राजस्थान विधानसभा में बुधवार को बीजेपी ने लगातार तीसरे दिन प्रश्नकाल का बायकाट किया. बीजेपी विधायक कालीचरण सराफ ने बेरोजगारी भत्ते को लेकर सवाल पूछा था. कौशल विकास मंत्री अशोक चांदना ने जवाब दिया कि दिसंबर 2018 से मई 2019 तक अक्षत योजना और मुख्यमंत्री युवा संबल योजना के तहत 40,118 बेरोजगारों को कुल 69.42 करोड़ रुपए का बेरोजगारी भत्ता दिया गया.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री युवा संबल योजना के तहत 3500 रु. तक की राशि बेरोजगारी भत्ते के रूप में दी जा रही है. इस पर सराफ ने कहा कि अक्षत योजना तो पिछली सरकार की थी, मुख्यमंत्री युवा संबल योजना के तहत बेरोजगारों को कितना भत्ता दिया गया, आप ये बताइए.

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने सराफ को पूरक प्रश्न पूछने पर टोका तो बीजेपी सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया. बाद में वे नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चले गए. इस तरह बीजेपी विधायकों ने लगातार तीसरे दिन विधानसभा में प्रश्नकाल का बायकाट किया.

सोमवार को पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह की टिप्पणी से बीजेपी सदस्य भड़क गए थे. वे 54 मिनट तक सदन में धरने पर बैठे रहे. मंगलवार को राजेन्द्र राठौड़ ने बजरी खनन से जुड़ा सवाल पूछा था. जवाब के बाद राठौड़ पूरक प्रश्न का जवाब चाहते थे, लेकिन सीपी जोशी ने अप्रासंगिक बताते हुए अनुमति नहीं दी. इस पर बीजेपी सदस्यों ने हंगामा करते हुए प्रश्नकाल का बायकाट कर दिया था.

बुधवार को भी यही सिलसिला जारी रहा. इस तरह विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान तीन दिन में 26 से ज्यादा सवाल स्थगित करने पड़े और सदन की कार्यवाही 99 मिनट तक रुकी रही.

Leave a Reply