पीएम मोदी का लद्दाख दौरा पब्लिसिटी स्टंट या दाल में कुछ काला! – सोशल मीडिया

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

Narendra Modi Vs Manmohan Singh
Narendra Modi Vs Manmohan Singh

PoliTalks.news. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को अचानक लद्दाख दौरे पर पहुंचे और सेना से मुलाकात की. वे सेना की हौसला अफजाई के लिए लेह-लद्दाख दौरे पर पहुंचे और 11 हजार किमी. की उंचाई पर नीमू फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचकर सेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से मिले. इसके बाद गलवान में घायल हुए जवानों से मिलने सेना अस्पताल भी पहुंचे. अब सोशल मीडिया पर उनके लद्दाख जाने और घायल सेना से मिलने अस्पताल पहुंचने पर बहस छिड़ गई है. बहस में 69 साल के मोदी की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से की जा रही है.

2005 में सियाचिन जाने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री 73 वर्ष की उम्र में बायपास सर्जरी के बावजूद घायलों से मिलने पहुंचे थे. पीएम मोदी 69 की आयु में वहां पहुंचे लेकिन सामने आ रही फोटो के जरिए यूजर्स इस बात पर हो हल्ला मचा रहे हैं कि पीएम मोदी का लद्दाख दौरा पब्लिसिटी स्टंट था या सच में दाल में काला है. सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह से इस बात पर सवाल उठाया जा रहा है. यहीं नहीं, ट्वीटर पर #MunnaBhaiMBBS भी वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: लेह-लद्दाख में बोले मोदी- “उनके सिंहनाद से सहमी धरती अभी तक रही डोल” तो बोली कांग्रेस- चीन का नाम तक लेने से गुरेज़ क्यों?

गीत वी नाम हैंडल से ट्विटर पर लिखा, ‘एक ये पीएम (मनमोहन सिंह) थे जो लद्दाख पहुंचकर कर हमारे सैनिकों से मिले. उनकी उम्र मोदी से काफी अधिक थी लेकिन उनके पास कैमरामैन की टीम नहीं थी जो इनके दौरे को टीवी पर टेलीकास्ट करे. जब उन्होंने लद्दाख में घुसपैठ की तो चीनियों को पीछे हटा दिया.’

वहीं एक यूजर ने गीत वी को टैग करते हुए लिखा, ‘कृपया झूठ बोलना बंद कीजिए. मनमोहन सिंह की बायपास सर्जरी 1990 में हुई और 2004 में स्टेंट पड़े थे. दूसरी बायपास सर्जरी 2009 में हुई. अपने सोर्स को चेक करें. वो सियाचिन 2005 में गए थे.’ एक अन्य यूजर ने गीत वी को आंड़े हाथ लेते हुए मीडिया सर्कस का नाम दिया.

02
02

वहीं आप पार्टी की नेशनल सोशल मीडिया टीम से आरती ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह देश के साथ धोखा है, फोटो खिंचवाने के लिए कॉन्फ्रेंस रूम को हॉस्पिटल में कंवर्ट किया गया.’ दरअसल वहां न कोई मेडिकल इक्विपमेंट था, न ऑक्सीजन सिलेंडर और न ही वेंटिलेटर, न कोई घायल दिख रहा है और न ही कोई डॉक्टर. जगह जगह प्रोजेक्टर्स जरूर देखे जा सकते हैं.

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, हॉस्पिटल में शूटिंग के लिए सेट-अप तैयार करना पड़ता है. हॉस्पिटल में घायल सैनिकों के बेड ऐसे नहीं बदलते.

https://twitter.com/FaisalNaik16/status/1279328908228194304?s=20

हालांकि वायरल हो रही इन फोटो और सोशल मीडिया पर फैली हॉस्पिटल से जुड़ी अफवाहों का जवाब देते हुए इंडियन आर्मी ने अपना बयान जारी किया. आर्मी का कहना है कि जहां सैनिकों को रखा गया है, वह अस्पताल का ऑडियो विजुअल हॉल जरूर है, लेकिन कोरोना की वजह से उसे पहले ही क्राइसिस एक्सपांशन फैसिलिटी के तहत आइसोलेशन सेंटर में बदला जा चुका था. गलवान में झड़प के बाद घायल सैनिकों को सीधे यहीं लाया गया था. तब से वे यहीं भर्ती हैं.

अब सेना के बयान पर कोई अंगुली नहीं उठा सकता लेकिन फिर से ये टॉपिक हॉट टॉपिक बनकर ट्वीटर पर छा रहा है. आप भी देखिए..

अंजली नाम की एक यूजर ने एमएस धोनी वाली उस फोटो को पीएम मोदी की फोटो के साथ शेयर कर कहा कि जहां धोनी जवानों के साथ पकोड़े खा रहे हैं, उसी हॉल में सेना के घायलों के लिए बिस्तर बिछे हैं.

https://twitter.com/TribeccaAngie/status/1279337161557344256?s=20

वहीं एक यूजर ने लिखा कि मोदी जी..कोई काम तो ठीक से करो. पब्लिसिटी का कोई मौका कृप्या कर न छोड़ें.

दीपक नाम के एक यूजर ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पीएम मोदी की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘एक स्टेटमैन और दूसरा स्टंटमैन’.

https://twitter.com/DeepakRaula9/status/1279309592946716672?s=20

आखिर में पवन आर्य नाम के एक यूजर ने बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानि संजय दत्त की फिल्म का एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘हां मैने चिटिंग की है, तेरे को जो करना है कर ले.’

https://twitter.com/allergen_arya/status/1279333399488983040?s=20

Leave a Reply