Politalks News

लोकसभा चुनाव के रण में भाजपा के सबसे बड़े स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी की आज से एंट्री हो रही है. वे के मेरठ शताब्दी नगर माधवकुंज मैदान से प्रचार अभियान का आगाज करेंगे. वे यहां पार्टी प्रत्याशी और मौजूदा सांसद राजेंद्र अग्रवाल के पक्ष में रैली करेंगे. इसके बाद मोदी उत्तराखंड के रुद्रपुर और जम्मू में चुनावी सभाएं करेंगे. इन सभी जगहों पर पहले चरण में 11 अप्रेल को मतदान होना है.

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी प्रचार की शुरुआत मेरठ के शताब्दी नगर माधवकुंज मैदान से की थी, जिसमें भारी भीड़ जुटी थी. इसमें मेरठ, सहारनपुर और मुरादाबाद मंडल की 10 लोकसभा सीटों से कार्यकर्ता शामिल हुए थे. बीजेपी ने इन 10 सीटों पर जीत हासिल की थी. 2017 में हुए यूपी विधानसभा के चुनाव में भी मोदी ने इस मैदान पर रैली की थी.

मोदी मेरठ में सभा से सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरपुर, बिजनौर, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर सीट को भी साधने का प्रयास करेंगे। इन सीटों पर पहले चरण में ही मतदान है. रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मेरठ पहुंच चुके हैं. उन्होंने पार्टी से नाराज नेताओं को भी मनाने की कोशिश की. शाह ने स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा है कि हर बूथ पर भाजपा के लिए कम से कम 51 फीसदी वोट सुनिश्चित करें।.

पीएम मोदी शुक्रवार को ओडिशा के कोरापुट, तेलंगाना के महबूबनगर और आंध्रप्रदेश के करनूल में रैलियां करेंगे. गौरतलब है कि चुनाव आयोग की ओर से 10 मार्च को सात चरणों में चुनाव की घोषणा करने के बाद मोदी ने प्रचार अभियान शुरू नहीं किया है. हालांकि वे पहले कई रैलियों को संबोधित कर चुके हैं.

Leave a Reply