उत्तराखंड से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन को ‘तमंचे पर डिस्को’ करना उस समय भारी पड़ गया जब बीजेपी ने उन्हें पार्टी से खिसकने की बात कही. बीजेपी विधायक पर यह कार्रवाई उस वीडियो के वायरल होने के बाद हुई जिसमें वह हाथों में रिवॉल्वर लेकर शराब पीते हुए एक बॉलीवुड गाने पर नाचते दिख रहे हैं. इस वीडियो के सामने आने पर उत्तराखंड बीजेपी ने केंद्रीय नेतृत्व से कार्रवाई की सिफारिश की थी. पार्टी ने कड़ा फैसला लेते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया है. इसके बाद उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था.

इससे पहले भी खानपुर विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन मारपीट और अनुशासनहीनता के मामले में पार्टी से निष्कास‍ित चल रहे थे. हाल में एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ जिसमें चैंपियन शराब के नशे में एक दो नहीं बल्कि 4-4 तमंचों के साथ डिस्को करते दिख रहे है. उनके हाथों में बीच-बीच में कार्बाइन भी नजर आ रही है. वीडियो में वह गिलास से शराब पीते दिख रहे हैं जबकि उनके मित्र उनके लिए तालियां बजाते दिख रहे हैं.

वैसे चैम्पियन का विवादों से पुराना रिश्ता है. कुछ महीने पहले वह बीजेपी के झबरेड़ा से विधायक देशराज कर्णवाल के साथ वाकयुद्ध और उन्हें कुश्ती लड़ने की चुनौती देने को लेकर सुर्खियों में रहे थे.

Patanjali ads

वायरल वीडियो पर जब चैंपियन से बात की तो उन्होंने कहा कि नशे में ऐसा हो जाता है. गाली देने और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने पर हम क्षमा चाहते हैं. उस वक्त हम शराब पिए हुए थे. उन्होंने वीडियो एडिट करने का हवाला देते हुए कहा कि मेरा डांस करना कोई जुर्म नहीं है.

Leave a Reply