उत्तराखंड (Uttarakhand) में भाजपा ने पार्टी विरोधियों पर लगाम कसने के लिए पार्टी के करीब 40 पदाधिकारियों को उनके पदों से हटा दिया है. ये पदाधिकारी राज्य में होने वाले पंचायत चुनाव में भाजपा समर्थित अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. प्रदेश भाजपा महासचिव राजेन्द्र भंडारी (Rajendra Bhandari) ने बताया कि सभी जिलों से संगठन की रिपोर्ट मिलने के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष (Uttarakhand BJP President) अजय भट्ट (Ajay Bhatt) ने यह कार्रवाई की है.

रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में जिला स्तर के करीब 40 पदाधिकारी पहली नजर में पार्टी के विरोध में काम करते पाए गए. ये पदाधिकारी भाजपा की ओर से घोषित प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. भंडारी ने बताया कि इन पदाधिकारियों को पद से हटा दिया गया है और उनके खिलाफ जल्दी ही पार्टी से निष्कासन की कार्रवाई होगी.

प्रदेश अध्यक्ष भट्ट पहले ही पार्टी के स्थानीय नेताओं को चेतावनी दे चुके थे कि अगर वे पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ काम करते पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. इसके लिए उन्होंने विशेष समिति का गठन करते हुए हर जिले से रिपोर्ट मंगवाई थी. जिन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, उनमें पार्टी के मंडल अध्यक्ष, मंडल महासचिव और जिला उपाध्यक्ष जैसे पदाधिकारी शामिल हैं. इनसे इनके पद से संबंधित जिम्मेदारियां वापस ले ली गई हैं. उत्तराखंड के 12 जिलों में 6 से 16 अक्टूबर के दौरान चीन चरणों में पंचायत चुनाव होने वाले हैं. इन चुनावों के नतीजे 21 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply