कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज जन्मदिन है. राहुल आज अपना 49वां जन्मदिवस मना रहे हैं. सोनिया गांधी के पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस की जिम्मेदारी राहुल के कंधों पर है. पिछले दो लोकसभा चुनावों में राहुल ने बीजेपी की नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी से कड़ी टक्कर ली लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. फिलहाल राहुल पतन की ओर बढ़ रही कांग्रेस को उपर उठाने की रण​नीति बनाने में बिजी हैं.

केरल के वायनाड से सांसद राहुल के जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर के स्वस्थ्य और दीर्घायु जीवन की कामना की है. रिट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने उन्हें धन्यवाद कहा है. कांग्रेस और बीजेपी के कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राहुल गांधी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी है.

राहुल आज सुबह 10 बजे कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. 19 जून, 1970 को जन्मे राहुल ने इस बार अमेठी और वायनाड संसदीय सीटों से चुनाव लड़ा था. यूपी में कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले अमेठी सीट पर उन्हें बीजेपी नेता स्मृति इरानी से हार का सामना करना पड़ा था जबकि वायनाड में उन्हें जीत मिली थी. अमेठी से राहुल तीन बार सांसद चुने जा चुके हैं.

Leave a Reply