जनमानस पूरी तरह से तैयार, 2023 और 2024 में मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार

गहलोत सरकार की जन विरोधियों नीतियों के खिलाफ जागरूकता और मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार में जुटे सतीश पूनियां ने पाली, जयपुर, दौसा, करौली, भरतपुर, झुंझुनूं के बाद आज सीकर और नागौर में जन आक्रोश यात्राओं में चौपालों को किया संबोधित, कांग्रेस सरकार के खिलाफ व्यापारियों, आमजन और प्रबुद्धजनों को बांटे पत्रक

Satish Poonia on Rajasthan visit for Jan Aakrosh Yatra:
Satish Poonia on Rajasthan visit for Jan Aakrosh Yatra:

Satish Poonia on Rajasthan visit for Jan Aakrosh Yatra: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी प्रदेश भाजपा द्वारा गहलोत सरकार जन विरोधी योजनाओं, बिगड़ती कानून व्यवस्था सहित कई मुद्दों के खिलाफ प्रदेशभर जन आक्रोश यात्रा द्वारा जनता को जागरूक करने का काम किया जा रहा है. वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां खुद लगातार प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में पहुंचकर आमजन के बीच गहलोत सरकार की जन विरोधियों नीतियों के खिलाफ जागरूकता और मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुंचा रहे हैं. बता दें सतीश पूनियां ने जहां बीते रोज शुक्रवार को झुंझुनूं जिले में सुबह से लेकर देर रात तक जन आक्रोश कार्यक्रमों को संबोधित किया था, तो वहीं आज सुबह से सीकर और नागौर में अलग अलग स्थानों पर जन आक्रोश रथयात्रा कार्यक्रमों में ग्राम चौपालों और रात्रि चौपालों को संबोधित कर रहे हैं, जिसमें वह प्रबुद्धजनों, आमजन और कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस सरकार की जन विरोधी नीतियों को लेकर संवाद भी कर रहे है. इसी तरह पिछले दिनों बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने पाली, जयपुर, दौसा, करौली और भरतपुर में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में संबोधित किया.

आज शनिवार को सुबह 11 बजे सतीश पूनियां ने सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी में जन आक्रोश रथयात्रा के तहत आमजन, व्यापारियों और दुकानदारों से मुलाकात कर कांग्रेस सरकार की जन विरोधी नीतियों के बारे में पत्रक वितरित कर संवाद किया. सीकर जिले के फतेहपुर-शेखावाटी के कारंगा गांव में जन आक्रोश यात्रा को संबोधित करते हुए पूनियां ने कहा कि, ‘दुनिया में क्वालिटी का शहद उत्पादन करने वाला भारत एकमात्र देश है, इस समय बडी संख्या में किसान इसको प्रोफेशन के रूप में अपना रहे हैं. इससे यह स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से किसान, युवा सहित सभी वर्ग आत्मनिर्भर बन रहे हैं.’

इस दौरान सतीश पूनियां ने आमजन को बताया कि अंतरिक्ष में आने वाले समय में भारत दुनिया का लीडर बनेगा, स्पेस में जो सैटेलाइट को लांच करने के लिए और ऐसी स्थिति आएगी कि उससे भारत को रेवेन्यू तो मिलेगा ही, लेकिन भारत अपने पडोसी देशों की मदद भी कर सकता है. पूनियां ने आगे कहा कि ऐसी बहुत सारी चीजें हैं जिससे देश का स्वाभिमान बढा है, अभी जी-20 है, जिसको लेकर अल्टरनेट तरीके से उनको होस्ट करने का मौका मिलता है और दुनिया के जिन देशों मेें जी-20 की मीटिंग होती है, उसमें एक या दो शहरों में होती है, हिंदुस्तान में 56 शहरों में बैठकें होंगी.

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नए CM के लिए सुखविंदर का नाम तय, अब प्रतिभा गुट डिप्टी CM और ज्यादा मंत्रीपद मांग पर अड़ा

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने आगे कहा कि जी-20 से भारत की जो लीडरशिप है जैसे सोलर में इंटरनेशनल सोलर अलांइस के हम लीडर बन गए, पर्यावरण के पैरामीटर पर भारत ने अच्छी खासी उपलब्धि हासिल की है, जबकि भारत की रैंकिग बहुत नीचे थी, तो जो बडे बदलाव हैं जिसके कारण दुनिया में हमारी साख बढ़ी है. पूनियां ने कहा कि भारत का पूरी दुनिया में यदि भरोसा पैदा हुआ है तो मजबूत लीडरशिप के कारण, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसा सक्षम नेतृत्व जिसने देश में बहुत मजबूती से मुददों का समाधान कर स्थापित किया. मोदी सरकार के शासन में जन-धन के खातों की, उज्जवला, आयुष्मान, आवास की ये सामान्य चीजें होते हुए भी असामान्य तरीके से पूरी हुई हैं, कोई कल्पना नहीं कर सकता था.

अपने सम्बोधन में सतीश पूनियां ने आगे याद दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जब लालकिले की प्राचीर से देश को स्वच्छ बनाने और घर-घर शौचालय बनाने का आह्वान किया था, जिससे इस योजना से गांवों के लोगों का जीवन बदला है. नरेन्द्र मोदी के स्वाभिमानी नेतृत्व से कार्यकर्ताओं को निश्चित रूप से ताकत मिलना स्वाभाविक ही है, हाल ही में उनके नेतृत्व में गुजरात में भाजपा की ऐतिहासिक जीत हुई है और अब राजस्थान में जनमानस पूरे तरीके से 2023 में भाजपा की सरकार बनाने को तैयार है, इसलिए इस यात्रा को कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बहुत अच्छे तरीके से प्रचारित करना है, पूरे प्रदेश में भाजपा की जन आक्रोश यात्रा को शानदार जन समर्थन मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की सियासी खींचतान भी बड़ी वजह रही गुजरात हार की, हिमाचल में पायलट ने भरी विजयी उड़ान

राहुल गांधी और गहलोत सरकार को आड़े हाथ लेते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने आगे कहा कि रीट की परीक्षा में नकल माफियाओं द्वारा चीट की गई और प्रदेश के लाखों युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ. परीक्षाओं में नकल से लेकर बिगड़ी कानून व्यवस्था तक प्रदेश के ऐसे हालात हैं कि कांग्रेस सरकार के शासन में राजस्थान माफियाओं के शिकंजे में है. पूनियां ने कहा कि राहुल गांधी राजस्थान यात्रा पर हैं, क्या उनको यहां कदम रखने से पहले स्वयं द्वारा राजस्थान के किसानों से 2018 में किए गए किसान कर्जमाफी के वादे को पूरा नहीं करना चाहिए? बिगड़ी कानून व्यवस्था, अवैध खनन, पेपर लीक, बहन-बेटियों के खिलाफ अत्याचार, भ्रष्टाचार, किसानों-युवाओं से वादाखिलाफी, तुष्टिकरण, यह हकीकत कांग्रेस शासन में राजस्थान की है, क्या राहुल गांधी इन मामलों पर संज्ञान लेंगे?

सतीश पूनियां यहीं नहीं रुके, गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए आगे पूनियां ने कहा कि पिछले चार वर्षों में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के शासन में संविदाकर्मियों के साथ अन्याय हो रहा है, उन्हें नियमित करने का वादा किया था लेकिन एक समिति बनाकर लीपापोती कर दी गई, लाखों संविदाकर्मी न्याय का इंतजार कर रहे हैं. कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी बदतर हो चुकी है कि हनुमानगढ़ में सरेआम व्यापारी पर फायरिंग की जाती है और पिछने दिनों सीकर में एक बेटी के सामने उनके पिता की हत्या कर दी जाती है, प्रदेश में बदमाश, माफिया और गैंगस्टरों के हौसले बुलंद हैं.

सतीश पूनियां ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं के जरिए लाभार्थी को पैसा सीधा उनके खातों में पहुंच रहा है, वहीं कांग्रेस शासन में राजस्थान में भ्रष्टाचार शिष्टाचार बन चुका है, यह बात शिक्षकों ने जयपुर में एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में उनको पूछने पर बताई कि पैसे लेकर तबादले होते हैं. क्या राहुल गांधी के संज्ञान में नहीं है कि अशोक गहलोत सरकार के शासन में तुष्टिकरण की राजनीति चरम पर है, उदयपुर में कन्हैयालाल साहू की हत्या कर दी जाती है, उसके बाद भी बहुसंख्यकों पर निरंतर अत्याचार होते रहे, लेकिन ना मुख्यमंत्री ने बहुसंख्यकों की सुरक्षा की चिंता की और ना आपने मुख्यमंत्री को कहने की हिम्मत दिखाई.

पिछले कुछ महीनों में राजस्थान में घटी घटनाओं का जिक्र करते हुए सतीश पूनियां ने कहा कि कांग्रेस शासन में राजस्थान में सरेआम बहुसंख्यकों को प्रताड़ित किया जा रहा है और मुख्यमंत्री वोटबैंक के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं. करौली में रामनवमी और हिंदू नववर्ष पर पत्थरबाजी की जाती है, करौली सहित कई जिलों में हिंदू नववर्ष के जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है, करौली, भीलवाडा, जोधपुर सहित 17 जिलों में धारा 144 लगा दी जाती है और वहीं कोटा में पीएफआई की रैली को इजाजत दी जाती है. पीएफआई आतंकवादियों का अराजक संगठन है, जिस पर केन्द्र की मोदी सरकार ने प्रतिबंध लगाया हुआ है, लेकिन कांग्रेस शासन में राजस्थान में इस अराजक संगठन की गतिविधियां संचालित हैं.

यह भी पढ़ें: खड़गे के बाद अब बीजेपी नेता ने पीएम मोदी को बताया रावण, लेकिन किसी भाजपाई ने नहीं बताया अपमान!

आगे सतीश पूनियां ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत राजस्थान को 27 हजार करोड़ रूपए आवंटित किए, लेकिन अभी भी 30 लाख घर इस योजना से वंचित हैं, मतलब केन्द्र द्वारा दी जा रही मदद और योजनाओं में भी कांग्रेस सरकार रोडे़ अटका रही है. पूनियां ने कहा कि हम सभी हिंदुत्व के लिए जीते हैं, हिंदुत्व के लिए लड़ते हैं, भाजपा की जन आक्रोश रथयात्रा अभियान की सार्थकता तभी सार्थक होगी, जब फतेहपुर से लेकर पूरे राजस्थान की जनता हिंदुत्व और राष्ट्रवाद के साथ मजबूती से खडी होगी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ मजबूत करेंगे, जिनके कुशल नेतृत्व में राजस्थान में 2023 और 2024 में केन्द्र में प्रचण्ड बहुमत की भाजपा सरकार बनेगी.

Leave a Reply