रामेश्वर डूडी अब सोनिया और राहुल गांधी से मिलकर बताएंगे RCA चुनाव की हकीकत

डूडी पैनल के लोगों ने की बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया से मुलाकात, डूडी और पूनिया की कराई गई मोबाइल पर बात, पायलट खेमे में खुशी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत के राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) अध्यक्ष बनने के बाद से गहलोत विरोधी खेमा सक्रिय हो गया है. RCA अध्यक्ष का चुनाव लड़ने से वंचित रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) ने अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात का समय मांगा है. सूत्रों के अनुसार डूडी RCA चुनाव में खुद के साथ हुए घटनाक्रम की पूरी जानकारी से आलाकमान को अवगत करायेंगे.

सूत्रों के मुताबिक रामेश्वर डूडी ने दो दिन पहले ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी के कार्यालय से मिलने के लिए समय मांगा है. डूडी कांग्रेस अध्यक्ष एवम पूर्व अध्यक्ष को राजस्थान की हकीकत बयां करेंगे. इस मामले ने रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) का कहना है कि मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक माह पहले ही मिलकर बता दिया था कि मैं RCA के अध्यक्ष का चुनाव लड़ना चाहता हूं और उस समय खुद गहलोत ने मुझे RCA का चुनाव लड़ने के लिए कहा था, लेकिन गहलोत ने धृतराष्ट्र बनकर पुत्रमोह में अपने बेटे वैभव गहलोत को मैदान में उतार दिया और सरकारी मशीनरी का पूरा दुरुपयोग करते हुए मुझे और मेरे समर्थक जिला क्रिकेट संघों को चुनाव अधिकारी से अयोग्य घोषित करवा दिया.

यह भी पढ़े:- वैभव अपना निर्णय लेने में सक्षम, चुनाव में सारे हथकंडे अपनाने पड़ते हैं- RCA पर बोले गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनाव अधिकारी आर.आर. रश्मी को अपने पुत्र वैभव के पक्ष में करने के लिए सरकार में उच्चस्तर से मुख्य सचिव डीबी गुप्ता और सरकार के कृषिमंत्री लालचंद कटारिया को जिम्मा सौंपा गया. अब रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) ने अपने समर्थकों के साथ मीटिंग करके यह तय किया है कि पहले पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करके उन्हें RCA के घटनाक्रम से अवगत करवाया जाएगा और तब भी सुनवाई नहीं होती है तो उसके बाद अगला कदम उठाया जाएगा.

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डूडी ने कहा कि मैंने जाट नेता के रुप में 20 साल तक जाट समाज और किसानों के लिए संघर्ष किया है. पिछले पांच साल विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में मैंने किसानों की आवाज उठाई है. अपनी ही पार्टी से नाराज चल रहे डूडी ने यहां तक कहा कि जो नेता आज राज कर रहे हैं, वे पांच साल विधानसभा में आए भी नहीं थे, मैंने  भाजपा के खिलाफ संघर्ष किया और जनता की आवाज उठाई थी. अब मेरे खिलाफ साजिश करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी की शह पर मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने पुत्र वैभव को RCA अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में उतारा, जबकि उन्होंने पहले मुझसे वादा किया था.

यह भी पढ़े:- RCA विवाद पहुंचा कांग्रेस आलाकमान तक, सोनिया गांधी ने पायलट से मांगी रिपोर्ट

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के बीच की अदावत किसी से छुपी नहीं है. अब RCA चुनाव को लेकर रामेश्वर डूडी ने जिस तरह से गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोला है, उससे पायलट खेमें में खुशी है. पायलट समर्थक कैबिनेट मंत्री भंवरलाल मेघवाल, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, विधायक वेदप्रकाश सोलंकी, दानिश अबरार, पीआर मीणा और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष गोपाल सिंह व सचिव प्रशांत शर्मा लगातार डूडी के संपर्क में हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार RCA चुनाव में रामेश्वर डूडी के पैनल के लोगों ने गुरुवार शाम भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से मुलाकात की है. प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई इस मुलाकात के दौरान वैभव गहलोत के सामने RCA अध्यक्ष का चुनाव हारे जोधपुर जिला क्रिकेट संघ के रामप्रकाश चौधरी ने अपने मोबाइल से सतीश पूनिया की रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) से बात भी कराई है.

यह भी पढ़े:- RCA चुनाव की इनसाइड स्टोरी: सरकार है तो मुमकिन है

इस सब के बीच अपने लम्बे राजनीतिक जीवन में अपनी छवि के प्रति एक्स्ट्रा सजग रहने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पुत्र वैभव गहलोत के RCA अध्यक्ष बनने के बाद किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते. इसी के चलते सबसे पहले उन्होंने वैभव गहलोत को जयपुर में अलग घर में शिफ्ट कर दिया. दो दिन पहले जोधपुर में पत्रकारों से बात करते हुए गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वैभव मेरे बेटे जरूर हैं, लेकिन वे मेरे साथ नहीं रहते हैं, वे किराए के मकान में रहते हैं. राजनीति को लेकर मेरा उनसे कोई रिश्ता नहीं जोड़ा जाए. साथ ही रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि डूडी मेरे बहुत करीब थे, मगर अब करीब हैं या नहीं इसका पता नहीं.

3 टिप्पणी

Leave a Reply