शिवसेना ने केजरीवाल को बताया ‘वन मैन आर्मी’, बीजेपी पर साधा निशाना लिखा- ‘सूखे तालाब में कमल खिला रही बीजेपी’

'सामना' ने दिल्ली चुनाव में 'आप' की जीत को बताया सुनिश्चित, केजरीवाल की करीब करीब हर बात और बयान का किया समर्थन, दिल्ली मॉडल की तारीफ की

केजरीवाल हैं वन मैन आर्मी - सामना में शिवसेना
केजरीवाल हैं वन मैन आर्मी - सामना में शिवसेना

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. देश की राजधानी में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के लिए एक अच्छी और सुकून देने वाली खबर है. शिवसेना ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आप पार्टी की जीत को सुनिश्चित बताया है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिए ये बात कही. मुख पत्र के संपादकीय लेख में शिवसेना ने केजरीवाल की दिल्ली मॉडल की जमकर तारीफ की है. इसके साथ ही शिवसेना ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी की हार तय बता कर संपादकीय में यह कहा गया है कि बीजेपी सूखे तालाब में कमल खिला रही है. केजरीवाल की उपलब्धियों को लेकर कहा जा रहा है कि केजरीवाल ने देश की राजनीति में अलग तरह का प्रयोग किया है.

अपने संपादकीय में शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी को मशीनरी के इस्तेमाल, राष्ट्रवाद की बात, आतंकवाद का मुद्दा और हनुमान चालीसा को लेकर मचे विवाद को लेकर हर बात पर हमला बोला है. सामना में केजरीवाल को ‘वन मैन आर्मी’ सरीखा बताते हुए लिखा, ‘दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत देशभर में बीजेपी सरकारों के मुख्यमंत्रियों, सांसदों, केंद्रीय मंत्रिमंडल की भागीदारी पर अकेले केजरीवाल भारी पड़ते दिख रहे हैं’. सामना ने उप राज्यपाल पर दिल्ली सरकार को तंग करने का करीब करीब आरोप भी मढ़ दिया. संपादकीय में आम आदमी पार्टी की प्रशंसा करते हुए लिखा गया है कि तमाम मुश्किलों के बीच भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कमाल का काम किया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में थमा चुनावी शोर, प्रचार-प्रसार पर लग गई रोक, लेकिन आप के चुनाव चिन्ह ‘झाड़ू’ का क्या, वो तो दिखेगी रोज

सामना में केजरीवाल की करीब करीब हर बात का समर्थन करते हुए लिखा कि दिल्ली की व्यवस्था केंद्र के अधीन है नगर निगम की बीजेपी की मुट्ठी में है. संपादकीय में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की उस बात का भी स्पष्ट तौर पर समर्थन किया गया जिसमें केजरीवाल बार-बार दोहराते हैं कि केंद्र की बीजेपी सरकार उन्हें काम नहीं करने देती.

बता दें, दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को चुनाव होने हैं. नतीजें 11 फरवरी को आएंगे जबकि 15 फरवरी तक सरकार का गठन हो जाएगा. दिल्ली में कांग्रेस 66 तो बीजेपी 67 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. दो सीटों पर जदयू, एक सीट पर लोजपा और चार सीटों पर राजद मैदान में है. राजनीतिक गलियारों में अरविंद केजरीवाल सरकार के फिर से सत्ता में वापसी को तय माना जा रहा है लेकिन बीजेपी के अंत समय में परिणाम और सोच बदलने की रणनीति को देखते हुए कुछ भी निश्चित तौर पर कहा जाना मुश्किल है.

यह भी पढ़ें: वादे, प्रलोभन, विकास और राष्ट्रवाद के माहौल के बीच क्या निर्णय सुनाएंगे दिल्ली के मतदाता?

Leave a Reply