‘पीएम को ‘आतंकवादी’ कह सकते हैं लेकिन आतंकवादी को आतंकवादी नहीं’- सोशल मीडिया ट्रेंड

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

Kangana Ranaut
Kangana Ranaut

पॉलिटॉक्स न्यूज. इस समय केवल दो बातों का ही जोर चल रहा है. पहला- कोरोना और दूसरा- लॉकडाउन. राजनीति और बहस भी इन्हीं दोनों मुद्दों पर हो रही है. अब सोशल मीडिया पर इन्हें लेकर कुछ न हो, ऐसा कैसे हो सकता है. आज सोशल मीडिया पर बॉलीवुड की क्वीन कंगना रानौत (Kangana Ranaut) टॉप ट्रेंडिंग में है. दरअसल कंगना अपनी बहन रंगोली के सपोर्ट में आ खड़ी हुई है.

रंगोली चंदेल ने हाल में अपने ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि जो लोग डॉक्टरों पर पत्थरबाजी कर रहे हैं उन्हें गोली मार देनी चाहिए. अब इस बात को लेकर विवाद खड़ा हो गया. फराह अली खान और रीमा कागती ने रंगोली पर मुस्लिम समुदाय पर टार्गेट करने का आरोप जड़ शिकायत की जिसके चलते रंगोली का ट्वीटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया.

अब कंगना ने अपना चित परिचित अंदाज दिखाते हुए सभी को आड़े हाथ लिया और सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए सभी बयानवीरों की क्लास लगाई. उन्होंने कहा कि फराह अली खान और रीमा कागती ने जो दावा किया है, वह झूठा है. रंगोली ने अपने ट्वीट में कहीं भी मुस्लिमों को टारगेट नहीं किया. अगर कोई ये साबित करता है तो मैं और रंगोली सामने से आकर माफी मांगेंगे.

कंगना ने कहा कि हमारे देश में अगर कोई राष्ट्रवाद की बात करता है तो उसे अपराधी बना दिया जाता है. हमारे देश में सोशल मीडिया पर आकर अगर प्रधानमंत्री को कोई आतंकवादी कहता है या आरएसएस को कोई आतंकवादी संगठन कहता है तो उसके लिए कोई कुछ नहीं कहता लेकिन अगर डॉक्टर्स और पुलिस वालों पर अगर कोई हमला करता है, पत्थर फेंकता है और कोई उन्हें कुछ कहता है तो उस पर सवाल खड़े हो जाते हैं.

कंगना ने आगे कहा कि हम ऐसा बिल्कुल भी नहीं मानते कि हर मुस्लिम आतंकवादी है. हर मुस्लिम पुलिसकर्मियों और डॉक्टर्स पर हमला नहीं करते. कंगना ने केंद्र सरकार से अपील भी कि ये जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं जो यहां का पैसा खाकर हमारी ही कश्ती में छेद कर रहे हैं, ऐसे प्लेटफॉर्म्स का दाना-पानी बंद करना चाहिए और अपना खुद का कोई प्लेटफॉर्म तैयार करना चाहिए.

‘मैं जायरा वसीम नहीं जो धमकियों से डरकर घर बैठ जाऊं’

कंगना ने पूर्व रेसलर और बीजेपी नेता बबीता फोगाट पर भी सपोर्ट किया. कंगना ने कहा कि जिस तरह बबीता को उनके कमेंट पर परेशान किया जा रहा है, भला बुरा बोला जा रहा है, मैं उनके साथ खड़ी हूं. उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा. बबीता ने अपने पिछले कमेंट में जमातियों पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘जाहिल जमाती’ कहकर संबोधित किया था.

उसके बाद उन्होंने कल एक वीडियो जारी कर कहा कि उन्हें कुछ लोग फोन करके धमकी दे रहे हैं और भला बुरा बोल रहे हैं लेकिन वो डरने वाली नहीं हैं क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा. उनके ट्वीट के बाद कई लोगों ने उनका सपोर्ट भी किया.

अब कंगना के वीडियो जारी करने के बाद एक धड़ा बॉलीवुड क्वीन का समर्थन करने उतर आया है. वहीं दूसरा पक्ष इसे धार्मिकता से जोड़ रह है. सबसे पहले रंगोली के अकाउंट सस्पेंड होने के बाद फराह ने ट्विटर इंडिया का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा कि इस अकाउंट को सस्पेंड करने के लिए धन्यवाद ट्विटर इंडिया. मैंने इसके खिलाफ शिकायत की थी क्योंकि इन्होंने एक विशिष्ट समुदाय को निशाना बनाया और उन्हें उदार मीडिया के साथ गोली मारने के लिए कहा और खुद की तुलना नाजियों से की. हालांकि बाद में उन्होंने एक पत्र लिखकर अपनी बातें कंगना को स्पष्ट की.

https://twitter.com/FarahKhanAli/status/1251456672456822786?s=20

शान राणा नाम के एक यूजर ने कंगना को दोयम दर्जे की व्यक्ति बताते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्रवाद के नाम पर ट्वीटर अकाउंट पर जहरीले शब्दों का इस्तेमाल किया है.

वहीं एक यूजर ने रंगोली और कंगना का सपोर्ट करते हुए लिखा कि अजाज खान ने मोदी को गाली दी, ओवैसी भाइयों ने हिन्दुओं को धमकी दी, अरुंधति रोय एंटी नेशनल नारे उठाती हैं और कॉमेडियन ने हिन्दू धर्म का मजाक उड़ाया लेकिन ट्विटर सस्पेंड कर दिया रंगोली का.

विजय सिंह ने कंगना को सच्चा राष्ट्रवादी और वास्तविक जीवन का सुपरस्टार बताते हुए कहा कि आपके पास देश के सामने सच कहने की ताकत है.

https://twitter.com/vijaystambh3/status/1251503274512904194?s=20

संजय दीक्षित नाम के एक यूजर ने कंगना को रानी लक्ष्मीबाई कहकर संबोधित किया.

वहीं अन्य यूजर अमित मिश्रा ने कहा कि उन्हें कंगना की सोच पर गर्व है और रंगोली ने जो सच था, वही कहा. साथ ही ट्वीटर से रंगोली का अकाउंट चालू करने की भी अपील की.

https://twitter.com/RealAmitMishr/status/1251508047173677058?s=20

Leave a Reply