खड़गे के बाद अब बीजेपी नेता ने पीएम मोदी को बताया रावण, लेकिन किसी भाजपाई ने नहीं बताया अपमान!

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी की तुलना रावण से करते हुए कहा था कि हम आपका (मोदी का) चेहरा निगम चुनाव, एमएलए चुनाव या सांसद चुनाव हर जगह देखते हैं क्या आपके पास रावण की तरह 100 सर हैं? इस पर तमाम बीजेपी नेताओं ने खड़गे और कांग्रेस को लिया था आड़े हाथ, लेकिन अब तमाम बीजेपी नेता और तमाम मीडिया हैं शांत

Subramanian Swamy on PM Modi
Subramanian Swamy on PM Modi

Subramanian Swamy on PM Modi: हाल ही में गुजरात चुनाव में प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रावण बताने वाले बयान के मचा सियासी बवाल जैसे-तैसे शांत हुआ था कि अब खुद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना रावण से कर दी है. वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि रावण जैसे मोदी धार्मिक होने का दावा करते हुए मंदिरों को तोड़ रहे हैं या उन पर कब्जा कर रहे हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने की थी PM Modi की रावण से तुलना
आपको याद दिला दें कि हाल ही में गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर भी पीएम मोदी की तुलना रावण से करने के आरोप लगे थे, जिसके बाद भाजपा ने इसे गुजरात और गुजरातियों का आपमान बताया था. मल्लिकार्जुन खड़गे ने अहमदाबाद के बेहरामपुरा में एक जनसभा में अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना रावण से करते हुए कहा था कि हम आपका (मोदी का) चेहरा निगम चुनाव, एमएलए चुनाव या सांसद चुनाव हर जगह देखते हैं क्या आपके पास रावण की तरह 100 सर हैं?

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नए CM के लिए सुखविंदर का नाम तय, अब प्रतिभा गुट डिप्टी CM और ज्यादा मंत्रीपद मांग पर अड़ा

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के इस बयान पर जमकर सियासी बवाल मचा था. खड़गे के बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि इस तरह देश के प्रधानमंत्री को गाली देना बेहद निंदनीय है. यह कांग्रेस के विचार को दिखाता है. संबित पात्रा ने सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि ये पीएम मोदी को लेकर जो बयान मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिया है वो सोनिया और राहुल गांधी का बयान है. भाजपा प्रवक्ता ने कहा था कि सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को मौत का सौदागर बताया था इसका नतीजा सबने देखा.

Patanjali ads

वहीं अब खुद भाजपा के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि, “रावण जैसे मोदी धार्मिक होने का दावा करते हुए मंदिरों को तोड़ रहे हैं या कब्जा कर रहे हैं जैसे कि वाराणसी में, उत्तराखंड में. अब हम देख रहे हैं कि वह फडणवीस के साथ पंढरपुर के पवित्र स्थलों को नष्ट करने की योजना बना रहे हैं. इसलिए मैं इस नरसंहार को रोकने के लिए जल्द ही मुंबई में हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहा हूं.’

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की सियासी खींचतान भी बड़ी वजह रही गुजरात हार की, हिमाचल में पायलट ने भरी विजयी उड़ान

यहां आपको बता दें कि महाराष्ट्र के पंढरपुर में अहिल्याबाई होल्कर और बैजाबाई शिंदे द्वारा निर्मित राम और कृष्ण मंदिर दोनों को पंढरपुर कॉरिडोर परियोजना के कारण तोड़ा जाने वाला है. इस बात से बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद नाराज हैं और वो अदालत तक जाने का मन बना चुके हैं. लेकिन अपने बयान में स्वामी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना रावण से की है, इस पर न तो बीजेपी के किसी नेता की कोई प्रतिक्रिया अभी तक सामने नहीं आई है और न ही किसी मीडिया चैनल ने इस मुद्दे पर कोई खबर चलाई है, क्या बीजेपी नेता द्वारा पीएम मोदी को रावण बताना अपमान नहीं है, या कांग्रेस नेता द्वारा ऐसा कहने पर ही माना जाता है पीएम मोदी का अपमान? सियासी गलियारों में इन बात का उत्तर खोजा जा रहा है.

Leave a Reply