राहुल ने बनाया चन्नी को सीएम फेस, जिम्मेदारी भी उन्हीं की थी- सिद्धू ने कैप्टन को बताया लालची और ढोंगी

करारी हार के बाद सिद्धू ने तोड़ी चुप्पी, कांग्रेस के फैसलों पर उठाया सवाल, बोले-'लोगों की आवाज भगवान की आवाज, जिन लोगों ने सिद्धू के लिए गड्ढे खोदे और नीचा दिखाने की कोशिश की उन्हें भुगतना पड़ा', सिद्धू का चन्नी पर निशाना- कांग्रेस की च्वॉइस को लोगों ने माना या नहीं? मैं कुछ नहीं कह सकता!

करारी हार के बाद सिद्धू ने तोड़ी चुप्पी
करारी हार के बाद सिद्धू ने तोड़ी चुप्पी

Politalks.News/PunjabElectionResult. जिन लोगों ने सिद्धू के लिए गड्ढे खोदे वे उनसे 10 गुणा ज्यादा गहरे गड्ढों में दफन हो गए… कहीं से फिर शुरूआत करनी पड़ेगी, चिंता नहीं चिंतन करना पड़ेगा- यह कहना है करारी हार के बाद कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) का. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के नतीजे चौंकाने वाले आए हैं और आम आदमी पार्टी को 117 में से 92 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत मिला. जबकि कांग्रेस के केवल 18 कैंडिडेट्स ही चुनाव जीत पाए. खुद सिद्धू और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) चुनाव हार गए हैं. सिद्धू ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि, ‘जिंदगी में हार-जीत बहुत देखीं, अब मसला पंजाब का है’. इसके अलावा सिद्धू ने इशारों-इशारों में हार का सारा ठीकरा राहुल गांधी (Rahul Gandhi In Punjab) और चरणजीत सिंह चन्नी पर फोड़ दिया. साथ ही सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain amrinder singh) को ढोंगी और लालची भी बताया है.

जिन लोगों ने गड्ढे खोदने और नीचा दिखाने की कोशिश की उन्हें भुगतना पड़ा
नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि, ‘मैं पंजाब के साथ रहूंगा. जिन लोगों ने गड्ढे खोदे और सिद्धू को नीचा दिखाने की कोशिश की, उन्हें भुगतना पड़ा है. यह राजनीति बदलाव की थी. जनता को बधाई जिन्होंने रिवायती पार्टियों को बदलकर रख दिया. जीवन में हार जीत बहुत देखी हैं, अब मसला पंजाब जीतने का है’. आपको बता दें, गुरुवार को सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी की करारी हार को स्वीकार करते हुए आम आदमी पार्टी को जीत मिलने पर बधाई दी थी.

यह भी पढ़े़- योगी महाराज ने बनाए कई कीर्तिमान, 37 साल बाद लगातार दूसरी बार सत्ता में आई BJP, टूटा नोएडा का मिथक

‘लोगों की आवाज भगवान की आवाज

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को ट्वीट किया था कि, ‘लोगों की आवाज भगवान की आवाज होती है. हम अपनी हार को स्वीकार करते हैं. पंजाब के लोगों का फैसला सर आंखों पर. आम आदमी पार्टी को जीत की बधाई’. खास बात यह रही कि अमृतसर इस सीट पर नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया भी चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन इन दोनों दिग्गज नेताओं को हार का सामना करना पड़ा और ‘आप’ की उम्मीदवार ने जीत हासिल कर सभी को चौंका दिया.

‘राहुल गांधी ने चन्नी को घोषित किया था सीएम फेस’

सिद्धू ने अप्रत्यक्ष रूप से हार का ठीकरा सीएम फेस चरणजीत सिंह चन्नी के सिर फोड़ दिया. सिद्धू ने कहा कि, ‘राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम फेस घोषित किया था, मैंने तभी कह दिया था कि अब तुम्हारी (चरणजीत सिंह चन्नी की) जिम्मेदारी है. हम सब साथ चलेंगे’. चुनाव प्रचार में न जाने पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि, ‘इस बार उनका चुनाव प्रचार के लिए जाना बनता नहीं था’.

यह भी पढ़ें- कामयाबी पचाना सीखे BJP, अपनी जीत में योगदान के लिए मायावती और ओवैसी को दें भारत रत्न- राउत का तंज

कांग्रेस की च्वॉइस को लोगों ने माना या नहीं?- सिद्धू का चन्नी पर निशाना

पंजाब कांग्रेस प्रधान ने कहा कि, ‘मैंने आखिर तक सहयोग किया, मेरे हलके में भी चरणजीत सिंह चन्नी आए. कांग्रेस की इस च्वाइस को लोगों ने माना या नहीं, इस पर मैं कुछ नहीं कहूंगा. हमारा इरादा व सोच बड़ी है. हमारी सोच स्वार्थ में बंधी नहीं है.’ सिद्धू ने कहा कि, ‘क्रिकेट में सौ भी बनाते थे और जीरो पर भी आउट होते थे. हार-जीत का तो कोई मसला ही नहीं है. पंजाब कैसे जीतना यह मसला है. इसका एक मॉडल है और उस पर हम सभी खड़े हैं. आपको बता दें, नवजोत सिंह सिद्धू सीएम फेस बनने के लिए आतुर थे, लेकिन राहुल गांधी ने मतदान के ठीक पहले चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम फेस घोषित कर दिया था.

कल का परिणाम देखकर भी समझ नहीं आया की बेअदबी की सजा क्या है?

यह पूछे जाने पर कि बेअदबी मामलों में अभी तक ठोस कार्रवाई नहीं हुई. इस पर सिद्धू ने कहा कि, ‘कौन कहता है कि बेअदबी की सजा नहीं मिली. जिन्होंने कल के परिणाम देखे हैं क्या उन्हें समझ नहीं आया कि बेअदबी की सजा क्या है? सिद्धू ने कहा कि, ‘मैं कांग्रेस में रहते हुए माफिया के खिलाफ लड़ता रहा हूं और आगे भी लड़ता रहूंगा. आप को लोगों ने पांच साल के लिए भरपूर बहुमत दिया , कांग्रेस को भी दिया था, पर कांग्रेस उसका फायदा नहीं उठा पाई’.

यह भी पढ़ें- जिन्ना बयान-अहमदाबाद ब्लास्ट फैसले ने बदला हवाओं का रुख, पुरानी छवि मिटाने में नाकाम रहे अखिलेश

कैप्टन पर निशाना- लालची ढोंगी सीएम से लड़ा

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने कहा कि, ‘ लालची, ढोंगी मुख्यमंत्री, जिसकी बादलों से सांझ थी, उससे मैंने लड़ाई लड़ी, उसे उतारा. आप को हमने मौका नहीं देना, लोगों ने उन्हें पांच साल के लिए मौका दिया है, वक्त बताएगा कि आगे आप की परफार्मेस क्या रहती है?

सीएम फेस बनना चाहने वाले सिद्धू को चुनाव में मिली करारी हार

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू विधानसभा चुनाव में अमृतसर ईस्ट से मैदान में उतरे थे, लेकिन उन्हें आम आदमी पार्टी की जीवन ज्योति कौर ने हरा दिया. सिद्धू के अलावा चरणजीत सिंह चन्नी समेत कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं को हार का सामना करना पड़ा. राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) ने कुल 117 में से 92 सीटें जीतकर भारी बहुमत हासिल कर लिया. चुनाव में हार मिलने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को अपने हलके में पहुंचे और लोगों को धन्यवाद दिया. इस दौरान उन्होंने इशारों इशारों में कांग्रेस पर भी निशाना साधा.

Leave a Reply