Kailash Vijayvargiya BJP
Kailash Vijayvargiya BJP

राहुल गांधी ने जब से युवा कांग्रेस के नेताओं को अपना इस्तीफे का दुखड़ा सुनाया है, कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी सी लग गई है. शुक्रवार को हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष और एमपी प्रभारी सहित 120 पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे राहुल गांधी को भेजे थे. आज एआईसीसी सैकेटरी और राजस्थान के उपप्रभारी तरूण कुमार ने भी लोकसभा चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया है.

कांग्रेस में आ रहे भारी संख्या में इस्तीफों को देखते हुए बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने चुटकी ली है. उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जिस प्रकार से कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी लग रही है उसे देखते हुए कांग्रेस का नाम बदलकर ‘इस्तीफा नेशनल कांग्रेस ‘ कर देना चाहिए.’

दरअसल, कांग्रेस का पूरा नाम इंडियन नेशनल कांग्रेस है. बीजेपी नेता ने इसी के आधार पर तुकबंदी की है. कैलाश विजयवर्गीय अपने बेटे आकाश विजयवर्गीय की वजह से खासे चर्चा में हैं. आकाश ने इंदौर में सरकारी कर्मचारी को बल्ले से पीटा है जिसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

Patanjali ads

बता दें, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और वह अपने फैसले पर लगातार अड़े हुए हैं. जब युवा कांग्रेस के कुछ नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश की तो उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा था, ‘उन्हें इस बात का दुख है कि उनके इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी नहीं ली और न ही अपने पद से इस्तीफा दिया.’

राहुल गांधी के इस बयान के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की बाढ़ आ गई. इस्तीफा देने वाले बड़े नेताओं में दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया, हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्रा चौहान, एमपी प्रभारी और महासचिव दीपक बावरिया और राजस्थान के उपप्रभारी तरूण कुमार समेत कई नेता शामिल हैं.

Leave a Reply