‘महाशय अरविंद केजरीवालजी, अब आपको क्या कहें…’

सोशल मीडिया की आज की हलचल

Arvind Kejriwal Social Media Viral
Arvind Kejriwal Social Media Viral

पॉलिटॉक्स न्यूज. दिल्ली हिंसा की आग अभी तक ठंडी भी नहीं हुई थी कि कन्हैया कुमार आकर दिल्ली सरकार की छाती पर आकर खड़े हो गए. बिहार की धरती पर कन्हैया ने हजारों लोगों की भीड़ के सामने हुंकार क्या भरी, दिल्ली तक सब कुछ हिल गया. तुरंत और आनन फानन में आप ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की प्रार्थना को स्वीकार करते हुए कन्हैया पर JNU में देशविरोधी नारे लगाने के लिए राजद्रोह का मुकदमा चलाने की हामी भर दी. हालांकि जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाना इतना बड़ा कारनामा न था जितना विपक्ष ने बनाया और उसका परिणाम ये निकला कि जेएनयू का ये ​पूर्व विद्यार्थी आज बिहार में दिग्गजों को अपनी शक्ति का अहसास करा रहा है. जैसे ही दिल्ली सरकार ने मुकदमा चलाने की स्वीकृति दी, सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई.

यह भी पढ़ें: सरकार को राजद्रोह कानून की नहीं है समझ- चिदम्बरम, कन्हैया कुमार पर घिरी केजरीवाल सरकार

कुछ समर्थन में तो कुछ विपक्ष में आकर खड़े हो गए. इस जुबानी जंग में तड़का तो तब लग गया जब खुद कन्हैया कुमार ने सीएम केजरीवाल को अपने पर मुकदमा चलाने के लिए ‘धन्यवाद’ लिखकर भेज दिया. इस पर बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर ने सीएम केजरीवाल को लिखा, ‘महाशय अरविंद केजरीवालजी, अब आपको क्या कहें…’.

आप सरकार के स्वीकृति देने के तुरंत बाद कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘केजरीवाल को आखिर “टुकड़े टुकड़े” गैंग की फाइल को पास करना पड़ा. साफ हैं ये काम कितना आसान था और केजरीवाल जानबूझकर इतने लंबे समय से देहद्रोहियों को बचा रहे थे’.

वहीं बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जनता के दबाव में, आखिरकार दिल्ली सरकार को जेएनयू मामले में मुकदमा चलाने की अनुमति देने के लिए मजबूर होना पड़ा. 3 साल तक अरविंद केजरीवाल इसे टालते रहे लेकिन उन्हें जनता के सामने झुकना पड़ा’.

बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने कन्हैया कुमार पर राजद्रोह के मुकदमे को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना कसा. तंज कसते हुए अनुराग ने ​लिखा, ‘महाशय अरविंद केजरीवाल जी, आपको क्या कहें. स्पाइनलेस तो प्रशंसा है, आप तो हैं ही नहीं, कितने में बिके?’

वहीं एक सोशल मीडिया यूजर ने अनुराग कश्यप पर हमला करते हुए लिखा कि केजरीवाल को खरीदने वाला अभी इस दुनिया में पैदा नहीं हुआ.

वहीं देश के पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने दिल्ली सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए ट्वीट में लिखा, ‘राजद्रोह कानून के बारे में केंद्र सरकार की तरह ही दिल्ली सरकार की भी समझ कम है. मैं भारतीय दंड सहिंता(आईपीसी) की धारा 124ए और 120बी के तहत कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ राजद्रोह का केस चलाने की मंजूरी देने का कड़ा विरोध करता हूं’.

वहीें बॉक्सर से नेता बने विजेंद्र सिंह ने ट्वीटर पर लिखा कि मुझे फ़र्क़ नही पड़ता तुमें फ़र्क़ नही पड़ता…लेकिन आने वाली नसलो पर ज़रूर पड़ेगा.

https://twitter.com/boxervijender/status/1233268467513450498?s=20

एक अन्य यूजर साक्षी जोशी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कपिल मिश्रा को जिस तरह पार्टी बचा रही है, ये अटलजी वाली भाजपा तो नहीं है. अगर आज वे होते तो यही कहते कि तुमने राजधर्म का पालन नहीं किया.

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के साथ कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. दंगा भड़काने में जो भी दोषी पाया जाए उसे सख्त सज़ा दो.

Leave a Reply