‘नरेंद्र मोदी और शशि थरूर में एक चीज है कॉमन’ वायरल हो रहा ट्वीट

सोशल मीडिया की हलचल

पॉलिटॉक्स न्यूज. पीएम नरेंद्र मोदी की वाकपटुता और उनके भाषण के तो भारतीय ही नहीं विदेशों में रह रहे लोग भी दिवाने हैं. इसी तरह की एक और शख्सियत है कांग्रेस सांसद शशि थरूर जो एक लेखक होने के साथ एक वक्ता भी हैं और अपनी भर्राटेदार अंग्रेजी बोलने के लिए खासे मशहूर हैं. इस बार लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के लिए वे प्रबल दावेदार थे क्योंकि जितनी स्पीड से वे इंग्लिश बोलते हैं, उतनी अच्छी हिंदी भी समझते हैं.

बीती रात पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट और आर्थिक पैकेज पर आधे घंटे का भाषण दिया. इसके बाद फराह खान अली (Farah Khan Ali) ने पीएम मोदी की चुटकी ले ली. फराह ऋतिक रोशन की पत्नी सुजैन की बहिन हैं. फराह ने पीएम मोदी और शशि थरूर के बीच एक कॉमन चीज बताई जिसके बाद उनका ट्वीट वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: ‘पीएम मोदी के प्रयासों को असफल करने वालों का कामयाब होना मुश्किल है’

फराह खान ने चुटकी लेते हुए लिखा, ‘शशि थरूर और हमारे पीएम नरेंद्र मोदी में एक चीज कॉमन है. एक इतनी हाई इंग्लिश में बात करते हैं और दूसरे इतनी हाई हिंदी में कि हमारे देश की जनसंख्या के कम ही लोग उनकी बातों को समझ पाते हैं.

https://twitter.com/FarahKhanAli/status/1260242245577510916?s=20

फराह के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लिखा, ‘बड़ा अंतर ये है मेरा मतलब है कि मैं जो कहता हूं और मैं वही करता हूं, जो मैं कहता हूं वो मैं करूंगा. पिछले 6 सालों में हाई हिंदी और लो रियलिटी के बीच का अंतर साफ देखने को मिला है.’

कमल हासन ने भी पीएम मोदी के देश को दिए गए संबोधन पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि हम सभी प्रधानमंत्री की बातों पर सहमत हैं. गरीब इस संकट में सबसे ज्यादा पीड़ित हैं और आत्मनिर्भर होना भविष्य की बात है. हम आर्थिक पैकेज का स्वागत करते हैं. देखेंगे कि मेरे देश के सबसे गरीब को उनकी कम लागत के कारण कैसे मिलता है.

इधर, फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने पीएम मोदी के संबोधन पर चुटकी ली तो वो यूजर्स के निशाने पर आ गए. अनुराग ने ट्वीटर पर लिखा, ‘बस पैसे नहीं हैं, खर्च हो गए..’ बस फिर क्या था, लोग उन्हें ट्रोल करते हुए वापस गांव जाने और सुनने की क्षमता रखने जैसे बाते लिखकर ट्रोल करने लगे.

एक अन्य ट्वीट करते हुए अनुराग ने बीजेपी के ‘हर खाते में 15 लाख’ वाले जुमले के बहाने कहा कि जो 15 लाख रुपए अकाउंट में नहीं पहुंचे, उन्ही को जोड़ जोड़ के यह पैैकेज बनाया है. आज ही के दिन के लिए तो जोड़ रहे थे पिछले छह सालों से. अब ये पैकेज आगे जोड़ा जाएगा और जोड़ते जोड़ते हम पांच ट्रिल्यन देखना कितनी जल्दी पहुंचेंगे. इसको कहते हैं दूरदर्शी.

वहीं दूसरी ओर, कॉमेडियन कुणाल कामरा ने पीएम मोदी के आर्थिक पैकेज के बहाने बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा की खिंचाई कर दी. कुणाल कामरा ने कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ अंदाज में पात्रा से 20 लाख करोड़ में कितने जीरो होते हैं, गिनने को कहा. कुणाल ने संबित पात्रा को टैग करते हुए लिखा, ‘धैर्य संबित पात्रा, 20 लाख करोड़ में कितने जीरो होते हैं, याद करो..’

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच टीवी एक्ट्रेस सायंतनी घोष ने भी एक टीवी चैनल को अपने विचार साझा किए. उन्होंने इंटरव्यू में बताया, ‘संकट ऐसा है कि वे भुगतान से इनकार नहीं कर रहे हैं लेकिन वे भुगतान कैसे करेंगे. ऑफिस भी बंद हैं. हम सभी असुविधा का सामना कर रहे हैं. मेरे मामले में भी पेमेंट अटका हुआ है. मेरे पास कई जरूरी खर्चे हैं. मेरे पास मेरे घर की ईएमआई और कार ईएमआई है. हालांकि, सरकार ने इसमें ढील दी है कि 2-3 महीने के लिए इसे टाल दिया जाएगा लेकिन मुझे अपने घर को भी चलाना होगा. ये हमारे लिए असुविधा पैदा करने लगा है. मेरा दिल उन लोगों के लिए दुखता है जो दिहाड़ी मजदूर हैं और अभिनेता भी हैं, जिसने अभी काम शुरू किया है और अभी बेहतर स्थिति में नहीं है. ये हर किसी के लिए एक कठिन समय है.’

Leave a Reply