मायावती ने प्रियंका गांधी के जयपुर दौरे पर साधा निशाना, लगाया दोहरे मापदंड वाली घटिया राजनीति करने का आरोप

प्रियंका गांधी को बताया घड़ियालू आंसू बहाने वाली नेता, कहा- जयपुर जाकर दिल्ली लौटीं प्रियंका लेकिन कोटा जाने की नहीं थी फुर्सत, निजी कार्यक्रम में शामिल होने गुलाबी नगरी आईं थी प्रियंका

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. शुक्रवार को निजी कार्यक्रम में शिरकत करने जयपुर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने प्रियंका को घड़ियालू आंसू बहाने वाली नेता बताया और कहा कि जयपुर में निजी कार्यक्रम में वो जा सकती हैं लेकिन कोटा में मृत बच्चों की मांओं के आंसू पौंछने की उनके पास फुर्सत नहीं है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने ये भी कहा कि आखिर प्रियंका भी एक मां हैं लेकिन शिशुओं की मां का दर्द नहीं समझा जो दुर्भाग्यपूर्ण है.

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी की ‘स्पेशल चेन’ खत्म करेगी यूपी में कांग्रेस का तीन दशकों का राजनीतिक वनवास!

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को अपने ट्वीटर हैंडल पर एक के बाद एक तीन ट्वीट करते हुए कांग्रेस महासचिव के जयपुर जाने के बाद भी कोटा के लिए समय न निकालने पर सवालिया निशाना खड़ा किया. अपने पहले ट्वीट में मायावती ने कहा, ‘बीएसपी किसी भी मामले में कांग्रेस, बीजेपी व अन्य पार्टियों की तरह अपना दोहरा मापदण्ड अपनाकर घटिया राजनीति नहीं करती है जिसके कारण ही आज पूरे देश में हर तरफ किसी ना किसी मामले को लेकर हिंसा, तनाव व अशान्ति आदि व्याप्त है’.

अपने ट्वीट को जारी रखते हुए बसपा सुप्रिमो ने लिखा, ‘लेकिन ऐसे माहौल में भी अन्य पार्टियों की तरह कांग्रेस पार्टी भी अपने आपको बदलने को तैयार नहीं है, जिसका ताजा उदाहरण कांग्रेसी शासित राजस्थान के कोटा अस्पताल में वहां सरकारी लापरवाही के कारण बड़ी संख्या में मासूम बच्चों की हुई मौत का मामला है’.

अपने तीसरे और आखिरी ट्वीट में मायावती ने सीधे सीधे प्रियंका पर निशाना साधा और लिखा, ‘कांग्रेस की नेता यूपी में तो आये दिन यहां घड़ियालू आंसू बहाने आ जाती हैं लेकिन राजस्थान में वह अपने निजी कार्यक्रम के दौरान अपना थोड़ा भी समय कोटा में उन बच्चों की मांओं के आंसू पोछने के लिए देना उचित नहीं समझती जबकि वह भी एक मां है जो यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण है’.

बता दें, प्रियंका गांधी शुक्रवार को एआईसीसी सचिव जुबेर खान के बेटे के निकाह समारोह में शरीक होने जयपुर आईं थीं. वे चार्टर प्लेन से वाराणसी से जयपुर पहुंची और एयरपोर्ट पर सीएम अशोक गहलोत और सह प्रभारी धीरज गुर्जर के साथ कार से होटल रामबाग पहुंची. यहां पीसीसी चीफ सचिन पायलट सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने उनका स्वागत किया. थोड़ी देर कार्यक्रम में रहने के बाद प्रियंका वापस दिल्ली रवाना हो गईं. उनके साथ सचिन पायलट, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुकुल वासनिक, राजीव शुक्ला, यूपी पीसीसी चीफ अजय कुमार लल्लू भी दिल्ली रवाना हुए.

Leave a Reply