रॉपर्टी का पता लगाना और उसका सच बाहर लाना गुनाह है क्या? पिछले हफ्ते सीएम उद्धव ठाकरे ने घोषणा की थी कि वे मुझे और मेरे बेटे नील सोमैया को जेल में डालेंगे. इसलिए यह कार्रवाई की गई है.’

Leave a Reply