महाराष्ट्र सरकार बनने से पहले बिगड़ी संजय राउत की तबीयत, सीने में दर्द की शिकायत के बाद हुए भर्ती

शिवसेना के लिए बुरी खबर, सीने में थी दर्द की शिकायत, सत्ता में 50-50 के फॉर्मूले पर भाजपा से टक्कर लेने में संजय राउत का रहा अहम रोल

Sanjay Raut
Sanjay Raut

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. महाराष्ट्र में जारी भारी घमासान के बीच शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार बनते दिख रही है. इसी बीच शिवसेना के लिए एक बुरी खबर आयी है. शिवसेना की सरकार बनने में मुख्य सूत्रधार और शिवसेना के मुख पत्र ‘सामना’ के संपादक व राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की तबीयत अचानक खराब हो गयी. उन्हें सोमवार दोपहर सीने में दर्द की शिकायत के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां वरिष्ठ चिकित्सकों ने की देखरेख में उनका इलाज जारी है.

महाराष्ट्र में भाजपा से गठबंधन तोड़ने और सरकार बनाने में एनसीपी को लाने में संजय राउत (Sanjay Raut) का अहम योगदान रहा है. इस बार राउत एक प्रवक्ता के तौर पर सत्ता में 50-50 के फॉर्मूले पर आखिर तक अड़े रहे और भाजपा के सामने न खुद झुके और न पार्टी को झुकने दिया. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी उन्हें फ्री हैंड दिया हुआ था जिसके चलते उन्होंने भाजपा पर ‘सामना’ के जरिए जमकर करारे प्रहार किए. साथ ही शरद पवार की लीडरशिप की तारीफ करते हुए इस बात का भी खासा ध्यान रखा कि वक्त आने पर एनसीपी को शिवसेना की ओर झुकाया जा सके. पिछले दो दिन के घटनाक्रम को देखते हुए कहा जा सकता है कि उनकी अथा मेहनत जाया नहीं हुयी.

बड़ी खबर: महाराष्ट्र में घुमा राजनीति का पहिया, शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की बनेगी सरकार

एनसीपी ने शिवसेना को भाजपा से सभी रिश्ते तोड़ने की एकमात्र शर्त पर समर्थन देने की इच्छा जाहिर की और शिवसेना ने वरिष्ठ नेता शरद पवार की इस बात का मान भी रखा. मोदी मंत्रिमंडल में शामिल शिवसेना के एक मात्र मंत्री अरविंद सावंत से कुछ घंटों पहले इस्तीफा दिलाकर शिवसेना ने भाजपा से अपने 30 साल पुराने रिश्तों को तोड़ दिया.

Patanjali ads

अब केवल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ‘हां’ का इंतजार है जिसके लिए महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं की सोनिया गांधी से बात चल रही है. शत प्रतिशत चांस है कि तीनों मिलकर सरकार बना लेंगे. तीनों के पास सरकार बनाने का मैजिक फिगर मौजूद है. ऐसे में सरकार बनाने में किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी.

वहीं बात करें राउत के स्वास्थ्य की तो इस बारे में संजय राउत (Sanjay Raut) के भाई और शिवसेना विधायक सुनील राउत ने बताया कि संजय को पिछले 15 दिनों से सीने में दर्द हो रहा था. एक चेक-अप किया गया. कुछ भी गंभीर नहीं है. आज शाम तक एक एंजियोग्राफी की जाएगी और एक या दो दिनों में उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी.

Leave a Reply